Love Horoscope 24 November 2022: इस 4 राशि वालों की लव लाइफ रहेगी शानदार, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Love Horoscope 24 November 2022: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 24 नवंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma KumariPublished on: November 23, 2022 21:18 IST
Love Horoscope 24 November 2022- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 24 November 2022

Love Horoscope 24 November 2022: आने वाला दिन आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष राशि

मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह बहुत अच्छा दिन है क्योंकि आप अपने साथी से खुलकर बात कर पाएंगे। आप कब से इस अवसर की तलाश कर रहे थे उनके साथ अपने सभी रहस्य प्रकट करें और अपनी चिंताओं को साझा करें। यह आपके रिश्ते में उत्साह का संचार करेगा, जिससे आप दोस्त के रूप में और एक जोड़े के रूप में भी करीब आएंगे।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह बेहद जरूरी है कि आप अपने रिश्ते में किसी भी तरह की जिद को हावी न होने दें। आपका पार्टनर समझौता करने के मूड में नहीं है। इसलिए, आपको बहुत अधिक समझदार और लचीला होने की आवश्यकता है। लेकिन यह रवैया वास्तव में आपके रोमांटिक जीवन को बेहतर बनाएगा और आपका साथी भी काफी मिलनसार महसूस करने लगेगा। सार्थक भाव से अपने पुराने संबंधों को नया रूप देने का प्रयास करें।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

मिथुन राशि

मिथुन राशि

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि जोश और आग के लिए दिन उत्तम है। आपने अपने साथी की सहानुभूति और भावनाओं की शक्ति को कम करके आंका है। आपको केवल रिश्ते से अपनी मांगों को स्पष्ट करने की आवश्यकता है और वे समान रूप से मेल खाने से अधिक होंगे। इसलिए, इस समय का लाभ उठाएं और अपने रिश्ते में अधिक को भावुक होकर आगे बढ़ाये।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 16

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि अगर आपको लगता है कि आपको आकर्षण रिश्ते के पैमाने पर कम रेटिंग मिली है। तो यह इसके बारे में कुछ करने का समय है। कल्पना करने की कोशिश करें कि आप कैसे दिखना चाहते हैं और आप किस तरह का साथी बनना चाहते हैं। इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि आपको अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए किस रास्ते का अनुसरण करना चाहिए। 

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके और आपके पार्टनर के लिए फ़ायदे की स्थिति है। आपकी भावनाएं इतनी मजबूर कर रही हैं कि आप काफी मांग कर रहे हैं। बहुत सावधान रहें, आप निराश नहीं होंगे। थोड़ा कोमल और देखभाल करने वाला दृष्टिकोण आवश्यक है। इस प्रकार आप एक समझदार भागीदार हैं।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 7

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके प्रेम जीवन का एक दिलचस्प चरण है। जिन लोगों ने अभी नए रिश्ते की शुरुआत की है उन्हें अपने रिश्ते को और मजबूत करने के तरीकों की तलाश करनी चाहिए। आप दोनों रोमांस और प्रतिभाओं का एक साथ बहुत प्रभावी ढंग से मिश्रण कर सकते हैं। बस भविष्य के बारे में खुले रहें लेकिन अभी कोई योजना बनाने में शामिल न हों। 

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 15

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि जब आप अपने वर्तमान संबंधों की जांच करें और आवश्यक कठोर कदम उठाएं।  किसी रिश्ते को सिर्फ सामाजिक दबाव की वजह से नहीं घसीटा जाये। जांचें कि क्या यह आपको खुश कर रहा है और यदि ऐसा नहीं कर रहा है, तो इसे छुटकारा पाने का यही सही समय है।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 4

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि

Image Source : INDIA TV
वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि लोग आपसे सहानुभूति के लिए संपर्क कर सकते हैं और आप गलती से इसे अपना ध्यान आकर्षित करने का प्रयास मान सकते हैं। जो लोग पहले से ही रिश्तों में हैं, वे अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने के लिए गहराई से महसूस करेंगे। आप उनके साथ अकेले रहना चाहते हैं और उनके साथ विचारों का आदान-प्रदान करना चाहते हैं।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप अन्य लोगों के जीवन के रोमांटिक नाटक का हिस्सा बनने के लिए बहुत मजबूर हो सकते हैं। इससे तुरंत बचें और यदि आप नहीं कर सकते तो किसी का पक्ष न लें, बस दोनों विरोधी समूहों को सलाह देते समय तटस्थ रहें।  

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

मकर राशि

मकर राशि

Image Source : INDIA TV
मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी व्यक्ति से आकर्षित हो सकते हैं। आप इस व्यक्ति के प्रति भावुक और भावनात्मक रूप से आवेशित महसूस कर सकते हैं। जब आप इस व्यक्ति के साथ होंगे तो अन्य घटनाएं फीकी पड़ जाएंगी। यह मुलाकात एक रिश्ते का रुप भी ले सकती है। 

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि दोस्त, सहकर्मी और आपके जानने वाले सभी प्रकार के लोग आपको उन चीजों के बारे में बताने की कोशिश कर सकते हैं जो आपको अपने प्रेम जीवन में कुछ गति लाने के लिए करनी चाहिए। आप प्यार की तलाश में हैं इसलिए बेहतर होगा कि आप किसी क्षणिक सुख के लिए खुद को बंद करने के बजाय उस पर ध्यान दें। 

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 18

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपकी जीवनशैली और आपके सामाजिक दायरे में अभी बहुत सुधार हो रहा है। जबकि आपके साथी को इन बदलती परिस्थितियों के साथ तालमेल बिठाने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है, आप इस समय में उसकी मदद करने के लिए बहुत सहायक होंगे। रिश्ता और समर्थन आज आपकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है और आप पाएंगे कि आपका समर्थन अत्यधिक प्रशंसनीय है।  

भाग्यशाली रंग : सफेद

भाग्यशाली अंक : 6

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: भूलकर भी इस दिशा में न बनवाएं घर की खिड़की, वरना जिंदगी भर का होगा पछतावा

Hindu Temples: इस मंदिर में हनुमान जी के साथ विराजमान है एक स्त्री की प्रतिमा, जानें प्रसिद्ध मंदिरों के बारे में

Vastu Tips: अगर शरीर में रहती है तकलीफ तो आज ही करें दिशा की वास्तु में सुधार

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन