Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Love Horoscope 2 February 2023: रोमांटिक डेट और क्वालिटी टाइम के साथ इस राशि का बीतेगा दिन, जानिए अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 2 February 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 02 फरवरी का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: February 02, 2023 6:30 IST
Love Horoscope 2 February 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 2 February 2023

Love Horoscope 02 February 2023: आज का दिन (2 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

गणेशजी कहते हैं कि आपकी लव लाइफ में रोचक समय चल रहा है। जिन्होंने अभी किसी के साथ अपने सबंध की शुरुआत की है उन्हें इसे मजबूत बनाने के तरीकों के बारे में सोचना चाहिए। आप दोनों प्यार और प्रतिभा दोनों को ही एक साथ बहुत अच्छे से लेकर चल सकते हैं। अपने भविष्य के बारे में सोच खुली रखें लेकिन अभी कोई योजना निश्चित न करें। केवल समय के साथ चलते जाएं।         

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आप जिससे अभी हाल फिलहाल मिले हैं उसके मन में अपनी अच्छी छवि बनाने के लिए बहुत उत्साहित हैं लेकिन उस खास के मन में आपकी इमेज बिगाड़ने के लिए आपको कोई गलत सलाह दे सकता है। हो सकता है कि सलाह देने वाला भी उसी के प्रति आकर्षित हो। इसीलिए सावधान रहें और अपने ही अनुसार काम करें। हो सके तो उनसे बातचीत करने की पहल खुद कर लें।        

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 12

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि आज आप प्यार के मामले में असामान्य रूप से आक्रामक रहेंगे। इससे आपके पार्टनर को काफी अचरज होगा क्योंकि उसने अधिकतर आपको बहुत ही जेंटल और रोमांटिक मूड में ही देखा है। लेकिन उन्हें आपका नया स्टाइल भी काफी पसंद आएगा और वे आपके लिए उपयुक्त पार्टनर साबित होंगे। आज अपने सबंध के अलग अलग रूपों को एक्स्प्लोर करें। आपको अचरज भी होगा और खुशी भी।                   

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 1

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने परिवार के मामलों में विशेष रुचि लेने के लिए महत्वपूर्ण है। आप कुछ समय के लिए अपने कैरियर की प्रतिबद्धताओं के कारण अपने रिश्तों की अनदेखी कर रहे थे। आपने अपने करियर में वह सब पा लिया है जिसके लिए आपने इतनी मेहनत की, परन्तु अब अपने रिश्तों की ओर अपना ध्यान देने की जरूरत है। इस समय अपने रिश्तों का पोषण करना आपके जीवन के लिए महत्वपूर्ण घटक साबित हो सकता हैं।                  

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 11

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि दिन की शुरुआत में आपके और आपके पार्टनर के बीच मतभेद कुछ बढ़ सकते हैं लेकिन प्यार उनसे अधिक होने की वजह से बाद में सब कुछ ठीक हो जाएगा। शांति और अंतरंगता बनी रहेगी और दिन शांति से कट जाएगा। आप अपने प्रिय के साथ अपनी मनपसंद पिकनिक स्पॉट पर घूमने जाने की योजना भी बना सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने पार्टनर पर अपना प्रभाव जमाने के लिए अच्छे से तैयार होंगे। आपके पहनावे या आपके हेयर स्टाइल से आपके आकर्षण में वृद्धि ही होगी। आपको अपने पार्टनर से अपनी पसंद के कामों को आगे बढने की अनुमति भी मिल सकती है। इससे आपको उनसे हमेशा के लिए प्यार हो जाएगा।       

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 7

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आप आज अपने साहस को एकत्रित कर एक महत्वपूर्ण व्यक्ति को बतायेंगे की वह व्यक्ति आपकी जिंदगी में क्या मायने रखता है और उस व्यक्ति के प्रति आपके मन में आपकी क्या भावना है। आप उन सभी अवसरों का लाभ उठायें जो आज आप के रास्ते में आएंगे। आज के दिन आप प्रवाह के साथ जाने के लिए तैयार रहेंगे। ग्रहों की विषम स्थितियों के कारण आपको अन्य चीजों के बारे में परवाह नहीं रहेगी।                 

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका साथी आपको आश्चर्य चकित कर सकता है। लालसा और अकेलेपन का आज अंत होगा। आप अपने रिश्ते में एक कदम आगे की और बढ़ना चाहते है, लेकिन अपने साथी के साथ इस बारे में विचार विमर्श कर लें क्यों की ये साझा है। जल्दबाजी करने से बचे क्योंकि ये प्यार आपको अपनी मेहनत और अकथ प्रयासों के कारण मिला है। आपके साथी के इर्द गिर्द कुछ साजिश की बू आ रही है।                  

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 2

धनु

गणेशजी कहते हैं कि आप जिस तरीके से रोमांटिक महसूस कर रहे हैं उससे खुद आपको भी अचरज होगा। आज तो संभावना यह है कि आप ऐसे बोल्ड तरीके से व्यवहार करेंगे जैसे आप सामान्य तौर पर कभी नहीं करते। इससे सभी को अचरज होगा। आपके पार्टनर भी चौक तो जाएंगे लेकिन खुश होंगे। लंबी रोमांटिक सैर पर जाकर एक साथ समय बिताकर इस मौके का पूरा फायदा उठाएं।              

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 10

मकर

गणेशजी कहते हैं कि यह अपने रिश्तों को मजबूत और घावों को भरने का समय है। ग्रह इस तरह से पंक्तिबद्ध है की आपको ये एहसास होगा की पुरानी बातो को भूलकर आगे की तरफ बढ़ना है और अपने पुराने रिश्तों और अपनी जिंदगी को और मजबूती देनी है। आपके जो भी मुद्दे और शिकायते थी, उनका आपको एहसास होगा की इनकी वजह से आपके रिश्तो में कितनी खटास आई थी, जो कि अपने जरूरत से ज्यादा उठाए थे।                

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 6

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के दौरान कई तरह की एक्टिविटीज करें जैसे आप साथ में एडवेंचर ट्रिप पर जा सकते हैं या कुछ ऐसा कर सकते हैं जो आपके पार्टनर को पसंद हो। खासकर अपने पार्टनर के साथ लंच करने के लिए समय जरूर निकालें। शादीशुदा जोड़ों के लिए अपने घर में नए सदस्य के आने के बारे में बात करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है।             

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 9

मीन

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आपको अपने परिवार से वित्तीय मांगों की सूची मिल सकती है। ये आपके परिवार के प्रति आपकी प्रतिबद्धता है और आपको उन्हें पूरा करना होगा। आपको ये समझने की जरूरत है कि ये आपको अत्यधिक लगे लेकिन ये वास्तव में उचित है। लेकिन चिंता न करें, क्योंकि आप सभी की उम्मीदों को पूरा करने में सक्षम हो और ये चीज आपके रिश्तों को और गहरा करेगी।          

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 3

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: सोते समय बिस्तर के आसपास भी न रखें ये चीजें, वरना छिन जाएगी चैन की नींद!

 

माघी पूर्णिमा के दिन करें ये काम, खुल जाएगा किस्मत का दरवाजा, घर में होगी अपार धनवर्षा!

Magh Purnima 2023: माघी पूर्णिमा कब है? इस दिन स्नान-दान का है खास महत्व, मिलता कई गुणा फल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement