Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Weekly Career And Education Horoscope: करियर और शिक्षा के लिहाज से कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए यह सप्ताह, जानिए अपनी राशि का हाल

Weekly Career And Education Horoscope 13th-19th March 2023 साप्ताहिक करियर और शिक्षा राशिफल 13 से 19 मार्च 2023: मेष से लेकर मीन राशि वालें के लिए आने वाला सप्ताह मिला जुला रहने वाला है, मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए साप्ताहिक करियर और शिक्षा राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: March 11, 2023 16:48 IST
weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV साप्ताहिक करियर और शिक्षा राशिफल

Weekly Career And Education Horoscope 13th To 19th March 2023: मेष से लेकर मीन राशि तक के लिए आने वाला सप्ताह कैसा होगा और किन उपायों से वो इसे और अच्छा कर सकते हैं। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक करियर और शिक्षा राशिफल। 

1. मेष राशि

स्वतंत्र रूप से शोध करने, लगन से कक्षाओं में भाग लेने और अधूरे रह गए किसी भी असाइनमेंट को पूरा करने की जोरदार सिफारिश की जाती है। यहां तक कि अगर आपको अभी भी ऐसा लगता है कि आप पूरी तरह से खो चुके हैं, तो किसी विशेषज्ञ की मदद लेना फायदेमंद हो सकता है।

2. वृषभ राशि

यदि आप सीखने की प्रक्रिया के माध्यम से अपने ज्ञान का विस्तार करना चाहते हैं, तो यह सप्ताह ऐसा करने का सबसे अच्छा समय है, इसलिए कुछ और कक्षाओं के लिए साइन अप करें।

3. मिथुन राशि

 पर्याप्त मात्रा में श्रम और दृढ़ इच्छाशक्ति के संयोजन से अत्यधिक प्रभावी प्रेरणा का परिणाम हो सकता है। जब आप बहुत अधिक प्रयास कर रहे हों, तो आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है।

4. कर्क राशि

आप सीखने की प्रक्रिया में जितना चाहें उतना भाग लेकर अपने दृष्टिकोण को महत्वपूर्ण रूप से व्यापक बनाने की क्षमता रखते हैं। जिन छात्रों ने अपनी शिक्षा के लिए एक ठोस नींव बनाने के लिए बहुत प्रयास किए हैं, उनके पास अब अपने परिश्रम का प्रतिफल प्राप्त करने का अवसर है।

5. सिंह राशि

यदि आप नई चीजें सीखते रहते हैं जिससे आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस होता है, तो आप इस बात से संतुष्ट रहेंगे कि आपका जीवन कैसा चल रहा है यदि आप ऐसी चीजें सीखते रहेंगे। यदि आप समय पर अपनी सभी तैयारियां पूरी कर लेते हैं तो आपको अपने प्रतिस्पर्धियों और सहकर्मियों दोनों पर बढ़त हासिल होगी।

6. कन्या राशि

 विद्यालय के बाहर खेलकूद या अन्य गतिविधियों में भाग लेने वाले छात्र यदि दृढ़ रहें तो सफल हो सकते हैं, लेकिन उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने और नियमित रूप से व्यायाम करने की आवश्यकता है। एक शेड्यूल विकसित करना और उससे चिपकना शुरू करने के लिए एक उत्कृष्ट रणनीति है। अन्य देशों के छात्रों को कई खेल गतिविधियों में प्रतिस्पर्धा करने का अवसर मिलता है।

7. तुला राशि

अभी आप जिस शैक्षिक पथ पर हैं, उससे असंतुष्ट होने की पूरी कोशिश करें। अपने बारे में अपनी बुद्धि बनाए रखें क्योंकि जब नया ज्ञान प्राप्त करने की बात आती है तो घड़ी आपके पक्ष में है, इसलिए इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाएं।

8. वृश्चिक राशि

इस सप्ताह आपका राशिफल बताता है कि आप अपनी पढ़ाई के लिए अधिक ऊर्जा और उत्साह समर्पित करते हैं क्योंकि आपकी शैक्षणिक संभावनाएं आशाजनक दिख रही हैं। यह आपको संयम बनाए रखने में मदद कर सकता है, जो विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपको अपनी शैक्षणिक क्षमता या सफलता के बारे में संदेह या चिंता है।

9. धनु राशि

आपको अधिक प्रयास करने और प्रदर्शित करने की आवश्यकता हो सकती है कि आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त, आपके पास अपने समय को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने की क्षमता होनी चाहिए। ध्यान भटकने के कारण आपको अपना अकादमिक फोकस बनाए रखने में मुश्किल हो सकती है। मुमकिन है कि आपके गुरु आपकी पेशेवर प्रगति का मार्ग प्रशस्त करें।

10. मकर राशि

एथलेटिक्स में अपनी मुखरता के लिए जाने जाने वाले शिक्षा कार्यक्रमों के छात्रों के लिए यह सप्ताह कुछ कठिन हो सकता है। एक रणनीति बनाएं और फिर उस पर टिके रहें। अतीत में रहना आपके आगे बढ़ने और अतीत के बजाय भविष्य पर ध्यान केंद्रित करने के प्रयासों के विपरीत है।

11. कुंभ राशि

आपके प्रयास फलीभूत होने की संभावना है। अपना ध्यान उन गतिविधियों पर केंद्रित रखें जो आपको सीखने में मदद करें ताकि आप अपने उद्देश्यों को प्राप्त कर सकें। यह संभव है कि आप कहीं बेहतर प्रदर्शन करेंगे और अंत में गेम जीतेंगे।

12. मीन राशि

ऐसे माहौल में पढ़ाई करें जो शांत और आकर्षक हो। यदि आप चाहते हैं कि आपके प्रदर्शन में सुधार हो, तो आपको अपने आप को पूरी तरह से समर्पित करने और अपने प्रयासों पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।) 

ये भी पढ़ें-

Weekly Health Horoscope: इन राशियों को अपनी फिटनेस का रखना होगा ध्यान, जानिए आपकी सेहत के लिए यह सप्ताह कैसा है?

Rang Panchami 2023: रविवार को है देवताओं की होली, जानिए रंग पंचमी पर्व का धार्मिक महत्व

चकला-बेलन से जुड़ी ये गलतियां आपको बना सकती है कंगाल, समय रहते हो जाएं सावधान

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement