Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Love Horoscope 04 February 2023: वैलेंटाइन से पहले इस राशि वाले को मिल सकता है उसका हमसफर, जानिए कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ

Love Horoscope 4 February 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 04 फरवरी का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: February 04, 2023 10:45 IST
Love Horoscope 4 February 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 4 February 2023

Love Horoscope 04 February 2023: आज का दिन (4 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

love horoscope

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन बदलाव, क्रांति और उत्कट भावनाओं के नाम रहेगा। आप अब हाथ पर हाथ धरकर बैठने और किस्मत के भरोसे रहने की बजाय खुद कुछ करना चाहेंगे। आपकी कोशिशें लक्ष्य की ओर केन्द्रित होंगी। आपकी भावनाओं की तीव्रता से आपके पार्टनर भी प्रभावित होंगे। रोमांटिक मामलों में आपको अपने दिल की सुननी चाहिए। ये आपके जीवन को एक नई दिशा देंगे।         

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 4

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी लव लाइफ को बिना किसी बात के उलझा रहे हैं। इसका कारण यह है कि आप अपने सामने देखने और उसे स्वीकार करने से कतरा रहे हैं। आपको खुले दिमाग से स्थिति का बिलकुल स्पष्ट मूल्यांकन करने और उसी के अनुसार सही रास्ता चुनने की आवश्यकता है। आपको यह देखना होगा कि किस रास्ते पर चलकर आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे और फिलहाल आप अपने अहम के बस में होकर किस रास्ते पर चल रहें हैं।         

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 11

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि आपका अपने जीवन साथी के साथ लगाव काम के दबावों के चलते कम होता दिखाई दे रहा है लेकिन आप इस को अर्थपूर्ण बनाने के लिए अपनी कोशिश तो कर ही सकते हैं। अगर आप इस सबंध को लेकर गंभीर हैं तो आपको उसी आकर्षण को वापस पाने की कोशिशें करनी हैं नही तो अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें। अगर किसी का आपके लिए अधिक महत्व ही नहीं है तो व्यर्थ के प्रयासों में समय क्यों नष्ट करना ?                 

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 3

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि प्यार आपके समकक्ष ही है, परन्तु आप उसकी तरंगो को पकड़ नहीं पा रहे हैं। आज इस पर ध्यान केंद्रित करे की आप के आसपास के लोग आपसे कैसा व्यवहार और बातचीत करते हैं। कोई आपका ध्यान अपनी और आकर्षित करने का प्रयास कर रहा है। आपके रिश्ते में लोंगो के साथ भ्रम की स्थिति उत्पन हो सकती है। अपने साथी से वार्तालाप करे एवं उसकी बात को ध्यान से सुने जिससे की समस्या का समाधान निकल सके।                  

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 8

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आज के माहौल में ही प्यार भरा है। अपने पार्टनर के लिए कोई विशेष योजना बनाकर उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं। अगर आप किसी सबंध में हैं तो यह सबसे अच्छा समय है जब आपको अपने सबंध का शुरूआती जादू वापस लाने की कोशिश करनी चाहिए।  इसके लिए शायद दोस्तों के साथ वाइल्ड पार्टी की जगह अपने पार्टनर के साथ कुछ एकांत और अन्तरंग समय बिताना अधिक अच्छा रहेगा। जो अकेले हैं उनकी मुलाकात अपने होने वाले साथी से हो सकती है।  

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 10

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके सबंध के मामले में काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। आप अचानक अपने किसी करीबी को नए नजरिये से देखना शुरू कर सकते हैं और इससे आपको अपने संबंध की दिशा से जुदा सही फैसला करने में काफी मदद मिलेगी। अब आप खराब हो चुके संबंधों से बाहर निकलकर उन संबंधों को समय देने के लिए खुद को तैयार पाएंगे जिन्होंने आपको मजबूत बनाया है।        

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 6

तुला

Love horoscope

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि प्यार और रोमांस अब आपके दिमाग में छाए हुए हैं और यदि आप अविवाहित हैं तो सक्रिय रूप से एक रोमांटिक साथी की तलाश शुरू कर सकते हैं। यदि आप पहले से ही किसी के साथ हैं, तो यह कुछ बड़े निर्णय लेने का समय है जैसे कि क्या आप रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाएंगे या क्या आप इसके बिना बेहतर रहेंगे। दोनों ही मामलों में आज रिश्तों के मोर्चे पर बड़े बदलाव की उम्मीद है।                 

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आप पिछले कुछ दिनों से अपने दोस्तों की उपेक्षा कर रहे हैं और अभी का यह समय अपने दोस्तों के साथ पिकनिक पर जाने के लिए बहुत अच्छा है। साथ जाकर कोई मूवी देखें या सब दोस्तों के साथ कोई नाईट आउट की योजना बनाएं और आप पायेंगे की वह तनाव अपने आप गायब हो गया है जिसे आप महसूस नही कर पाए थे। पहले जो कोई आपका नजदीकी था, वह भी आपसे संपर्क कर सकता है।                   

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

धनु

गणेशजी कहते हैं कि आप पिछले कई दिनों से अच्छी नींद नही ले पा रहे हो। अगर कुछ दिन और ऐसा ही चलता रहा तो आपको अनिद्रा की बीमारी हो जाएगी इसीलिए बिस्तर से उठने और सोने का एक निश्चित कार्यक्रम बनाएं और अच्छे से उसका पालन करें। बेहतर मार्गदर्शन के लिए, अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनें और मानें जो आपको इन्ही बातों का ध्यान रखने को कहेगी।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 3

मकर

love horoscope

Image Source : INDIA TV
मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने सभी संबंधों को नए सिरे से शुरू करने के लिए तैयार है। इस तरह से पुराने महत्वहीन रिश्ते को भी आप पीछे छोड़ सकेंगे जिनका समय के साथ कुछ महत्व नहीं रह गया है या आप अपने प्रयासों से अपनी मौजूदा रिश्ते को नवीनीकृत करके उसमे प्रेम की ऊर्जा का संचार कर सकते हैं। आप इस समय ऊर्जा से ओतप्रोत है और आप प्रेम से भरे हुए रिश्ते को अगले स्तर तक ले जाएंगे।               

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 12

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि आज आप यह समझने की शुरुआत करेंगे कि आप ओर किसी के कहे पर नही चलेंगे और अपने सबंध में कुछ स्वस्थ सीमाओं का पालन हमेशा करेंगे। आपको यह समझना चाहिए कि आपको अपने सबसे बड़े शुभचिन्तक को भी अपने लिए फैसले लेने की छूट नही देनी है, अपनी खुद की राय का सम्मान करना चाहिए। आप इसकी तरफ पहला कदम उठाइए, लोगों की नजरों में आपका सम्मान खुद ब खुद बढ़ जाएगा।              

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने साथी में अचानक आये बदलाव के कारण को जानने में मदद मिलेगी। आप कुछ समय से उसपर कम ध्यान दे रहे थे। आज अपने साथी को लाड़ प्यार करने का दिन है। आज अपने साथी को लंबी सैर या खरीदारी पर लेकर जायें। एक साथ शाम का खाना खायें। अपने साथी को बधाई दें। आप वही ताजगी और चिंगारी अपने जीवनसाथी में देखेंगे।          

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Surya Shani Yuti 2023: सूर्य-शनि की युति इन राशियों पर बरपाएगा कहर! रहना होगा बेहद सावधान

अगर बनते बनते बिगड़ जाता है हर काम, तो कुंडली में हो सकता है काल सर्प दोष, जानें इससे मुक्ति के उपाय

13 फरवरी से सूर्य-शनि की युति, इन 6 राशियों को मिलेगा राजयोग का फल, भाग्य का मिलेगा पूरा साथ

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement