Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope 16th to 22nd October 2023: सेहत की दृष्टि से सभी 12 राशियों का कैसा बीतेगा यह सप्ताह, पढ़िए अपना साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 16th to 22nd October 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 16, 2023 11:23 IST
Weekly Health Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 16th to 22nd October 2023​: नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? चलिए जानते हैं स्वास्थ्य साप्ताहिक राशिफल। 

मेष 

मेष राशि, इस सप्ताह अपने शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य पर ध्यान देना जरूरी है। आपके उच्च ऊर्जा स्तर के कारण, आप खुद पर बहुत अधिक दबाव डालने और आत्म-देखभाल की उपेक्षा करने के लिए प्रवृत्त हो सकते हैं।

वृषभ

वृषभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल बताता है कि यह सप्ताह आपके लिए अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के कुछ अवसर ला सकता है।

मिथुन 

मिथुन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल आपके समग्र कल्याण में सुधार के लिए कुछ अवसरों पर प्रकाश डालता है। इस ऊर्जा का उपयोग नई कसरत दिनचर्या या आपकी रुचि वाली शारीरिक गतिविधियों को आज़माने में करें।

कर्क

कर्क साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल भविष्यवाणी करता है कि आप पा सकते हैं कि आपका शारीरिक स्वास्थ्य और भावनात्मक कल्याण निकटता से जुड़े हुए हैं। तनाव या चिंता के किसी भी लक्षण पर ध्यान दें और व्यायाम, ध्यान या अन्य तनाव कम करने वाली गतिविधियों के माध्यम से इन भावनाओं को प्रबंधित करने के लिए कदम उठाएं।

सिंह

आपका स्वास्थ्य अच्छी स्थिति में है, लेकिन सलाह दी जाती है कि अपने मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें। ध्यान, गहरी साँस लेने के व्यायाम और प्रकृति में समय बिताने से तनाव और चिंता को कम करने में मदद मिल सकती है।

कन्या

अपने शरीर के संकेतों पर ध्यान देना जरूरी है। अधिक काम करने से बचें और थकान से बचने के लिए आवश्यकतानुसार ब्रेक लें। ध्यान या योग जैसी विश्राम तकनीकों को शामिल करने से तनाव के स्तर को कम करने में मदद मिल सकती है।

तुला

यह समय आपके स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथमिकता देने का है। व्यस्त सामाजिक और व्यावसायिक कार्यक्रमों के साथ, अपनी स्वयं की देखभाल की दिनचर्या की उपेक्षा करना आसान है। लेकिन याद रखें, एक पूर्ण जीवन के लिए स्वस्थ दिमाग और शरीर आवश्यक है।

वृश्चिक

इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य पर कुछ अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। आप थोड़ा बिखरा हुआ या भटका हुआ महसूस कर सकते हैं, जो आपकी स्वयं की देखभाल की दिनचर्या को प्रभावित कर सकता है। थकान से बचने के लिए आराम और विश्राम को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है।

धनु

इस सप्ताह आपको अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। आप ऊर्जा और उत्साह में वृद्धि महसूस कर सकते हैं, जो आपको अपनी भलाई को प्राथमिकता देने के लिए प्रेरित कर सकता है।

मकर

आप अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए एक नई ऊर्जा और प्रेरणा महसूस कर सकते हैं। यह आपके समग्र स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए व्यायाम और स्वस्थ भोजन जैसी स्वस्थ आदतें बनाने पर ध्यान केंद्रित करने का एक अच्छा समय है। हालाँकि, सावधान रहें कि इसे ज़्यादा न करें और अपने शरीर की जरूरतों को सुनना याद रखें।

कुंभ 

इस सप्ताह अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना जरूरी है। आप अपना ख्याल रखने के लिए एक नई ऊर्जा और प्रेरणा महसूस कर सकते हैं। यह नए वर्कआउट या गतिविधियों को आज़माने का एक अच्छा समय है जो आपको शारीरिक और मानसिक रूप से चुनौती देते हैं।

मीन 

आपको गरिष्ठ या गरिष्ठ भोजन खाने की अधिक इच्छा हो सकती है, लेकिन संतुलित और पौष्टिक आहार बनाए रखना महत्वपूर्ण है। अपने आहार में भरपूर मात्रा में ताजे फल और सब्जियां, लीन प्रोटीन और साबुत अनाज शामिल करना सुनिश्चित करें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Navratri 2023: अखंड ज्योति जलाने का क्या है सही नियम, दिशा का भी ध्यान रखना है बेहद जरूरी

इस हफ्ते किसे मिलेगा पार्टनर का साथ, जानिए लवमेट्स के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह?

 मां अंबे की कृपा से इस हफ्ते इन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, जानें अपनी राशि का हाल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement