Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope 23 to 29 October 2023: इन 4 राशियों की सेहत पर छायेगा बीमारियों का प्रकोप, जानें इस हफ्ते का हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 23 to 29 October 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Poonam Yadav Updated on: October 21, 2023 20:37 IST
Weekly Health Horoscope 23 to 29 October 2023: - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope 23 to 29 October 2023:

Weekly Health Horoscope 23 to 29 October October 2023: नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? चलिए जानते हैं स्वास्थ्य साप्ताहिक राशिफल।

मेष

मेष राशि, थकान से बचने के लिए ब्रेक अवश्य लें और आराम को प्राथमिकता दें। मेष साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि संतुलन बनाए रखने और तनाव कम करने के लिए व्यायाम या विश्राम तकनीकों के नए रूपों की खोज से आपको लाभ हो सकता है

वृषभ

वृषभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल बताता है कि यह सप्ताह आपको व्यायाम या आत्म-देखभाल के नए रूपों की खोज से लाभ हो सकता है जो आपकी व्यक्तिगत आवश्यकताओं और रुचियों को पूरा करते हैं। हालाँकि, आत्म-आलोचना की किसी भी प्रवृत्ति से सावधान रहें जो आपके मानसिक स्वास्थ्य को नुकसान पहुँचा सकती है।

मिथुन 

मिथुन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल अत्यधिक काम करने या खुद पर बहुत अधिक दबाव डालने की प्रवृत्ति से सावधान रहें। बर्नआउट से बचने के लिए आराम और रिकवरी को प्राथमिकता देना सुनिश्चित करें। आप समग्र संतुलन और कल्याण को बढ़ावा देने के लिए ध्यान या एक्यूपंक्चर जैसी वैकल्पिक उपचार विधियों की खोज से भी लाभान्वित हो सकते हैं।

कर्क

सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त आराम भी कर रहे हैं और अपने समग्र स्वास्थ्य का समर्थन करने के लिए अच्छी नींद स्वच्छता का अभ्यास कर रहे हैं। यह नई स्वस्थ आदतें आज़माने का भी अच्छा समय है, जैसे नई कसरत करना या रसोई में स्वस्थ व्यंजनों के साथ प्रयोग करना। कुल मिलाकर, इस सप्ताह अपने मन और शरीर को सहारा देने के लिए स्वयं की देखभाल को प्राथमिकता दें।

सिंह

सिंह साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल अत्यधिक परिश्रम करने से बचें और आराम के लिए भी समय निकालें। यदि आप अपने शारीरिक स्वास्थ्य की उपेक्षा कर रहे हैं, तो यह एक नई व्यायाम दिनचर्या या स्वस्थ भोजन योजना शुरू करने का एक अच्छा समय है।

कन्या

यदि आप अपने शारीरिक स्वास्थ्य की उपेक्षा कर रहे हैं, तो अब कार्रवाई करने का समय आ गया है। स्वस्थ भोजन खाने का प्रयास करें, हाइड्रेटेड रहें और पर्याप्त नींद लेने को प्राथमिकता दें।

तुला

नियमित व्यायाम,ध्यान और स्वस्थ खान-पान के लिए समय निकालें। पर्याप्त नींद लें और अत्यधिक तनाव से बचें। आपको मालिश या स्पा उपचार जैसी कुछ लाड़-प्यार वाली गतिविधियों में शामिल होने से भी लाभ हो सकता है। थोड़ी सी आत्म-देखभाल के साथ, आप तरोताजा महसूस कर सकते हैं और दुनिया का सामना करने के लिए तैयार हो सकते हैं!

वृश्चिक

इस सप्ताह उन गतिविधियों के लिए समय निकालें जो आपको आराम देने और तनाव कम करने में मदद करती हैं, जैसे ध्यान या योग। इसके अलावा, अपने पोषण पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर को स्वस्थ और पौष्टिक भोजन खिलाएं।

धनु

इस सप्ताह आपको व्यायाम, स्वस्थ भोजन और पर्याप्त आराम जैसी स्वस्थ आदतें और दिनचर्या स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित करने का यह एक अच्छा समय है। आपको अपनी किसी भी स्वास्थ्य संबंधी चिंता या प्रश्न का समाधान करने में मदद के लिए किसी स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर से सहायता या सलाह लेने से भी लाभ हो सकता है।

मकर

अपने मानसिक स्वास्थ्य की भी उपेक्षा न करें; जब आपको ज़रूरत हो तो ब्रेक लेना सुनिश्चित करें और आत्म-देखभाल को प्राथमिकता दें। थोड़े से प्रयास और फोकस से आप एक स्वस्थ और अधिक संतुलित जीवनशैली प्राप्त कर सकते हैं।

कुंभ

ध्यान या अन्य आत्म-देखभाल प्रथाओं के माध्यम से आराम करने और तनाव दूर करने के लिए समय निकालें। हालाँकि, सावधान रहें कि आप खुद पर बहुत अधिक दबाव न डालें और थकान का कारण न बनें।

मीन 

अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता के साथ जांच का समय निर्धारित करना और किसी भी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं या मुद्दों को अनदेखा करना फायदेमंद हो सकता है। स्वयं की देखभाल को प्राथमिकता देने और स्वस्थ विकल्प चुनने से आपके समग्र स्वास्थ्य और कल्याण के लिए दीर्घकालिक लाभ हो सकते हैं। याद रखें, अपने शरीर की देखभाल करना एक खुशहाल और पूर्ण जीवन जीने का एक अनिवार्य घटक है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।

माँ दुर्गा जमकर बरसाएंगी इन राशियों पर अपना आशीर्वाद, इस राशि के जातक हो जाएँ सावधान, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Love Horoscope 23 to 29 October 2023: पार्टनर को नज़रअंदाज़ करने से इन राशियों का हो सकता है ब्रेकअप, जानें इस हफ्ते कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement