Friday, May 03, 2024
Advertisement

Aaj Ka Love Rashifal: अपने रिश्ते को कैसे बना सकते हैं खास और खुशनुमा, अनिल ठक्कर से लीजिए लव टिप्स

Love Horoscope 25 August 2023: अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से जानिए कि सभी 12 राशियों की लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा आज का दिन।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Published on: August 25, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 25 August 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 25 August 2023

Love Rashifal 25 August 2023: आज का दिन (25 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से। 

1. मेष लव राशिफल

अगर आप किसी रिश्ते में नहीं हैं तो आज आपकी रचनात्मकता और बुद्धिमता आपको विपरीत लिंग में आकर्षण का केंद्र बनाएगी। रोमांस के मामले को लेकर आप गंभीर हैं और इस खेल में जीत के लिए हर संभव प्रयास करना चाहते हैं। आगे बढ़ें और अपने हर सपने को पूरा करें। आज आप अपने परिवार से अपने दिल की बात करने में हिचकिचाएंगे किन्तु अपने सोलमेट से कुछ न छुपाएं। इससे आपका काम आसान हो जायेगा। आपका जीवनसाथी काम में भी आपके कंधे से कंधा मिलाने वाला है जिससे आपको मुनाफा होगा। जो युवा अभी प्यार के अहसास से दूर हैं, उनके लिए भी सुख भरे दिन आने वाले हैं।

2. वृषभ लव राशिफल

जीवन में बदलाव आ सकता है और यह परिवर्तन आपके दिल की धड़कनों को बढ़ा देगा कोई कोई खास आपके दिल के दरवाज़े पर दस्तक देगा। अपने शोना के साथ आप बेहद रोमांटिक और उत्साही पलों को महसूस करेंगे। पिता का स्वास्थ्य जैसे याददाश्त में कमी भी चिंता का विषय हो सकता है। आज आपकी लालसा अपने प्रेमी से प्यार करने, उसकी देखभाल करने और उसे सुरक्षित महसूस कराने की है। अपने दोस्तों की मदद कर के उन्हें आश्चर्चकित करें। अपने साथी के प्रति इतने जुड़े हुए महसूस करेंगे कि हर पल उसकी कमी महसूस होगी। वैसे आपका कूल रवैया और केयरिंग नेचर हर किसी को दीवाना बना सकता है।

3. मिथुन लव राशिफल

लव लाइफ को निखारने के लिए दोनों में प्रेम के साथ साथ विश्वास होना बेहद ज़रूरी है। एक दूसरे को पत्र लिखना या संगीत/ नृत्य से अपने साथी को बहलाना आपके इस रिश्ते की खासियत है बस जीवन के फैसलों को एक दूसरे पर थोपे न बल्कि मिलकर निर्णय लें। आप एक जागरूक प्रेमी हैं और आज का दिन कुछ नया करने के लिए उपयुक्त है। आपके दोस्त और रिश्तेदार भी आपका सहयोग करेंगे। आपके प्रेम में एक नयापन है और आप दोनों अपने रिश्तों को नया रुख देंगे। आप स्वयं अपने रिश्तों को विकसित कर सकते है इसलिए दूसरों पर विश्वास न करें।

4. कर्क लव राशिफल

कोई रोमांटिक यात्रा परिवार में आई परेशानियों के कारण रद्द हो सकती है। इससे आपके रिश्ते में खटास आ सकती है किन्तु अपने प्रिय को मनाने के लिए कुछ खास करें और खुशियों को वापस लाएं। भाई/ बहन आपके दिन को और भी रोचक बना देंगे। आपका प्रेममय जीवन सच में सुखदायक और स्नेहशील है। आप अपने दोस्तों, परिवार और जान पहचान के लोगों को प्रेरित करते है। अगर एक सच्चे साथी की खोज कर रहे हैं तो खोज आज ख़त्म होती है। आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने वाले हैं जो आपका साथ केवल इस जन्म में ही नहीं बल्कि अगले सात जन्मों तक देगा।

5. सिंह लव राशिफल

किसी नए रिश्ते की शुरुआत के लिए आप बेहद उत्साहित हैं। इसके लिए आप अपने लुक या बनावट को बदल सकते हैं। विवाहित ससुराल वालों की तरफ से कष्ट महसूस करेंगे हालाँकि इससे परेशान न हों।अगर आज आप कमजोरी महसूस कर रहे हैं तो डॉक्टर से मिलें। आपकी निजी जिंदगी थोड़ी परेशानी भरी हो सकती हैं। आप घर में शान्ति और सुरक्षा चाहते हैं और इसके लिए आप हर संभव प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में आपका सोलमेट आपकी मदद कर सकता हैं। अपने फैसलों को उस पर न थोपे बल्कि दोनों मिल कर निर्णय लें, इससे न केवल आपकी समस्या दूर होगी बल्कि प्यार भी बढ़ेगा।

6. कन्या लव राशिफल

किसी खास की जुदाई आपके लिए अभी असहनीय है किन्तु याद रखें जीवन में परिवर्तन भी ज़रूरी है। अपने रोमांटिक सपनों को पूरा करने के लिए आपको भी कुछ प्रयास करने चाहिए। प्रेम होने का एक अर्थ यह भी है कि आप दूसरे व्यक्ति से पूरी तरह से खुले हो। आज के दिन आप अपने प्यार के लिए पोस्सेस्सिव महसूस करेंगे जिससे मतभेद होने की संभावना है। खुद पर संयम रखें और अपना दिमाग किसी अन्य काम में लगाएं। अपने सोलमेट पर विश्वास रखें क्योंकि विश्वास की नींव पर ही लव और रोमांस का रिश्ता बनता है। अगर नींव कमजोर हो तो इसे ढ़हने में समय नहीं लगता।

7. तुला लव राशिफल

अगर आप सिंगल हैं तो आज आपके दिल के चोरी होने की पूरी संभावना है तो तैयार रहें जिंदगी के नए अनुभव के लिए जो आपको स्वप्नलोक में ले जायेगा। पार्टनर को खुश करने के लिए रोमांटिक गाना याद करना न भूलें। क्लब या सोसाइटी में शामिल होकर नए अवसर प्राप्त होंगे। आपको अगर कोई सलाह या लेक्चर देता है तो इसका मतलब है कि वो आपसे प्यार करता है अन्यथा आजकल किसी के भी पास दूसरे के लिए समय नहीं है। आपके महबूब को आपकी फ़िक्र है और वो हर तरह से आपकी मदद करना चाहता है। उसकी भावनाओं का मज़ाक उड़ाकर आप अपने जीवन की मिठास कम कर सकते हैं।

8. वृश्चिक लव राशिफल

प्रेम जीवन में आई समस्याओं का सामना पूरे दिल से करें और अपने बीच की गलतफहमियों को जितनी जल्दी हो सके दूर कर लें। अपने साथी के कारण ही आपका जीवन गुलजार है जो आपको खुश और शांत रखता है, इन पलों को अपने मन में हमेशा के लिए संजों कर रख लें। मूड के बदलाव के बाद भी चाहत में आपकी बेहतरीन उत्पादकता और आउटपुट आपको विशेष परिणामों से नवाजने वाली है। आज आप सबके आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे। अपने आशिक/माशूका के साथ का मज़ा लें। रोमांचक और मधुरता से भरे इन एहसासों को अपने दिल में संजों कर रखें।

9. धनु लव राशिफल

आज का दिन केवल आपका है, दिल खोल कर इसे जीयें। आप दोनों की कोशिशों से आपका बोरिंग जीवन एक्ससाइटमेंट की खुशबु से सराबोर हो सकता है। आप अपने पति/ पत्नी के प्रति पूरी तरह से समर्पित हैं इसलिए आपके बीच का अटूट बांड किसी भी कीमत पर नहीं टूट सकता। आज आपको ऐसा लग सकता है कि आपके जीवन में प्यार की कमी है जिसके कारण आप अकेला महसूस कर सकते है। हमेशा अपने दिल कि सुने और ऐसे ही जीवन में आगे बढ़ें। अपने दिल की भावनाओं को अपने शोना के साथ ज़रूर बांटे और उसे समझें। अगर आप सिंगल है तो परफेक्ट पार्टनर आपका इंतज़ार कर रहा है।

10. मकर लव राशिफल

पिता या शिक्षक को हुए घाटे के कारण आप व्यस्त हो सकते हैं जिसके कारण आप अपने शोना के लिए अधिक समय नहीं निकाल पाएंगे। आपका पार्टनर समझदार है इसलिए आपकी रोमांटिक जिंदगी भी सुखद है। अपने गुप्त रिश्ते को दुनिया के सामने लाने के लिए यह उचित समय है। आज आप किसी खास व्यक्ति की तरफ आकर्षित होंगे या यह भी हो सकता है कि कोई आपकी ओर खींचा चला आये। समाजिक कार्यों में भी आप व्यस्त रह सकते हैं। आपका प्यार आपकी आपके पार्टनर के साथ अंतरंगता बढ़ाएंगे। संबंधों में गलतफहमी होना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन सोच समझ कर उसे दूर करना समझदारी है।

11. कुंभ लव राशिफल

नए परिवेश या वातावरण में अपने अनुभव से आप किसी को भी लुभा सकते हैं। पारिवारिक संघर्ष आपके लिए कष्ट का कारण बन सकता है किंतु अपने पति/ पत्नी या पार्टनर की चाहत आपको हर परिस्थिति का सामना करने का साहस प्रदान करेगा। सोच समझ कर योजना बनाएं। आपकी सामाजिक स्थिति आज आपकी चिंता का कारण हो सकती हैं, जिसके लिए आप दिन रात मेहनत करेंगे। अपनी थकान को कम करने के लिए आप अपने पार्टनर के साथ सुनहरे पल गुजारेंगे। कुछ चॉकलेट और फूल ले जाना न भूलें इससे आपका जीवन महक उठेगा। अपने जानेमन के साथ फालतू बहस की जगह केवल प्यार की बातें करें।

12. मीन लव राशिफल

अपने रिश्ते को विकसित करने के लिए अपने स्वीटू के साथ क्वालिटी टाइम बिताना बेहद ज़रूरी है। सामान्य जीवन में आयी बाधाएं आपकी लवलाइफ को प्रभावित नहीं कर सकती। कोई बढ़िया सा पकवान बनाकर या अपने कोई रोमांटिक गाना गुनगुना कर आप जीवनसाथी के दिल में जगह बना सकते हैं। खुद पर ध्यान देने के लिए आज का दिन सर्वश्रेष्ठ है। लोग आपको प्रभावित करना चाहते है और इसके लिए वो अलग-अलग तरीकों से आपको लुभाएंगे। ज़िन्दगी के इस दौर का मज़ा लें और इन खास क्षणों में अपने दिल के सबसे करीबी को न भूलें। हो सकता है कि आपकी आज किसी से बहस हो जाए इसलिए सावधान रहें।

(लेखक के बारे में:  अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Raksha Bandhan Special: कैसी शुरू हुई भाईयों को राखी बांधने की परंपरा, दिलचस्प है ये कथा

Sawan Purnima 2023 Upay: सावन पूर्णिमा के दिन करें ये उपाय, दौलत-शोहरत और खुशियों से भर जाएगी झोली

Sawan Purnima 2023: सावन की पूर्णिमा कब है 30 या 31 अगस्त? जानिए सही तिथि, मुहूर्त और स्नान-दान का महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement