Friday, May 03, 2024
Advertisement

Singh Saptahik Rashifal 14- 20 Nov 2022: सिंह राशि वाले किसी भी तरह के वाद-विवाद में पड़ने से बचे

Leo Weekly Horoscope 14- 20 Nov 2022 सिंह साप्ताहिक राशिफल: मशहूर ज्योतिषी अनिल कुमार ठक्कर से जानिए सिंह राशि वालों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा।

Written By : Anil Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Published on: November 14, 2022 19:44 IST
Leo Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Leo Weekly Horoscope

Singh Saptahik Rashifal 14- 20 Nov 2022 सिंह साप्ताहिक राशिफल: अगर आप ठंडे इलाकों में रहते हैं तो इस सप्ताह आपको अपने भोजन में गर्म तासीर वाली चीजों को शामिल करना चाहिए। इसके लिए आप मेवे का सेवन भी कर सकते हैं। साथ ही अत्यधिक धूल भरी जगहों पर जाने से बचें और केवल घर का खाना ही खाएं। चन्द्रमा की पूर्ण दृष्टि छठे भाव पर होने से आपकी शारीरिक समस्या बढ़ सकती है। इस सप्ताह आपको आर्थिक जीवन में भाग्य का साथ तो मिलेगा। लेकिन आपको इस दौरान कोई भी निवेश करना है तो पहले वास्तविकताओं का आकलन कर लें और उसके बाद ही निवेश करें। अन्यथा चन्द्रमा शुरुआत में आपके द्वादश भाव में होते हुए आपका धन अटका सकते हैं। 

इस सप्ताह के अंत में घर-परिवार में किसी भी प्रकार की वाद-विवाद की परिस्थिति में पड़ने से आपको बचना होगा। इस अवधि में चन्द्रमा द्वितीय भाव में मौजूद होंगे, जिससे आपकी वाणी प्रभावित होगी। किसी से भी तर्क-वितर्क में न पड़े आपकी छवि दूसरों के सामने दूषित हो सकती है। ऐसे में बेहतर यही होगा कि किसी से भी यदि कोई समस्या है तो उसे शांति से बातचीत के जरिए सुलझाने का प्रयास करें। आशंका है कि मार्गी शनि का प्रभाव इस सप्ताह आपके शत्रुओं के छठे भाव में होने से आपके सहकर्मी आपके काम और आपकी तरक्की देख आप से ईर्ष्या कर सकते हैं। इस वजह से आपको उनका सहयोग प्राप्त करने में परेशानी हो सकती है। इस सप्ताह आपको शुरू में थोड़ी मेहनत करनी होगी, लेकिन मध्य भाग के बाद आपको हर विषय में अपने आप ही सफलता प्राप्त होती दिखाई देगी। ऐसे में इंटरनेट का इस्तेमाल कर आप अपने ज्ञान में वृद्धि के साथ ही, विषयों को समझने का प्रयास भी कर सकते हैं।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें- 

Kark Saptahik Rashifal 14- 20 Nov 2022: कर्क राशि वालों के जीवन में आ सकते हैं बड़े बदलाव

Mithun Saptahik Rashifal 14- 20 Nov 2022: मिथुन राशि वाले छात्रों को इस हफ्ते मिलेगी कामयाबी, अंकों की होगी बारिश

Utpanna Ekadashi 2022: उत्पन्ना एकादशी के दिन करें ये विशेष उपाय, मिलेगी तरक्की, दूर होगी सभी परेशानी

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement