Friday, July 12, 2024
Advertisement

Love Horoscope 17 June 2024: लव पार्टनर पर जबरदस्ती अपने फैसले थोपना पड़ सकता है भारी, इन राशियों के लोग रिश्ते में स्वतंत्रता को भी दें जगह, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 17 June 2024: आज का दिन (17 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: June 17, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 17 June 2024: आज का दिन (17 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

गणेशजी कहते हैं कि आपके सहयोग, समर्पण और समानता की भावना प्रबल होगी। आपके साथी आपके व्यवहार से प्रभावित होंगे। आप अपना समय लेंगे और जल्दबाजी नहीं करेंगे। आपके प्रियजन सहयोगी रहेंगे और आप अपने रिश्तेदारों के साथ संबंध बनाए रखेंगे। आप अपने साथी के करीब महसूस करेंगे और आवश्यकता पड़ने पर बोलेंगे। गरिमापूर्ण व्यवहार बनाए रखते हुए दूसरों के साथ खुशी और भलाई साझा करें। चर्चाओं में आपका प्रभाव महत्वपूर्ण रहेगा।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 9

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने महत्वपूर्ण साथी को  प्यार दिखाने का प्रयास करेंगे। आपके रूप-रंग पर आपका ज़ोर आपके साथी को ख़ुश करेगा। प्रेमी से मुलाकात अनुकूल रहेगी और आप अपने सौन्दर्य की भावना को बढ़ाने के लिए जानकारी साझा करेंगे। आप सभी के साथ आगे बढ़ेंगे और पारिवारिक बंधनों को मजबूत करेंगे और आपकी वाणी दूसरों को प्रभावित करेगी।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 11

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्रेमी के साथ चर्चा और बातचीत के लिए समय निकालेंगे। आपका आपसी विश्वास और विश्वास आपके रिश्तों को मजबूत करेगा। आप अपने रिश्तेदारों के साथ यात्राओं पर जाएंगे और अनुकूल वातावरण बनाएंगे। आप धैर्य और ईमानदारी से आगे बढ़ेंगे और प्रस्तावों को गति मिलेगी। आप तेजी से काम करेंगे और रिश्तों में मजबूती आएगी। शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 1

कर्क 

गणेशजी कहते हैं कि आपका मन प्रेम में प्रसन्न और सक्रिय रहेगा। रिश्ते अच्छे बनाए रखने के लिए अपनों के साथ समय बिताएं। सहयोग की भावना बनी रहेगी और आप आनंद और प्रसन्नता का सृजन करेंगे। किसी खास से मुलाकात हो सकती है और भावनात्मक संतुलन बनाए रखते हुए बड़ों का सम्मान करेंगे। आपका परिवार सुख और आराम का अनुभव करेगा और संचार में सुधार होगा।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 5

सिंह 

गणेशजी कहते हैं कि अपनों के साथ ख़ुशियाँ बाँटेंगे और भावनात्मक मामलों में पक्ष लेंगे। आप सभी के हितों को ध्यान में रखते हुए भावनात्मक विषयों पर चर्चा कर पाएंगे। आपके प्रियजन प्रसन्न रहेंगे और यात्रा के अवसर प्राप्त होंगे। आप रिश्तों को मजबूत करेंगे और उनमें उत्साह बना रहेगा। आपके रिश्तेदार सहयोगी रहेंगे, और आप दोस्तों से मिलेंगे। हालांकि पार्टनर पर कोई फैसला थोपने की कोशिश आज न करें, अपने बातों में लचीलापन लाएं। 

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि सभी के साथ आपका तालमेल बढ़ेगा और आपका संतुलित व्यवहार सभी को सकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा। आप निजता का सम्मान करेंगे, साथी के साथ अपनी जिम्मेदारियों को निभाएंगे और मजबूती से संवाद करेंगे। आप मिलनसार और सहयोगी रहेंगे और खुशियों की परवाह करेंगे। आप भावनात्मक मामलों में सहजता में सुधार करेंगे, मतभेदों को खत्म करेंगे और आपकी चर्चा और संवाद प्रभावी होंगे।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 15

तुला

गणेशजी कहते हैं कि प्यार के मामलों में आप खुशी, आराम और भरोसे में बढ़ोतरी की उम्मीद कर सकते हैं। आपके रिश्तों में सुधार आएगा और अपने प्रियजनों की ख़ुशी को प्राथमिकता देना ज़रूरी है। प्रभावी संचार आपकी चर्चाओं में सफलता की कुंजी होगी, और आप अपने आसपास के लोगों का विश्वास अर्जित करेंगे। आपका सकारात्मक नजरिया आपके मन को प्रसन्न रखेगा और आपकी मित्रता को और गहरा करेगा।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 12

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि साथी के साथ आपका बंधन और मजबूत होगा, और पारिवारिक आयोजनों में भाग लेने से इस संबंध को बढ़ावा मिलेगा। साथी के साथ रिश्ते  और अधिक महत्वपूर्ण हो जाएंगे और आप  साथी के करीब रखना चाहेंगे। उन लोगों की सलाह का पालन करें जिन पर आप भरोसा करते हैं और अपने व्यक्तिगत संबंधों को बढ़ाने के लिए अपनी उपस्थिति में सुधार लाने पर काम करते हैं। सभी मामलों में गोपनीयता बनाए रखें।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे
  • भाग्यशाली अंक : 10

धनु

गणेशजी कहते हैं कि आपके रिश्तों में प्यार, स्नेह और सद्भाव मजबूत रहेगा। आपके सुखद अवसरों में वृद्धि होगी और महत्वपूर्ण लोगों से मिलने का अवसर प्राप्त होगा। आपकी भावनात्मक शक्ति एक महत्वपूर्ण संपत्ति होगी क्योंकि आप अपनी मानसिक स्थिति में सुधार करेंगे और अपनी दोस्ती में मिठास बनाए रखेंगे। अपने प्रियजनों को खुश रखें और अपनी गरिमा बनाए रखें।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

मकर

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रेमी के साथ आपसी विश्वास बना रहेगा और ज़रूरी है कि वादों को पूरा करें और प्रेम संबंधों पर ध्यान दें। बाहरी लोगों की बातों में आने से बचें और साथी के साथ भावनात्मक चर्चा में जिम्मेदारी लें। लगन से काम करके अपने प्रियजनों और साथी  के साथ अपने रिश्तों को बनाए रखें और सुधारें। साथी पर अपने फैसले थोपने से बचें नहीं तो रिश्ता खराब हो सकता है। 

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि भावनात्मक मामलों में आपका प्रभाव बना रहेगा और आपका व्यक्तित्व आपके आसपास के लोगों के लिए आकर्षक बना रहेगा। अपने प्यार के साथ समय बिताएं और साथ में यादगार पल बनाएं। रिश्तों को प्राथमिकता दें और उत्साह के साथ अपनों का साथ दें। निजी मामलों में आप प्रभावी रहेंगे और विनम्रता बनाए रखेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 4

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रेमजीवन के मामले सुचारू रूप से चलते रहेंगे और आप अपने रिश्तों में रुचि लेंगे। अपने आत्म-नियंत्रण में सुधार करना और समर्पण और सहयोग दिखाना आपके रिश्तों को सुधारने की कुंजी होगी। अपनों के साथ समय बिताएं, स्वार्थी संकीर्णता त्यागें और उनकी प्रसन्नता बढ़ाने के लिए अपनी विनम्रता बनाए रखें।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

निर्जला एकादशी और बड़ा मंगल एक ही दिन, इस दुर्लभ योग में कर लें ये 4 काम, सफलता चूमेगी कदम

Ganga Dussehra 2024: गंगा दशहरा के दिन गंगाजल में मिलाएं ये चीजें, उसके बाद करें शिवलिंग का अभिषेक, पाएंगे शिव जी की असीम कृपा

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement