Friday, May 03, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope 22nd to 28th January 2024: इस हफ्ते मेष से लेकर मीन राशि वालों का कैसा रहेगा स्वास्थ्य? पढ़ें अपना साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 22nd to 28th January 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: January 20, 2024 10:30 IST
Weekly Health Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope  22nd to 28th January 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल।

मेष: अपनी शारीरिक सहनशक्ति को बनाए रखने के लिए पोषक तत्वों से भरपूर संतुलित आहार को शामिल करें। हालाँकि, अत्यधिक परिश्रम से सावधान रहें। अपने शरीर के संकेतों को सुनें और पर्याप्त आराम करें। आंतरिक संतुलन बनाए रखने के लिए तनाव को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करना भी आवश्यक है।

वृषभ: अतिभोग से उधार और व्यावसायिक भोजन चुनें। तनाव को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए अपनी विश्राम तकनीकों को शामिल करें। आराम महत्वपूर्ण है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त नींद लें।

मिथुन: मानसिक संतुलन भी बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए तनाव से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए मानसिक संतुलन बनाए रखें। किसी भी छोटी स्वास्थ्य संबंधी चिंता के बढ़ने से पहले उसका समाधान करें।

कर्क: यह समग्र स्वास्थ्य शोधकर्ताओं का पता लगाने या मानसिक स्पष्टता बढ़ाने के लिए माइंडफुलनेस रिकवरी में संलग्न होने का एक उत्कृष्ट समय है। किसी भी वैज्ञानिक मुद्दे पर ध्यान दें जो आपके शारीरिक स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है।

सिंह: जब आप ऊर्जावान महसूस कर रहे हों, तो बाहर निकलना और व्यायाम को विश्राम के साथ जोड़ना याद रखें। अपनी जीवन शक्ति को बनाए रखने के लिए मसालेदार भोजन का चयन करके अपने आहार पर ध्यान दें।

कन्या: मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना भी महत्वपूर्ण है। तनाव को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए माइंडफुलनेस या प्रशिक्षण पर विचार करें। पर्याप्त मात्रा में दवाएँ महत्वपूर्ण हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उन्हें अपने शरीर को आवश्यक आराम देने के लिए ले रहे हैं।

तुला: तनाव को प्रभावी ढंग से दूर रखने के लिए ध्यान या योग जैसे दिमागीपन तंतुओं का पता लगाने का समय आ गया है। अपने सामान्य स्वास्थ्य पर ध्यान दें, क्योंकि अनसुलझे मुद्दे शारीरिक रूप से प्रकट हो सकते हैं। समर्थन मांगें और यदि आवश्यक हो तो प्रियजनों या चिकित्सक के साथ अपनी भावनाओं को साझा करें।

वृश्चिक: मानसिक स्वास्थ्य भी उतना ही महत्वपूर्ण है। ध्यान या गहरी सांस लेने जैसी विश्राम तकनीकों का अभ्यास करने से तनाव को प्रबंधित करने में मदद मिल सकती है। जब आपको आवश्यकता हो तो सहायता या पेशेवर मार्गदर्शन लेने में संकोच न करें।

धनु: ध्यान रखें कि आपको किसी से बड़ी मात्रा में लाभ की आवश्यकता नहीं है। एक अत्याधुनिक निर्मित क्षेत्र जिसमें नियमित व्यायाम, किफायती आहार और अच्छी तरह से सुसज्जित सुविधाएं शामिल हैं। अपने बॉडी बैग को व्यवसाय में रखें और इसे साइड से लोड करें।

मकर: सक्रिय जीवन जीने के लिए आपके स्वास्थ्य के लिए नियमित जांच और उपकरणों की आवश्यकता होती है। तनाव प्रबंधन तकनीकें, जैसे ध्यान या माइंडफुलनेस, अब विशेष रूप से हानिकारक हो सकती हैं। खुद पर काम का बोझ डालने से बचें और आराम और खुद की देखभाल के लिए समय निकालें।

कुंभ: पर्याप्त नींद सर्वोपरि है। सुनिश्चित करें कि आपको अपनी ऊर्जा को रिचार्ज करने के लिए पर्याप्त आराम मिले। अपने शरीर के बारे में बात करें और किसी भी छोटी स्वास्थ्य संबंधी चिंता को बढ़ने से रोकने के लिए तुरंत उसका समाधान करें।

मीन: मानसिक स्वास्थ्य भी बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए आंतरिक शांति पाने के लिए ध्यान करें या माइंडफुलनेस क्लास का प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि आप आराम से आराम करने के लिए अपने मन और शरीर को आराम दें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope 22nd to 28th January 2024: इस हफ्ते कैसे रहेंगे आपके ग्रह-नक्षत्र, यहां जानें मेष से लेकर मीन राशि वालों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Love Horoscope 22 to 28 January 2024: किन राशियों की जिंदगी में आएगी प्यार की बहार, किनके जीवन में रहेगी तन्हाई, पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement