Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Love Horoscope 15 February 2024: इन राशियों के रिश्तों में जागेगी प्यार की उमंग, सोलमेट के साथ मिलेगा यादगार पल बिताने का मौका!

Love Horoscope 15 February 2024: आज का दिन (15 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: February 15, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 15 February 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 15 February 2024

Love Horoscope 15 February 2024: आज का दिन (15 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

1. मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIFAL

आपका दिलबर पूरी तरह से आपका सम्मान करता है और आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करें और रिश्ते को ताज़ा बनाये रखने का प्रयास करते रहें। ससुराल वालों की परेशानियां दूर करने में आपकी जरूरत पड़ सकती है। आज अपनी लव स्टोरी के बारे में विचार करने और निर्णय लेने का समय आ गया है। पूरी दुनिया को भूल कर किसी खास के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने के बारे में सोच सकते है। दूरियों को मिटा कर नए अध्याय की शुरुआत करें। याद रखें आपके द्वारा की गई छोटी छोटी चीजें जीवन में नया खुमार ले आएंगी।

2. वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIFAL

सितारों के अनुसार आपके जीवन में एक लॉग डिस्टेंस रिलेशनशिप रिश्ते की संभावना है जिससे आपकी लवलाइफ और भी रहस्यमय और रोमांचक हो जाएगी। याद रखें, आपका प्रेमी केवल आपसे समय और ध्यान की उम्मीद करता है। अपनी कोशिशों से आप अपनी जिंदगी में परिवर्तन ला सकते हैं। अपने जीवनसाथी के साथ कुछ सुखदायक और रचनात्मक क्षणों को बिताएं और अपनी भावनाओं को भी व्यक्त करें क्योंकि आपने बारे में सब कुछ बताने का इस से अच्छा समय आपको नहीं मिलेगा। मुहब्बत से भरे इस दिन और रात को व्यर्थ न जाने दें, इनका उचित प्रयोग करें। अपनी स्वीटहार्ट को लुभाने का इससे अच्छा समय नहीं मिलेगा।

3. मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIFAL

घर की मुसीबतों को आप अपने जोड़ीदार के साथ मिलकर चुटकी में हल करने में पूरी तरफ से सक्षम हैं। अपने आपको प्रोत्साहित करने और सफलता हासिल करने के लिए यह समय बढ़िया है। प्यार की चांदनी को ऐसे ही रोशन रखने के लिए कुछ स्पेशल करना न भूलें। आज आप अपने मित्रों और रिश्तेदारों से मुलाकात करेंगे जिससे आपको संतुष्टि और प्रसन्नता होगी। अपने दिल के सबसे नजदीक और खास व्यक्ति के साथ भी वक्त बिताएं इससे आपका रिश्ता दृढ़ बनेगा। अगर जीवन में कोई परेशानी है तो उसका सामना पूरे दिल से करें।

4. कर्क लव राशिफल: KARK LOVE RASHIFAL

आज आप उदास महसूस कर रहे हैं और कुछ समय सामाजिक सर्कल से कट ऑफ करके अकेले में बिताना चाहते हैं। अगर किसी के लिए पागल हैं तो अभी पूरा साहस बटोरकर अपनी चाहत का इजहार करें। याद रखें सच्चा प्यार हर किसी के नसीब में नहीं होता। दोस्तों का साथ आपका खजाना है। जीवन के असहनीय और अनियंत्रित होने के कारण आज आपको निराशा का सामना करना पड़ सकता है। अतीत को भूल कर आगे बढ़ने का प्रयास करें, यह न केवल आपके लिए बल्कि आपसे जुड़े हर व्यक्ति के लिए अच्छा होगा। याद रखें, प्यार बिना किसी शर्त के किया जाता है इसलिए इसमें किसी समझौते की उम्मीद न रखें।

5. सिंह लव राशिफल: SINGH LOVE RASHIFAL

आपका व्यक्तित्व ऐसा है जो किसी का भी दिल जीत सकता है। आपकी ऊर्जा अभी उच्च स्तर पर है लेकिन आपकी छोटी सी गलती अभी आपके सुंदर सपने को चकनाचूर कर सकती है। रिश्ते में गलतफहमियों को न आने दें क्योंकि आप दोनों की जोड़ी शानदार है। आत्म विश्लेषण और अपने विचारों व्यवस्थित करने के लिए आज का समय उपयुक्त है। अधिक उत्साह मे आ कर कोई भी काम करने या निर्णय लेने से बचें। अपने इश्क का प्रमाण देने के लिए भी आज तैयार रहें इसके लिए अपने प्यार को कुछ उपहार दें या उसके लिए कुछ खास करना न भूलें।

6. कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFAL

किसी दुःख, झटके या अपमान के कारण आज आप कुछ पीड़ित महसूस कर सकते हैं। लेकिन अपनों के साथ मेल-जोल से कुछ आराम मिलेगा। अपने प्रेमी के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को पूरी तरह से निभाएं और उन्हें शिकायत का मौका न दें। अभी किसी वाद-विवाद से बचें। नए रिश्तों को लेकर उत्साहित महसूस करेंगे लेकिन किसी तरह का कोई वादा न करें। आज आपके सितारे कुछ अद्भुत रोमांटिक पलों की ओर इशारा कर रहे हैं। अपने वर्तमान संबंध को लेकर आप कुछ दुविधा में हैं। अपने साथी की जरूरतों को जानें ओर उसके बाद उन्हें पूरा करें। एक सफल रिश्ते का यह आसान उपाय है।

7. तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFAL

नया परिवेश या वातावरण आपको कुछ नए मोमेंट और अहसास प्रदान करेंगे जिससे आप अपनी हर समस्या या कष्ट को भूल जाएंगे। प्यार में नए प्रयोग करना न भूलें जिसका अर्थ है नए अनुभव पाएं। कानूनी समझौतों और टाई अप आपके लिए खुशखबरी ले कर आएंगे। लोगों की बातों को सुनना और उनकी मदद करना जैसे गुण आपके लिए निजी और कार्यस्थल दोनों में फायदेमंद हैं। सपने देखने और उन्हें पूरा करने का उत्साह भी आपमें भरपूर है। आपके साथी के साथ आपका तालमेल बेहतरीन है। अगर प्यार नया है तो इसे पूरा वक्त दें क्योंकि यह प्यार जीवनभर का है।

8. वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

आज चोट या दुर्घटना से बचने के लिए सावधानी से यात्रा करें। आपको इस समय एक अलौकिक शक्ति का आभास होगा जो आपकी सहायता कर रही है। घरेलू कामों और अपने पार्टनर की तरफ खास ध्यान दें ताकि आपकी रोमांटिक लाइफ शांति और सुकून से भरी रहे। अपने घरेलु मामलों को सुलझाने और आराम करने के लिए आज का दिन उपयुक्त है। अपने प्रेमी पर ध्यान दें और उसे अपनी योजनाओं के बारे में बताएं। जब आप अपने सपनों को सांझा करेंगे और दोनों मिलकर उस पर काम करेंगे तो आपके सपने सच होने की संभावना बहुत बढ़ जाती है। आप दोनों का भविष्य उज्ज्वल है।

9. धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFAL

आपके दादा जी का स्वास्थ्य आपको प्रभावित कर सकता है। रिश्ते में कभी-कभी कूटनीति का प्रयोग करना बुद्धिमता का प्रतीक है। अपने दिलबर से दिल खोल कर बात करें और मुहब्बत के इस सुनहरे अहसास को अपने दिल में न छुपा कर रखें इससे आपका रिश्ता और मजबूत होगा। आपका जीवन उत्साह से भरा हुआ है और आप इसके हर पल का मजा अपने पार्टनर के साथ लेना चाहते हैं। पूरी तरह से इसका मजा लें बस बिना वजह की किसी भी बहस में न पड़ें। हर समय सुंदर दिखने के तरीकों पर विचार करें, इससे अन्य लोग भी आकर्षित होंगे। प्रेममय जीवन को नया मोड़ देंगे।

10. मकर लव राशिफल: MAKAR LOVE RASHIFAL

मन की शांति के लिए घर से उपयुक्त कोई स्थान नहीं है, इसलिए आज घर में अधिक समय बीतेगा। मां के जैसी कोई स्त्री या सलाहकार की आपको कंपनी मिलेगी। दिल की बात बताने के लिए भी अभी समय उपयुक्त है और इसके लिए आपकी एक मुस्कान व प्यार के दो बोल ही काफी हैं। आप अपने अतीत के खट्टे और मीठे अनुभवों को याद कर के उनसे कुछ न कुछ सीखेंगे जिससे आपके भविष्य की नींव मजबूत बनेगी। प्रेम के बंधन में बंधने के लिए अब यह समय उपयुक्त है। चाहे आप कितने भी व्यक्त हों अपने प्रिय को अपने प्यार का अहसास कराना न भूलें, इसके लिए प्यार भरी मुस्कान ही काफी है।

11. कुंभ लव राशिफल: KUMBH LOVE RASHIFAL

आज प्रियतम के साथ घूमने जाना आपके लिए लाभकारी रहेगा और आप अकेले में कुछ रोमांटिक पल व्यतीत कर पाएंगे। अपने शौकों जैसे संगीत, नृत्य या कला को नजरअंदाज न करें। पैसे कमाएं पर इस बात का ध्यान रखें की पैसा हमें न कमाए। पैसा कमाएं प्रेम फैलाने लिए। आज परिवार के साथ छोटी सी यात्रा का योग है। अपने लव को प्रभावित करने के लिए आत्मविश्वास का होना बेहद जरूरी है जो आपके दिल, रूह और रिश्तों से आता है। आपका प्यार अगर रूठ गया है तो एक आलिंगन या किस उसे मना भी सकता है और आपके प्‍यार को और भी गहरा बना सकता है।

12. मीन लव राशिफल: MEEN LOVE RASHIFAL

यह समय है अपनी उग्र भावनाओं को शांत रखकर अपने दिलबर के साथ जीवन के बेहतरीन पलों को शेयर करने का। इससे आप दोनों को अपने बीच मतभेदों को दूर करने में भी मदद मिलेगी। आज परिवार के साथ करना या यात्रा करना आपको सुखद महसूस कराएगा। आपकी चाहत आपको आज किसी और ही दुनिया में ले जाएगी। अपने आप को शांत रखें और अपने जानू के साथ अंतरंगता के कुछ खास क्षण बिताएं। पूरी दुनिया को भुला कर केवल इन्ही पलों का आनंद लें। चॉकलेट, गुलाब या कोई उपहार जरूर ले कर जाएं क्योंकि कभी-कभी यह छोटी चीजें बड़ी-बड़ी खुशियां प्रदान कर देती हैं।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Health Horoscope 12th to 18th February 2024: इस हफ्ते इन राशि वालों को अपनी सेहत का रखना होगा खास ध्यान, यहां पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Horoscope 12th to 18th February 2024: इन राशियों के लिए खुशियां लेकर आ रहा है यह सप्ताह, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement