Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope 10th to 16th July 2023: सेहत के लिहाज से कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का यह सप्ताह, जानें अपना हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 10th to 16th July 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 08, 2023 3:00 IST
Weekly Health Horoscope 10th to 16th July 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope 10th to 16th July 2023

Weekly Health Horoscope 10th to 16th July 2023: नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? चलिए जानते हैं स्वास्थ्य साप्ताहिक राशिफल। 

मेष 

अत्यधिक तनाव से बचें और किसी भी तनाव या चिंता को प्रबंधित करने के लिए स्वस्थ रास्ते खोजें। आराम आपके समग्र कल्याण के लिए महत्वपूर्ण है। अपने शरीर और दिमाग को तरोताजा करने के लिए गुणवत्तापूर्ण नींद के लिए समय अवश्य निकालें।

वृषभ

वृषभ राशि का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप तनाव को प्रबंधित करने के लिए स्वस्थ तरीके खोजें और आंतरिक सद्भाव बनाए रखने के लिए विश्राम को प्राथमिकता दें।

मिथुन

अपनी व्यावसायिक ज़िम्मेदारियों और व्यक्तिगत समय के बीच संतुलन बनाएँ। अपने आप को सकारात्मक प्रभावों से घेरें और एक पोषणकारी वातावरण बनाएँ।

कर्क

अपने आप को सकारात्मक प्रभावों से घेरें और आत्म-चिंतन के लिए समय निकालें। अपने शरीर के संकेतों को सुनें और किसी भी स्वास्थ्य संबंधी चिंता का तुरंत समाधान करें। रोकथाम और आत्म-देखभाल आपके समग्र कल्याण को बनाए रखने की कुंजी है।

सिंह

जरूरत पड़ने पर ब्रेक लें और आराम और तरोताजगी के क्षणों का आनंद लें। प्रियजनों से जुड़ें और भावनात्मक भलाई के लिए उनका समर्थन लें।

कन्या

कन्या राशि का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप जरूरत पड़ने पर ब्रेक लें और गुणवत्तापूर्ण नींद को प्राथमिकता दें। प्रियजनों से जुड़ें और भावनात्मक भलाई के लिए उनका समर्थन लें। किसी भी आवश्यक जांच या अपॉइंटमेंट को शेड्यूल करने का भी यह एक अच्छा समय है।

तुला

अपने आहार पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर को पौष्टिक भोजन से भर रहे हैं। यदि आप किसी भी स्वास्थ्य संबंधी चिंता को नजरअंदाज कर रहे हैं, तो अब उन्हें संबोधित करने का समय आ गया है।

वृश्चिक

अपनी ऊर्जा को रिचार्ज करने के लिए आराम और अच्छी नींद को प्राथमिकता दें। सीमाएँ निर्धारित करना और ज़रूरत पड़ने पर अपने लिए समय निकालना याद रखें।

धनु

अपने आहार की आदतों पर ध्यान दें और ऐसे पौष्टिक विकल्प चुनें जो आपके शरीर को पोषण दें। अपने शरीर के संकेतों को सुनें और जरूरत पड़ने पर खुद को उचित आराम दें।

मकर

मानसिक स्पष्टता और आंतरिक शांति को बढ़ावा देने के लिए ध्यान या योग जैसी माइंडफुलनेस प्रथाओं को शामिल करने का भी यह एक अच्छा समय है। अपने शरीर की ज़रूरतों को सुनें और अपने आप को पर्याप्त आराम दें।

कुंभ 

हाइड्रेटेड रहना और अपने शरीर की ज़रूरतों को सुनना भी महत्वपूर्ण है। अस्वास्थ्यकर आदतों या बुराइयों में अत्यधिक लिप्त होने से बचें।

मीन 

अपने भावनात्मक स्वास्थ्य का पोषण करना भी महत्वपूर्ण है, इसलिए प्रियजनों से सहायता लें या यदि आवश्यक हो तो चिकित्सा पर विचार करें। अत्यधिक पलायनवाद या अस्वास्थ्यकर मुकाबला तंत्र पर भरोसा करने से बचें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

शिवलिंग पर इस वक्त चढ़ाएंगे जल तो मिलेगा कई गुना ज्यादा लाभ, भोले बाबा खुशियों और पैसों से भर देंगे झोली

घर में उग गया है पीपल का पेड़? न लें टेंशन, ऐसे हटाएंगे तो नहीं लगेगा कोई कोई वास्तु दोष

July Rashi Parivartan 2023: जुलाई में मंगल, शुक्र समेत इन 3 ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, इन राशियों का होने वाला है भाग्योदय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement