Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 18 to 24 March 2024: होली से पहले इन लोगों का खुलेगा भाग्य, जानें मेष से मीन राशि तक इस हफ्ते किस-किस की किस्मत रहेगी बुलंद

Weekly Horoscope 18th to 24th March 2024: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: March 16, 2024 10:42 IST
Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 18th to 24th March 2024: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आप अपने जीवन में आवश्यक बदलाव करने में सक्षम होंगे जो आपके जीवन स्तर को बेहतर बनाने में मदद करेगा। यह आपको अपने भविष्य के बारे में रचनात्मक ढंग से सोचने में भी सक्षम बनाएगा।

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी रहेगा। आप एक भाग्यशाली अवधि का अनुभव करेंगे जब आप हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने में सक्षम होंगे। इसका सामान्य तौर पर आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है।

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि आपका समय बहुत अच्छा बीतेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि जीवन में स्थिरता आपके आत्मविश्वास और क्षमताओं को बढ़ाएगी। लोगों के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे, जिससे आपको उनमें से प्रत्येक के साथ एक मजबूत बंधन बनाने में मदद मिलेगी।

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि यह एक अद्भुत समय है जब आप जीवन में चीजों को प्राथमिकता दे सकते हैं। यह आपके लिए अच्छा होगा क्योंकि आप चीजों के बीच अंतर करने में सक्षम होंगे और चुन सकेंगे कि आपके जीवन में क्या महत्वपूर्ण है।

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी रहेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप जीवन में अपने सपनों को हासिल कर पाएंगे और खुद को मूल्यवान भी बना पाएंगे। इस सप्ताह आपका त्याग और मेहनत रंग लाएगी।

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि आपका सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है। अपनी किस्मत पर भरोसा रखें और अपने कार्यों को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने का प्रयास करें। अन्यथा आपको जल्द ही विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

तुला: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपके कुछ काम पूरे होने वाले हैं। आप स्वयं को सर्वोत्तम तरीके से अभिव्यक्त नहीं कर पाएंगे। इससे दोहराव हो सकता है जिसका आपने इरादा नहीं किया होगा।

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए बहुत अच्छा समय रहेगा। आप जीवन में महान कार्य करेंगे और आत्मसंतुष्टि भी प्राप्त करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ बेहतर तरीके से जुड़ सकें।

धनु: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप अपने जीवन को बेहतर तरीके से संतुलित करेंगे। इससे आपको एक परिपक्व व्यक्ति बनने के साथ-साथ खुद को सशक्त बनाने में भी मदद मिलेगी।

मकर: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह किसी से बहस करने के लिए अच्छा नहीं रहेगा। अन्यथा आप दूसरों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं। अपने शब्दों के चयन में बहुत सावधानी बरतें।

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए उत्सवपूर्ण रहने वाला है। आपको जीवन में अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है ताकि कोई भी आपको किसी भी तरह से हतोत्साहित न कर सके। यह कठिन हो सकता है, लेकिन आपको इससे गुजरना होगा।

मीन: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह जीवन में कुछ नया शुरू करने का सही समय होगा। आपको अपने आस-पास के लोगों से पूरा समर्थन और विश्वास मिलेगा। अभी अपने करियर पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें और जितना संभव हो सके अपने जीवन को संतुलित करें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Mangal Gochar 2024: आज मंगल ग्रह कुंभ राशि में कर रहे हैं प्रवेश, किस-किस के खुलेंगे भाग्य? जानें सभी 12 राशियों पर क्या होगा इसका असर

Budh Gochar 2024: माहशिवरात्रि से पहले बुध का महागोचर, पलटेगी इन राशियों की किस्मत, जानें किस राशि पर क्या पड़ेगा असर

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement