Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Love Horoscope 28 February 2024: इन राशि वालों के तन्हाई भरे दिन होंगे दूर, आज प्रेमी के साथ जा सकते हैं रोमांटिक डेट पर!

Love Horoscope 28 February 2024: आज का दिन (28 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: February 28, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 28 February 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 28 February 2024

Love Horoscope 28 February 2024: आज का दिन (28 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

1. मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIFAL

पिता या पिता जैसा कोई आज आपका मार्गदर्शन करेंगे जिससे आप अपनी मंजिल पा सकते हैं। अपने शोना के लिए आपके मन में जो प्यार भरा है वो आप व्यक्त करेंगे। यह लम्हें आपके लिए अनमोल हैं, इन्हे संभाल कर रखें। व्यापार में हानि और समान की चोरी को लेकर सतर्क रहें। अब आपको समाज में प्रशंसा के साथ साथ नई पहचान भी मिलने वाली है। नए सुझावों और दिशाओं का खुले दिल से स्वागत करें। आपका जोड़ीदार भी आपकी समझदारी की कद्र करेगा। आप दोनों एक दूसरे को बहुत अच्छे से समझते हैं। अपने लक्ष्य की और केंद्रित रहें और भावनाओं में न बहें।

2. वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIFAL

इस समय परिवार और स्वयं के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें क्योंकि किसी लाइलाज बीमारी के कारण अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। लव, प्यार और मुहब्बत के लिए समय उज्जवल है। आप  तैयार रहें इन खट्टे मीठे अनुभवों के लिए। आज आपका दिन शानदार है और आपको कुछ ऐसे सरप्राइज मिलने वाले हैं जिससे आपका दिल बाग-बाग हो जाएगा। आपकी दिलचस्पी विपरीत लिंग और सुखदायक गतिविधियों की और रहेगी। अपने प्रियजनों को प्रसन्न रखें। आज आप अद्भुत प्यार और अंतरंगता का पूरे दिल से अनुभव करेंगे।

3. मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIFAL

पति-पत्नी या लिव इन पार्टनर के लिए यह समय मुश्किलों भरा हो सकता है। रिश्ते में गलतफहमी कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन ध्यान रखें इनकी वजह से आपके संबंध में कोई फर्क नहीं आना चाहिए। इस वक्त कानूनी समझौतों या टाई अप से दूर ही रहें। अपने परिवार और खास लोगों का ध्यान रखें क्योंकि जीवन की सफलता इसी बात पर निर्भर करती है। जीवन की इस भागदौड़ में अपने पार्टनर को नजरअंदाज न करें। समय-समय पर अपने प्यार का इजहार करते रहें और इसके लिए रात के समय में सितारों को देख कर भविष्य के सपने संजोने से बेहतर क्या होगा?

4. कर्क लव राशिफल: KARK LOVE RASHIFAL

इस समय आप प्रेम के रंग में पूरी तरह से रंगे हुए हैं और यह महसूस कर रहे हैं कि कोई अलौकिक शक्ति इस रंग को और भी गहरा बना रही है। मुक़दमेबाज़ी या कोई दुर्घटना चिंता का कारण हो सकती है। अगर आप सिंगल है तो आपके लिए खुशखबरी है, आपका सकारात्मकऔर रचनात्मक रवैया आपको विपरीत लिंग में प्रसिद्ध कर देगा। अगर आप विवाहित हैं तो आपके साथी को आप पर गर्व होगा। आपकी लव लाइफ खूबसूरत और संगीतमय है। जीवन में खटास से बचना चाहते हैं तो कुछ बातों को गंभीरता से न लेकर हंसी में उड़ा दें।

5. सिंह लव राशिफल: SINGH LOVE RASHIFAL

यह समय है अपने मित्रों के साथ घूमने फिरने और मनोरंजन का। आपकी सकारात्मकता और रचनात्मकता के लोग कायल हैं और जल्द ही आपको कोई ऐसा मिलने वाला है जो आपके जीवन का महत्वपूर्ण भाग बन जाएगा। रोमांस के सपने आपको दिव्य लोक में ले जाएंगे। आज आपकी इच्छा मस्ती और शॉपिंग करने की हो सकती है किंतु इससे आपका बजट भी हिल सकता है। वास्तव में आज आप समवन स्पेशल के साथ कुछ जादुई क्षण गुजारना चाहते है। एक लंबी चैट, हाथों में हाथ लेकर घूमना या एक ड्राइव आपको किसी कल्पना लोक में ले जाएगी जिससे आप खुद को पूर्ण और संतुष्ट महसूस करेंगे।

6. कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFAL

आपके रोमांस की शुरुआत है और अभी आपके मन में केवल एक ही नाम है और वो है अपने प्रियतम का। रिश्तों और निवास स्थान पर आप शांति महसूस कर रहे हैं। साथी के साथ वाक, चैट, छोटी-छोटी शरारतें या चुलबुली बातों से जीवन में मिठास आएगी। इश्क में आत्मसम्मान होना अच्छी बात है किंतु इसे अहंकार न बनने दें। आपकी कलात्मकता आपके बेरंग जीवन में प्यार के रंग भर देगी, जिससे आप अपने साथी से दूर नहीं रह पाएंगे। अगर आप अकेले हैं तो आज सपनों के रानी-राजा मिलने की पूरी संभावना दिख रही है। याद रखें कि वादा तभी करें अगर निभा सकते हों।

7. तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFAL

भाई बहन या चचेरे भाई के साथ यह दिन मस्ती भरा बीतेगा। अपने शौक को पूरा करने के लिए समय निकालें और मिलने वाले अवसरों का सही उपयोग करें। प्रियतम से किए वादों को पूरा करने का समय आ चुका है क्योंकि अधूरे वादे अधूरे रिश्ते के समान हैं। आज आप अपने जीवन के कुछ अहम फैसले ले सकते हैं। यह समय कुछ मुश्किल है लेकिन फिर भी हिम्मत न हारें। जीवन का यह दौर भी गुजर जाएगा क्योंकि आपका हमेशा साथ देने वाला पार्टनर आपके पास है। आप दोनों अपने जीवन को संवारने में पूरी तरह से सक्षम हैं। नए रिश्ते बनने का भी योग है।

8. वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

भाई बहन से संबधित परेशानियां आपको चिंतित करेंगी। हो सकता है कि आपका बनाया कोई प्रोग्राम रद्द हो जाए या यात्रा में विलंब हो जाए जिससे आपके रिश्ते में खटास आ सकती है। किसी खास से बातचीत से आपके दिल में लडडू फूटेंगे और कुछ रोमांटिक पल मिलने की भी संभावना है। आपके मित्र आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। आपका खुशनुमा रवैया आपको सभी चिंताओं से बाहर निकाल कर आनंदित ढंग से जीवन बिताने की प्रेरणा देता है। आप लोगों की तारीफ कर के और उनका ख्याल रख कर अपने प्यार का इजहार करते हैं। आपका प्रेम आपकी लवलाइफ में अंतरंगता बढ़ाएगा जिससे आपका प्रेममय जीवन रोमांटिक और आकर्षक बनेगा।

9. धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFAL

अपने व्यक्तित्व और बनावट में बदलाव कर के आप उसका दिल जीत सकते हैं जिसके लिए आप पागल हैं। साथी के परिवार की तरफ से कुछ परेशानियां आ सकती हैं किंतु आप अपनी समझदारी से सबकुछ सही कर देंगे। साथ में घूमना, शॉपिंग करना आपके रिश्ते में नई जान डाल सकता है। अपनी दोस्ती को मजबूत बनाने के लिए अब आप अधिक मेहनत करेंगे। आज आप रिश्ते को लेकर परेशान हो सकते है या फिर आप यह तय नहीं कर पा रहे है कि आपके लिए कौन उपयुक्त है। ऐसे में अपने दिल की सुनें और सही निर्णय लें। आपने आत्मविश्वास को कम न होने दें, आपका साथी स्वयं आपकी और आएगा।

10. मकर लव राशिफल: MAKAR LOVE RASHIFAL

इस समय आप तन्हाई और अकेलेपन का सामना कर रहे हैं। ऐसे में अपने दादा या नाना के साथ समय बिताएं। याद रखें आपका प्रियतम आपके बारे में क्या सोचता है। इसके बाद आपका रिश्ता मीठा और स्पाइसी हो जाएगा। कुछ खास लोग आज आपकी जिंदगी में चार चांद लगा देंगे। आपने सितारों के अनुसार आपके जीवन में लॉग डिस्टेंस रिलेशनशिप की भी संभावना है। इससे आपकी लवलाइफ और भी अधिक रोमांचकारी और उत्साही बनेगी। अपनी चाहत से अपने भावनाओं को व्यक्त करें और प्यार के जादू का चमत्कार देखें।

11. कुंभ लव राशिफल: KUMBH LOVE RASHIFAL

अपने करिश्मे से आप किसी को भी लुभाने की ताकत रखते हैं। भाग्य आपके साथ है और सफलता की और इशारा कर रहा है। दोस्त या अन्य रिश्तेदार आपको पूरा सहयोग देंगे। याद रखें, रिश्ते में छेड़खानी रिश्ते के आकर्षण को दुगना कर देती है और चाहत को बढ़ाती है। आज आपके रास्ते में आने वाली हर बाधा दूर होगी। अभी आपका उत्साह दूसरे ही स्तर पर है और आप अपने साथी के साथ कुछ खास पल गुजरना चाहते हैं। आपका साथी आपको दिलोजान से चाहता है इसलिए उनकी अभिलाषाओं का खास ख्याल रखें। याद रखें दुनिया में ऐसी कोई भी समस्या नहीं है जिसका हल न हो।

12. मीन लव राशिफल: MEEN LOVE RASHIFAL

इश्क, मोहब्बत के लिए आज का दिन बेहतरीन नहीं है। कुछ नया करें ताकि माहौल रोमांटिक हो सके। प्रेम संबंधों में नई शुरुआत की संभावना है, अगर सिंगल हैं तो जल्द की कोई नया रिश्ता आपके जीवन में दस्तक दे सकता है। भाई-बहन या पड़ोसियों की समस्याएं आपको चिंतित करेंगी। आज आप अपनी भावनाओं को अपने सोलमेट से व्यक्त करेंगे और इसके लिए आप कुछ सरप्राइजस का भी प्रबंध भी कर सकते है। चिंता न करें, आज आपका दिन भाग्यशाली है और आपके हर प्रयास में सफलता साथ देगी। प्यार की ऊर्जा आपको खास बनाती है और यही कारण है कि लोग आपके प्रति आकर्षित होते है।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope 26th February to 3rd March 2024: खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है नया सप्ताह, इन राशियों के जीवन में आएगा अहम मोड़

Weekly Business Horoscope 26 February to 3 March 2024: इन लोगों के व्यापार में आएगा तगड़ा उछाल, कमाई के हैं प्रबल योग, पढ़ें साप्ताहिक बिजनेस राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement