Monday, April 29, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope 5th to 11th February 2024: सेहत के लिहाज से सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह, पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 5th to 11th February 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: February 03, 2024 12:42 IST
Weekly Health Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 5th to 11th February 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल।

मेष 

सिरदर्द या पेट दर्द की समस्या हो सकती है। अपने खान-पान की आदतें संयमित रखें। गैस और बासी चीजों का सेवन करने से बचें। आप सिरदर्द और पेट की समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं, इसलिए पेट खराब करने वाली चीजों से दूर रहें।

वृषभ 

सर्वोत्तम शारीरिक स्वास्थ्य और रोग प्रतिरोधक क्षमता बनाए रखने के लिए आपको पौष्टिक आहार लेना चाहिए, खूब पानी पीना चाहिए, आराम करना चाहिए, व्यायाम करना चाहिए और ध्यान करना चाहिए।

मिथुन 

जब आप छोटी-छोटी बातों पर तनाव लेते हैं, तो आप अधिक मानसिक तनाव का अनुभव कर सकते हैं और सर्वोत्तम शारीरिक स्वास्थ्य और प्रतिरक्षा के लिए पौष्टिक भोजन करें, पानी पियें, आराम करें और व्यायाम करें।

कर्क

आपका परिवार आपका समर्थन करेगा और वे आपके स्वास्थ्य का भी ध्यान रखेंगे। इससे आपको आराम मिलेगा और तनाव का स्तर कम होगा।

सिंह

इस सप्ताह आराम करें और अपने स्वास्थ्य के प्रति आश्वस्त रहें क्योंकि आप अच्छी स्थिति में रहेंगे। आपकी शारीरिक फिटनेस में सुधार हो सकता है।

कन्या

अधिक काम करना आपके स्वास्थ्य और आपके आस-पास के लोगों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए काम और आराम के बीच एक अच्छा संतुलन बनाना महत्वपूर्ण है।

तुला

अवसादग्रस्त लोगों के स्वास्थ्य के लिए यह हानिकारक हो सकता है। इससे खुश रहने की कोशिश करें।

वृश्चिक

शत्रुता से बचना सबसे अच्छा है क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। जंक फूड की जगह पत्तेदार सब्जियों का सेवन करना चाहिए। यदि आप खेलों में भाग लेते हैं तो आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान अवश्य रखना चाहिए।

धनु

आपके स्वास्थ्य में किसी भी बदलाव का पता लगाने और अपने तनाव को नियंत्रण में रखने के लिए जल्द ही आवश्यक कदम उठाने के लिए नियमित जांच की सलाह दी जाती है। लंबे समय में, अपने नमक का सेवन सीमित करें।

मकर

सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी ऊर्जा का स्तर बढ़ सकता है और आपको किसी बड़ी स्वास्थ्य समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा, लेकिन आपको अपने खान-पान में अनुशासन बनाए रखना होगा।

कुंभ 

अच्छे स्वास्थ्य की इस अवधि का लाभ उठाएं, ताजी हवा लें और व्यायाम करें।

मीन 

नियंत्रण की कमी से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। सर्वोत्तम शारीरिक स्वास्थ्य और रोग प्रतिरोधक क्षमता के लिए पौष्टिक भोजन करें, पानी पियें, भरपूर आराम करें और व्यायाम करें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Raviwar Upay: रविवार को बन रहा है अनुराधा नक्षत्र का संयोग, इन उपायों को करने से हर बुरी नजर होगी दूर, जीवन बनेगा समृद्ध और खुशहाल

Masik Shivratri 2024: फरवरी में इस दिन रखा जाएगा मासिक शिवरात्रि का व्रत, जानिए डेट, पूजा मुहूर्त, मंत्र और महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement