Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Love Horoscope 04 January 2024: आज इन राशियों के जातकों को चढ़ेगा प्यार का रंग, रिश्तों में आएगी खुशियों की बहार

Love Horoscope 04 January 2024: आज का दिन (4 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: January 06, 2024 23:30 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 04 January 2024: आज का दिन (4 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIFHAL

अपने स्वीटू से मुलाकात की इच्छा से आज आप उसके लिए कुछ ख़ास करेंगे। आपकी रचनात्मकता रोमांस में आपको नए लोक में ले जायेगी जहाँ आप दोनों एक दूसरे में खो कर इस दुनियाँ को भूल जायेंगे। अचानक टुटा संबंध आपको आहत कर सकता है। कम महत्वपूर्ण मुद्दों को छोड़ कर प्राथमिक मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। व्यस्त रहने के कारण आप अपने साथी के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं, फिर भी आपकी रोमांटिक जिंदगी बेहद शांतिपूर्ण है क्योंकि आपका पार्टनर समझदार और सहायक है। आज आर्थिक रूप से भी आपको फायदा होगा।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIFHAL

आज उस खास से मिलें जिनकी वजह से आपके जीवन में बहार है। रोमांस को ऐसे ही जवां बनाये रखने के लिए आपकी पहल आवश्यक है। आप ऐसे लोगों से साथ रहना चाहते हैं जिनके साथ आप कम्फ़र्टेबल रहते हैं। घर की मरम्मत या नवीनीकरण भी इस समय ज़रूरी है। आज का दिन बहुत ही खास है। अपने उत्साह और इच्छाओं को जीवित रखें और अपने दोस्तों को पार्टी दें। आप और आपका स्वीटू दोनों अपने नए नए रिश्ते को लेकर उत्साही और बैचैन हैं। आपका यह रिश्ता धीरे धीरे किंतु अच्छे से विकसित होगा। कुछ समय आराम के लिए भी निकालें क्योंकि अगले हफ्ते व्यस्त रहने की संभावना है।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIFHAL

आज का दिन शांतिपूर्ण और आरामदायक है जब आपका पूरा ध्यान अपने जानू पर है। यह रिश्ता दिल से बना है इसमें गलतफहमी को न आने दें। गलतफहमी का कीड़ा आपकी चाहत को तबाह कर सकता है। व्यस्त जीवन में से अपने शौकों जैसे संगीत, नृत्य या फोटोग्राफी के लिए भी समय निकालें। आज आपके मूड में बदलाव के कारण आप भावुक महसूस करेंगे। शांत रहें और अपना ध्यान अन्य कार्यों की ओर केंद्रित करें। प्यार और रोमांस भी आज आपकी प्राथमिकता रहेंगे। अपनी इन भावनाओं के साथ थोड़ी मस्ती को मिक्स कर लें उसके बाद आप अपनी सब समस्याओं को भूल कर आनंद महसूस करेंगे।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIFHAL

भाई बहन की परेशानियां आपके लिए अपनी समस्याओं के समान हैं जिनसे निपटने के लिए आप हर संभव प्रयास करेंगे। अपनी घिसीपिटी रोजाना की ज़िन्दगी से कुछ अलग करें। अपने स्वीटू को रिझाने के लिए आज उन्हें अपनी मधुर आवाज़ में कोई रोमांटिक सा गाना सुना दें। अधिक काम की वजह से आज आप परेशान हो सकते है लेकिन इससे आपको यह पता चलेगा कि आपका जीवनसाथी आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है। रिश्ते में अगर कोई समस्या या तनाव चल रहा है तो जितना जल्दी हो सके इसे ख़त्म कर दें क्योंकि बासी फूल और बेजान रिश्ते कभी भी ज़िंदगी को गुलजार नहीं कर सकते।

सिंह लव राशिफल: SINGH LOVE RASHIFHAL

ससुराल वालों की तरफ से कोई खबर मिलेगी। अपने अहंकार को दूर रख कर परेशानियों का सामना करना सच्चे साथी की निशानी है। आज आर्थिक मामलों में व्यस्त होने के कारण आपको अपने निजी जीवन के लिए समय कम मिल सकता है। बिना कहे भी एक दूसरे की बात समझ जाना भी प्यार की ही निशानी है इसलिए इसे अनदेखा न करें। याद रखें किसी भी रिश्ते में यौन आकर्षण होना ज़रूरी है किंतु इससे रिश्ता अटूट रहे यह आवश्यक नहीं।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFHAL

आज आप अपने रहस्यमय प्रेमी से मिलेंगे जिससे मिलने के लिए आप बेहद उत्सुक थे। आप सपनों के समुद्र में गोते खा रहे हैं और इसमें बेहद खुश हैं। अपने शोना का प्यार आपको नयी दुनिया में ले जायेगा। आपका स्वीटू ही नहीं बल्कि आपके दादा,नाना भी अभी आपका पूरा सहयोग करेंगे। आज प्यार में सफलता और असफलता दोनों का संयोग है बस आपके नजरिये पर निर्भर करता है। अपनी जीवनशैली को बदलिए इससे रोमांटिक रिश्ते पर एक सकारात्मक प्रभाव पैदा हो सकता है। इससे अपने साथी के प्रति आकर्षण और अंतरंगता की वृद्धि में मदद मिलेगी। इश्क, प्यार और मोहब्बत के मामले में आज का दिन बेहद सुखद रहेगा।

तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFHAL

अचानक आई घरेलू मुसीबतें आपको व्यस्त और परेशान करेंगी। अपने करिश्मे से आप किसी को भी अपना दीवाना बना सकते हैं बस आत्मविश्वास की कमी न आने दें। रिश्तों में आप पूरी तरफ से ईमानदार हैं और आपके साथी को आप पर यकीन है और यही आपकी सबसे बड़ी जीत है। अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने के लिए समय बिलकुल उचित है। अपने सोलमेट के प्रति आज आप अधिक आकर्षित महसूस करेंगे लेकिन अपनी भावनाओं का ख़याल रखें। लम्बे समय से अटके हुए कार्यों को आज पूरा करें। आपकी लवलाइफ से आप पूरी तरह से संतुष्ट है और इसी बात का प्रतीक है आपकी सफलता।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFHAL

चाहत में आगे बढ़ने से पहले सोच लें कि आपके लिए प्यार या पैसे में से किसकी अहमियत अधिक है? इसके बाद ही अपने दिल की बात को जुवां पर लेकर आएं। याद रखें, रिश्तों में निवेश भविष्य में लाभदायक होगा। रोमांस और दोस्ती आपके जीवन में कई रंग ले कर आये है, इन आनंददायी पलों का पूरे दिल से स्वागत करें। नए लोगों से बात करें और अपने विचारों को बांटे। लोगों से मिलजुल कर त्योहारों का मज़ा लें बस अपने प्यार को नजरअंदाज न करें। अपने पार्टनर को खास महसूस कराने के लिए उन्हें अपनी चाहत का अहसास कराएं।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFHAL

भाई बहन या शिक्षक के साथ लम्बी यात्रा का मज़ा लेंगे। अपने जानेमन से दूरियों को कम करने और जीवन को गुलाबी बनाने के लिए आपकी पहल की आवश्यकता है तो आगे बढ़ कर इन अपने सपनों को हकीकत में बदल लें। किसी दुर्घटना या हानि की भी संभावना है। अपने विचारों को दूसरों पर न थोपें बल्कि दूसरों के विचारों की तारीफ करें और इच्छाओं का ध्यान रखें।आपका दोस्ताना और सहनशील रवैया सबका दिल जीत लेगा। अपने प्यार का इजहार करना है तो यह समय सोचने का नहीं बल्कि आगे बढ़कर इजहार करने का है। जो पहले से रिश्ते में है वो इसे मजबूत करने के बारे में सोचें।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIFHAL

अभी आप अपने प्रेमसंबंधों में अधिक कामुकता और रोमांस महसूस करेंगे। अपनी दिनचर्या में बदलाव करके या अपने साथी की पसंद का ख्याल रखकर आपको वो सब मिलेगा, जो आप चाहते हैं। कोई दुःख, अपमान या कोई रोग इस समय चिंता का विषय हो सकता है। आपका आज का दिन शुरू हो रहा है आशावादी दृष्टिकोण से, जिसमे आपको अपने चारों तरफ चमत्कार देखने को मिलेंगे। अपने रिश्ते को लेकर आज आप स्वयं को भाग्यशाली मानेंगे। अपने साथी को प्रभावित करने के लिए आप कुछ खास करने की ज़रूरत नहीं हैं, आप जैसे हैं वैसे ही उन्हें पसंद हैं बस आप उन पर भरोसा करें।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIFHAL

आज आप और आपका स्वीटहार्ट दोनों मिलकर जीवन के कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। ध्यान रहे, प्यार का मतलब किसी का हमेशा पास रहना ही नहीं होता, अपितु ज़रूरत पड़ने पर एक दूसरे का साथ देना भी होता है। कभी कभी प्यार कड़वी दवाई जैसा भी लग सकता है लेकिन यह भी सत्य है की जीवन में दवा और दुआ दोनों की ही अपनी उपयोगिता है। चाहत व यौन संबंधों में उत्तेजना और ज़िंदादिली जीवन को स्पाइसी बनाती है और इससे आप खुद को अपने साथी के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे। अपने पुराने दोस्तों से मिलने का प्रोग्राम बन सकता है। यदि आप किसी से प्यार करते हैं तो आप पूरे मन से उसे प्यार करेंगे और कुछ बुरा होगा तो उसे भी सहन कर लेंगे।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIFHAL

अगर अपनी चाहत के प्रदर्शन की कोई प्रतियोगिता होती तो आपको प्रथम इनाम मिलता। आपका साजन सच में भाग्यशाली है क्योंकि उसे आपसे अधिक प्रेम करने वाला पूरी दुनिया में नहीं है। ऋण या रोग की स्थिति में आपका परिवार आपके साथ खड़ा होगा। आज आप बच्चों और रिश्तेदारों के साथ समय बिताने में दिलचस्पी रखेंगे। आपके पास सही क्षमता है और सही समय पर सही सलाह आपको सही राह दिखा सकती है। अपने शोना के साथ बेहतरीन समय बिताएंगे। अगर किसी से प्यार करते है तो दिल की बात बताने में देरी न करें क्योंकि आप दोनों का साथ जन्म जन्मांतर का है।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Varshik Rashifal 2024: नया साल 2024 किन राशियों के लिए बना रहा है महायोग, किसे मिलेगा भाग्य का साथ? पढ़ें वार्षिक राशिफल

Pisces Horoscope 2024: मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2024, एक क्लिक में जानें पूरे साल का हाल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement