Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Monthly Horoscope February 2024: इस माह किन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, किसकी तकदीर में क्या लिखा है? जानिए मार्च का मासिक राशिफल

Monthly Horoscope February 2024: मार्च का महीना शुरू होने वाला है। ऐसे में किन लोगों के लिए यह महीना अच्छा होगा और किन लोगों को इस महीने सावधानी बरतनी होगी, इन सभी सवालों के जवाब दे रहे हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: February 29, 2024 7:00 IST
Monthly Horoscope March 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Monthly Horoscope March 2024

Monthly Horoscope February 2024: मार्च का महीना शुरू होने जा रहा है। ऐसे में यह महीना जहां कुछ लोगों के लिए बेहद शानदार रहने वाला है, तो वहीं कुछ लोगों को इस महीने में सावधानी बरतने की जरूरत पड़ेगी। फरवरी का महीना आपके लिए कैसा होने वाला है, आइए जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष- 

गणेशजी कहते हैं कि मार्च 2024 में मेष राशि वालों के विचारों में विस्तार होगा और वित्तीय लाभ का प्रभाव उच्च शिक्षा पर पड़ेगा। यह महीना छात्रों के लिए ज्ञान हासिल करने और नए कौशल सीखने का अच्छा समय होगा। यदि विद्यार्थियों की इस माह कोई प्रतियोगी परीक्षा है तो उन्हें अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं। आपको पेशेवर जीवन में पहचान और सफलता हासिल करने की इच्छा होगी। इसके लिए आप नई रणनीतियां और योजनाएं बना सकते हैं। कार्यस्थल पर आप अपने वरिष्ठों और बॉसों के साथ स्वस्थ संबंधों का आनंद लेंगे। विशेषकर मार्केटिंग और सेल्स क्षेत्र के लोगों के लिए यह महीना काफी सकारात्मक रहने वाला है। आप अपने सभी लक्ष्यों को प्राप्त करने और नई और बड़ी परियोजनाओं को अपनाने में सक्षम होंगे। शत्रु आप पर कुछ झूठे आरोप लगाने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन आप ऐसी नकारात्मकता को नजरअंदाज करने में सफल रहेंगे। इस माह किसी भी कठिन परिस्थिति से बचने की सलाह दी जाती है। गुप्त या अज्ञात स्रोतों से अप्रत्याशित लाभ मिलने के भी संकेत हैं। आपकी उनसे बहस हो सकती है। व्यवसाय से जुड़े लोग अपने ग्राहकों को आकर्षित करने और अपने व्यवसाय के विस्तार के लिए नए अवसरों को आकर्षित करने में सक्षम होंगे। साझेदारी में व्यापार करने वाले लोग समान विचारधारा वाले साझेदारों के साथ मिलकर रणनीति बनाने और समझने में सक्षम होंगे।

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं या वृषभ राशि वालों के लिए मार्च 2024 का महीना ससुराल वालों के साथ नकारात्मकता, रिश्तों में सकारात्मक प्रगति और बदलाव की इच्छा लेकर आएगा। इस माह की शुरुआत में आपको अपने व्यक्तित्व में कुछ विशेष विकास देखने को मिलेगा। आप दूसरों के साथ संवाद करने में बेहतर हो जाएंगे, जहां भी आप जाएंगे, आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। आप कुछ नए कौशल सीखेंगे और आपमें बदलाव की इच्छा होगी। आपको पता चल जाएगा कि आपको अपने करियर और जीवन में किस दिशा में आगे बढ़ना है। किसी आध्यात्मिक गुरु या ज्योतिषी से बातचीत के दौरान आपकी कुछ छुपी इच्छाएं सामने आ सकती हैं। इसके बाद आपके मन में आवाज आएगी और आपके अंदर अपनी जीवनशैली में बदलाव लाने की इच्छा जागृत होगी। आपके जीवन में कई ऐसी चीजें हैं जिनसे आप अभी संतुष्ट नहीं हैं इसलिए इस महीने आप अपनी भावनाओं को गहराई से समझने की कोशिश करेंगे। आप बदलाव करने में भी सक्षम होंगे ताकि आप अपने लक्ष्यों तक पहुंच सकें और लंबी अवधि में संतुष्टि पा सकें। कार्यस्थल पर, महीने की शुरुआत में आप चल रही परियोजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करना और नई शुरुआत करना चाहेंगे। हालाँकि काम को लेकर बॉस और उच्च अधिकारियों के बीच टकराव हो सकता है।

मिथुन-

मिथुन राशि के जातकों के लिए गणेशजी कहते हैं, मार्च 2024 का महीना समान विचारधारा वाले लोगों के साथ समय बिताने, रिश्तों को प्रभावित करने और दुश्मनों से परेशानी का संकेत देता है। इस महीने की शुरुआत में आप समान रुचियों वाले लोगों के साथ अधिक समय बिता सकते हैं। नेटवर्किंग और सामाजिक समूहों में समय बिताना आपके करियर में बहुत फायदेमंद रहेगा। आपको सलाह दी जाएगी कि अपने काम के लिए भी किसी और की इच्छाओं के आगे ज्यादा न झुकें। दूसरे महीने के आसपास कार्यस्थल पर कुछ बदलाव होंगे। इनमें से कुछ बदलाव आपके लिए बेहद आरामदायक होंगे तो कुछ आपको परेशान कर सकते हैं। वरिष्ठ अधिकारी आपका और आपके कुछ निर्णयों का पक्ष ले सकते हैं, लेकिन आप दुश्मनों से घिरे रहेंगे जो आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं या आपको धोखा दे सकते हैं। इसके अलावा, कामकाजी परिस्थितियों में सुधार और अपने वेतन में वृद्धि की संभावना के अवसरों की तलाश करें। महीने के मध्य में जब आप अपने प्रियजनों के साथ बातचीत करेंगे तो आपके अपने विचार स्पष्ट हो जाएंगे। अनुबंधों और विवादों से निपटने के लिए यह एक अच्छा समय होगा। आप अपने आकर्षण और कूटनीति से लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे।

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वालों के लिए मार्च 2024 का महीना स्वास्थ्य पर ध्यान देने, अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करने और शत्रुओं पर विजय पाने के लिए महत्वपूर्ण होगा। महीने की शुरुआत में आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने कौशल और ज्ञान में सुधार करके काम में अधिक कुशल बनने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। आप अपने नेतृत्व और कमांडिंग कौशल में भी सुधार करना शुरू कर देंगे। आपका आकर्षण बहुत स्वाभाविक होगा और आपके संपर्क में आने वाले हर व्यक्ति को प्रभावित करने में सक्षम होगा। आप नाम और प्रसिद्धि का आनंद लेंगे। आपको अपने वरिष्ठों और सरकारी अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी जो किसी न किसी तरह से आपकी मदद कर सकते हैं। महीने के मध्य के आसपास आपको घबराहट और स्थिति से निपटने में असमर्थता के कारण कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपके अंदर आलस्य रहेगा जो आपके लिए अधिक परेशानियां खड़ी करेगा। कार्यस्थल पर वरिष्ठों या बॉस के साथ किसी भी तरह की बहस से बचें और इस दौरान शांत रहने का प्रयास करें। महीने के दूसरे भाग में कार्यस्थल पर आपके नेतृत्व कौशल, प्रतिबद्धता और कमांड गुणों से सभी सहकर्मी प्रेरित होंगे। इससे आप अपने सहकर्मियों की नज़रों में स्टार बन जायेंगे।

सिंह-

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वालों के लिए मार्च 2024 का महीना करियर में उन्नति, रोमांटिक रिश्तों और वित्तीय स्थिरता के लिहाज से महत्वपूर्ण होगा। इस महीने की शुरुआत से आप अपने सभी कार्यों में रचनात्मक और भावनात्मक रूप से प्रेरित रहेंगे। आप कार्यस्थल पर जोखिम भरे फैसले लेने के पक्ष में रहेंगे जो आने वाले काम में फायदेमंद साबित होंगे। आप करियर में उन्नति के लिए रचनात्मक और लीक से हटकर विचारों और रणनीतियों का उपयोग करेंगे। आपके दिलचस्प विचार काम में आने वाली सभी बाधाओं को दूर कर देंगे। सहकर्मी, बॉस और हर कोई सहायक होगा और आपको अपने लक्ष्यों तक पहुंचने और अपनी परियोजनाओं को पूरा करने में मदद करेगा। महीने के मध्य में कोई करीबी दोस्त आपके करियर के विकास और किसी वित्तीय अवसर में आपकी मदद कर सकता है। शेयर बाजार में निवेश के संकेत भी दिए गए हैं. अगर आपने पहले से ही शेयर बाजार में निवेश कर रखा है तो यह आपको भारी मुनाफा दे सकता है। आप अधिक समझदारी से काम लेंगे। इस माह आपको निर्णय लेने में ज्ञान और बुद्धि का आशीर्वाद प्राप्त होगा। शत्रु आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे और आप निश्चिंत रहेंगे। इस माह सभी प्रयासों और नए उद्यमों में सफलता मिलने की संभावना है। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए कोई महत्वपूर्ण और बहुत लाभदायक सौदा पक्का होने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

कन्या-

कन्या राशि के लिए गणेशजी कहते हैं, मार्च 2024 का महीना परिवार के साथ समय बिताने, प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने और आत्म-अभिव्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करने के लिए महत्वपूर्ण होगा। महीने की शुरुआत में आप सांस्कृतिक पक्ष और पारिवारिक विरासत के बारे में और अधिक जानने के इच्छुक होंगे। आप अपने गांव या घर की यात्रा कर सकते हैं और विस्तारित परिवार से भी मिल सकते हैं। कोई पारिवारिक समारोह या पारिवारिक मिलन समारोह हो सकता है जहां आपको अपने परिवार के बारे में और जानने को मिलेगा। यह महीना पूरी तरह से आपके परिवार और पारिवारिक कार्यों के प्रति समर्पित रहेगा। आपके पास अपने परिवार या उन लोगों के साथ बातचीत करने के लिए बहुत समय होगा जिन्हें आप परिवार मानते हैं और जिनके साथ आप सबसे अधिक सहज हैं। आप अपने पेशेवर और निजी जीवन को लेकर कुछ अच्छे विचार सोच सकते हैं। ऐसा तब होगा जब आप परिवार के साथ बातचीत कर रहे होंगे या अपने माता-पिता के साथ घर पर शांतिपूर्ण क्षणों का आनंद ले रहे होंगे। जब आप घर पर होंगे और अपने परिवार के सदस्यों के साथ मुद्दों पर चर्चा करेंगे तो आपका दिमाग स्वतंत्र रूप से काम करेगा। सावधान रहें, क्योंकि परिवार के किसी सदस्य के साथ कुछ मतभेद हो सकता है जिससे समारोह में नकारात्मकता पैदा हो सकती है। कुछ समय के लिए आपको दूसरे लोगों के उद्देश्यों और विचारों को समझने में कठिनाई होगी। इस महीने घर की साज-सज्जा या जीवनशैली में सुधार के लिए सामान खरीदने की योजना बन सकती है। कार्यस्थल पर आप सभी बाधाओं को दूर करने में सक्षम होंगे और एक लीडर के रूप में उभरेंगे। आपके शत्रु भी समस्याएँ पैदा करने की कोशिश करेंगे, लेकिन अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों की मदद से आप उन्हें वश में करने में सफल रहेंगे। वरिष्ठों या बॉस के साथ संबंध अच्छे रहेंगे, लेकिन आगामी संभावनाओं और रणनीतियों को लागू करने पर चर्चा हो सकती है।

तुला-

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि वालों के लिए मार्च 2024 का महीना संचार कौशल में सुधार, कार्यालय में काम का बोझ और भाई-बहनों के साथ संबंधों पर प्रभाव लाएगा। इस महीने, विशेष रूप से शुरुआत में, आप बैठकों में खुद को अधिक रचनात्मक और बेहतर तरीके से संवाद करते हुए पाएंगे। यह महीना आपको कार्यस्थल पर चुनौतियों का सामना करने के लिए आवश्यक ऊर्जा भी देगा। कूटनीति और अच्छे बातचीत कौशल की मदद से आप कार्यालय में सभी को प्रभावित करने में सक्षम होंगे और लंबे समय से लंबित पदोन्नति भी प्राप्त करेंगे। आपमें नए कौशल सीखने और अपने संचार कौशल को बढ़ाने की इच्छा होगी जो करियर के विकास में बहुत मदद करेगी। आपका दिमाग सक्रिय रहेगा, जिससे यह महीना नए कौशल सीखने और बौद्धिक गतिविधियों में संलग्न होने का एक अच्छा समय होगा। व्यापार से जुड़े लोगों को इस माह विशेष रूप से अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। मीटिंग और काम के घंटे बढ़ेंगे लेकिन जबरदस्त मुनाफ़े के साथ नतीजे भी तुरंत दिखेंगे। काम का दबाव बढ़ेगा और आपकी दिनचर्या पर बुरा असर पड़ेगा। वरिष्ठ आपको नई भूमिकाएँ सौंप सकते हैं और बॉस भी आपको एक जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में पहचानेंगे। हालाँकि, जब भी आप किसी एक दिनचर्या का पालन करते हैं, तो आपका मन अक्सर परेशान हो सकता है।

वृश्चिक-

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वालों के लिए मार्च 2024 का महीना वित्तीय संसाधनों, वैवाहिक सुख और निवेश पर ध्यान देने के लिए महत्वपूर्ण होगा। इस महीने आप वित्तीय सुरक्षा और स्थिरता को लेकर अधिक चिंतित रहेंगे। इस महीने वित्त आपके लिए प्रेरक शक्ति रहेगा और आप अधिक संपत्ति जमा करने में रुचि ले सकते हैं। आप काम और पैसों में अधिकतम ऊर्जा लगाना शुरू कर देंगे। आप अपने वित्त को लेकर व्यावहारिक और चतुर रहेंगे। आप अपने पोर्टफोलियो में बदलाव करने के लिए किसी विशेषज्ञ से मार्गदर्शन ले सकते हैं। आपको पिछले निवेश से अधिक रिटर्न मिलेगा, इसलिए इस महीने मुनाफावसूली की जा सकती है। आपके मन में भौतिक संपत्ति की तीव्र इच्छा रहेगी। इस अवधि में आपको अनावश्यक खरीदारी से खुद को रोकना होगा। इस महीने विरासत या पैतृक संपत्ति को लेकर कुछ चर्चाएं हो सकती हैं। यदि आप संयुक्त परिवार में हैं तो यह चर्चा बहस में बदल सकती है। आपके लिए शांत रहना और नरम बातचीत करना महत्वपूर्ण है। अधिक से अधिक काम आपको अच्छा महसूस कराएगा और आपको अपने करियर में वांछित स्थिति की ओर ले जाएगा। यह महीना आर्थिक लाभ और आय में वृद्धि का प्रतीक है। दफ्तर में आपकी वेतन वृद्धि को लेकर भी कुछ चर्चा हो सकती है।

धनु-

गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि के जातकों के लिए मार्च 2024 का महीना आशावाद, व्यक्तिगत विकास की इच्छा और आत्मविश्वास के स्तर में वृद्धि के साथ बिताए गए समय के रूप में देखा जाएगा। इस माह आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। इस महीने, आप व्यक्तिगत विकास और अपने बारे में और अधिक जानने की कोशिश करेंगे। आप ख़ुशी और सकारात्मकता महसूस करेंगे। कार्यस्थल पर हर कोई आपके आसपास रहना चाहेगा क्योंकि आप ऊर्जा से भरे हुए हैं, दृढ़ दृष्टिकोण रखते हैं और आत्म-प्रेरित हैं। आपके बॉस और सहकर्मी आपके काम और प्रतिबद्धता से प्रभावित होंगे। आप अपनी समस्याओं का समाधान आसानी से ढूंढ लेंगे और अपने करियर में भारी वृद्धि देखेंगे। आप कार्यस्थल पर नई चुनौतियों का सामना करने के लिए उत्साहित रहेंगे। परियोजनाओं में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए अपने सहकर्मियों को प्रोत्साहित करेंगे। आपका यह सकारात्मक रवैया करियर ग्रोथ के लिए बहुत फायदेमंद रहेगा। आपमें नई परियोजनाएँ शुरू करने और अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों को एक साथ आगे बढ़ाने की तीव्र इच्छा होगी। इसके साथ ही प्रतिस्पर्धा करने और अपनी पहचान जताने की उत्सुकता भी बढ़ेगी। महीने के अंत में आप शौक के तौर पर कोई नया खेल शुरू कर सकते हैं। आप वित्त पर काम करने और अधिक निवेश करने का भी प्रयास कर सकते हैं। जोखिम भरे निवेश और शेयर बाजार से अभी दूर रहना ही बेहतर है क्योंकि धन हानि के संकेत हैं।

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वालों को मार्च में अनावश्यक खर्चों का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने बारे में जानने और आध्यात्मिकता में रुचि दिखाने में भी समय व्यतीत करेंगे। महीने की शुरुआत आत्ममंथन करने का बेहतरीन समय है। आप विषैले विचार और व्यवहार देखेंगे। यह आत्मनिरीक्षण आपको समस्याओं का समाधान खोजने और व्यक्तिगत विकास के लिए बहुमूल्य जानकारी प्राप्त करने में मदद करेगा। जातकों के स्वतंत्र रूप से बोलने या खुद को अभिव्यक्त करने की संभावना कम से कम होगी। आपके मन में बहुत सी बातें और सवाल चल रहे होंगे जिनका जवाब आपको चाहिए। शोध, गहन आत्मनिरीक्षण और चिंतन के लिए यह एक अच्छा महीना होगा, हालांकि उन मामलों में फंसने से बचना जरूरी है जो अपना महत्व खो चुके हैं। कुछ समय अकेले बिताएं। यह आपको पिछले निर्णयों पर पुनर्विचार करने, नए निर्णय लेने और आपके पेशेवर जीवन को दिशा देने में मदद करेगा। आप कुछ पुराने मुद्दों या छुपे हुए विवादों का सामना करेंगे, इससे आप मजबूत बनेंगे और आपके व्यक्तिगत विकास में मदद मिलेगी। कार्यस्थल पर आप नेतृत्व की भूमिका निभाने में सक्षम होंगे, लेकिन यह दूसरों की मदद से ही संभव हो सकेगा। आप अपने काम में शांत और केंद्रित रहेंगे, हालाँकि समय-समय पर आप भटक सकते हैं। शत्रु आप पर हावी होने और आपकी छवि खराब करने की कोशिश करेंगे, इसलिए आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है।

कुंभ-

गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वालों के लिए मार्च 2024 का महीना नेटवर्किंग, जीवन लक्ष्यों के प्रति गंभीर होने, वित्तीय स्थिरता हासिल करने और दोस्तों के साथ मजेदार समय बिताने के लिए महत्वपूर्ण होगा। इस महीने की शुरुआत में आप सामाजिक समूहों और अपने दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आप सामाजिक गतिविधियों में भी भाग लेंगे और वहां समान विचारधारा वाले व्यक्तियों से मिलेंगे, जो भविष्य में सहयोग के लिए बहुत अच्छे हो सकते हैं। किसी मित्र की मदद से आप लंबे समय से चली आ रही किसी समस्या का समाधान पाने में सफल रहेंगे। आपका कोई मित्र आपको करियर विकास और वित्तीय अवसरों में मदद कर सकता है। कार्यस्थल पर सभी आपकी प्रशंसा करेंगे। परियोजनाओं की समय सीमा के प्रति आपकी प्रतिबद्धता के कारण आपका सम्मान बढ़ेगा। यह महीना विशेष रूप से नेटवर्किंग और अपने पेशेवर आधार को मजबूत करने के लिए अच्छा रहेगा। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और भविष्य में आपको मदद मिलेगी। आपके नवीन विचार आपको अपने करियर में आगे बढ़ने में मदद करेंगे। वरिष्ठों और उच्च अधिकारियों के बीच आपकी अच्छी प्रतिष्ठा होगी। आप मौलिक अवधारणाओं की ओर आकर्षित होंगे, जो कंपनी के लिए फायदेमंद हो सकता है। आपका कोई सहकर्मी आपके करीब आ जाएगा क्योंकि आपकी जिज्ञासाएं या रुचियां समान होंगी। आप एक अच्छी बातचीत साझा करेंगे और आप अपने कार्यस्थल पर एक अच्छे दोस्त बनेंगे।

मीन-

मीन राशि के लिए गणेशजी कहते हैं, मार्च 2024 का महीना आपके लिए उच्च अधिकारियों के साथ बैठकों में भाग लेने के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा, इसका असर आपके करियर और आपके व्यक्तित्व पर पड़ेगा। इस महीने आपका पूरा ध्यान शुरुआत से ही अपने करियर पर रहेगा और आप अधिक जिम्मेदारियां उठाएंगे। आप अपने पेशेवर जीवन में अपने विशेषज्ञ क्षेत्रों को बढ़ाने का प्रयास करेंगे। करियर ग्रोथ और सामाजिक छवि आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगी। आपका ध्यान पेशेवर लक्ष्यों, पहचान हासिल करने और सार्वजनिक प्रतिष्ठा में सुधार पर होगा। सरकारी अधिकारियों और उच्च अधिकारियों के साथ मुलाकात की मदद से आप इस महीने करियर में जबरदस्त उन्नति कर पाएंगे। व्यापार में जबरदस्त वृद्धि होगी और आप बहुत मजबूत वित्तीय स्थिति का आनंद लेंगे। आपको सलाह दी जाती है कि इस अवधि में अहंकारी और जिद्दी न बनें। अधिक लाभ पाने के लिए अपना रवैया विनम्र रखने का प्रयास करें। हालाँकि, वरिष्ठों के साथ बातचीत में संभावित टकराव और भ्रम से सावधान रहें। छोटी-मोटी असहमति रहेगी लेकिन उन्हें बड़ा न बनने दें। कुछ छुपे हुए दुश्मन आपकी छवि खराब करने की कोशिश करेंगे और आपके सभी प्रयासों को बर्बाद कर देंगे, लेकिन आप ऑफिस में ऐसे लोगों पर आसानी से जीत हासिल करने में सफल रहेंगे।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Horoscope 2024 Predictions: साल 2024 में इन राशि वालों की पलटेगी किस्मत, जानें सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा यह वर्ष

Chandra Grahan 2024: इस बार होली पर रहेगा चंद्र ग्रहण का साया, जानें सूतक काल मान्य होगा या नहीं?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement