Friday, March 29, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 03-09 October 2022: इन 3 राशियों को मालामाल करेंगे श्री गणेश, इस राशि वाले जाएंगे घूमने

Weekly Horoscope 03-09 October 2022 साप्ताहिक राशिफल 3 अक्टूबर से 9 अक्टूबर 2022: कुछ राशियों के लिए जहां ये समय बेहद शुभ होने वाला है वहीं कुछ लोग समस्याओं का सामना भी कर सकते हैं। जाने माने ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए साप्ताहिक राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Updated on: September 30, 2022 16:14 IST
Weekly Horoscope 03-09 October 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 03-09 October 2022

Weekly Horoscope 03-09 October 2022 साप्ताहिक राशिफल 3 अक्टूबर से 9 अक्टूबर 2022: नया सप्ताह शुरू होने वाला है और ये सप्ताह आपके लिए भी नई चुनौतियां और नई सौगातें लेकर आएगा। कुछ राशियों के लिए जहां ये समय बेहद शुभ होने वाला है वहीं कुछ लोग समस्याओं का सामना भी कर सकते हैं। जाने माने ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं राशि के अनुसार आपका दिन कैसा होगा और किन उपायों से आप इसे बेहतर कर सकते हैं।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि मान-सम्मान पाने के लिहाज से सप्ताह की शुरुआत काफी शुभ रहेगी। इस बात की प्रबल संभावना है कि आपकी प्रतिष्ठा और सामाजिक स्थिति में सुधार होगा। उच्चाधिकारियों, वरिष्ठ अधिकारियों/सरकारी क्षेत्रों से आसानी से सहयोग मिलेगा। आजीविका के क्षेत्र में आगे बढ़ने की योजना बनाने का यह सही समय है। आप इस समय नियमित आय के स्रोतों से लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। बड़े भाइयों से सहयोग और सहयोग मिलने की संभावना है। सप्ताह के अंतिम भाग में अत्यधिक मानसिक तनाव, अनावश्यक खर्च, निराशा और हताशा के कारण महत्वपूर्ण कार्यों की सिद्धि में आपको बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य की अनुकूलता आपको प्रसन्नता देगी। आप मूड में तेजी से बदलाव की समस्या से पीड़ित रहेंगे। अपने आप को विपरीत परिस्थितियों से बचाने के लिए अपना धैर्य न खोएं।

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत में रुके हुए कार्यों को पूरा करने में आपको भाग्य का साथ मिल रहा है। इसके अलावा गुरु का आशीर्वाद लेना भी एक अच्छा मुहूर्त है। आपके पिता और संबंधी आपसे प्रसन्न रहेंगे। सप्ताह के मध्य में आपके काम में प्रगति के संकेत हैं। कार्यस्थल पर आप अधिकारियों और सहकर्मियों से सहयोग की अपेक्षा कर सकते हैं। आप अपने अधीनस्थों से प्रसन्न रहेंगे। व्यापार/नौकरी में बेहतर अवसर प्राप्त करने के लिए अपने वरिष्ठों को खुश रखें। यह समय मनोकामना पूर्ति, भाई-बहन के सहयोग और संतान सुख के प्रबल संकेत दे रहा है। इन दिनों मजबूत आय अर्जित करने के अवसर मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं।

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत में काम के चलते व्यस्त रहने के संकेत हैं। आपको अपने स्वास्थ्य और खुशी का ध्यान रखना होगा। शारीरिक कमजोरी से बचने के लिए आपको उचित आराम करना होगा। कार्यों को पूरा करने में असफल होने पर आपको निराशा से बचना होगा। सप्ताह के मध्य में आप सामाजिक जीवन में अधिक मान्य रहेंगे। आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। तीर्थयात्रा के लिए यह एक अच्छा समय है। पिता का सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में वरिष्ठ अधिकारियों के सहयोग से आपके कार्यस्थल की स्थिति में सुधार होगा। आपका कौशल और विशेषज्ञता आपको व्यवसाय में सफलता दिलाएगी। इसमें आपका शोध कार्य और ज्ञान दोनों ही महत्वपूर्ण होंगे। वरिष्ठ अधिकारियों को अच्छी पुस्तकें देने से आपको आगे बढ़ने के शीघ्र अवसर प्राप्त होंगे।

Vastu Tips: कहीं आपके नल से भी तो नहीं टपकता रहता पानी? सावधान; आ सकती है कंगाली

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत आपके दांपत्य जीवन में आनंद और जीवनसाथी के साथ मधुरता के लिए अनुकूल है। आप अपने व्यापार भागीदार के साथ दीर्घकालिक सहयोग में संलग्न होने की योजना बनाएंगे। सप्ताह के मध्य में आपके माता-पिता को स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है या इस समय रिश्ते में कुछ कड़वाहट के कारण तनाव हो सकता है। आप इस दौरान तेज मिजाज की समस्या से पीड़ित रहेंगे। सप्ताह के मध्य में आपको अपना धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता होगी, अन्यथा आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है, इसलिए आपको खुद को खुश रखने के लिए हर संभव प्रयास करने होंगे। धार्मिक समारोहों, तीर्थयात्राओं और ससुराल पक्ष के संबंधों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहेगा।

सिंह 

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत में आप व्यस्त रहेंगे। फिर भी आपको कठिनाइयों को संभालने और सभी लंबित कार्यों को खुशी के साथ निपटाने में सफलता मिलेगी। इस सप्ताह आपके उत्साह और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। इसके अलावा मित्रों, सहकर्मियों, माता-पिता और जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे। इससे आपके घर का वातावरण स्नेह, प्रसन्नता और मधुरता का रहेगा। प्रेमियों के बीच मधुर संबंध पहले से बेहतर रहेंगे। सप्ताहांत की अवधि आपके लिए संतोषजनक रहेगी। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और यह समय आपकी सेहत के लिए भी फायदेमंद रहेगा। कुछ समस्याएं आपको निराशा और हताशा देंगी जिससे आप दुखी महसूस करेंगे।

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि शेयर बाजार में नुकसान होने की संभावना है। इसलिए संबंधित योजनाओं को स्थगित करने में ही लाभ होगा। आपके लिए बेहतर होगा कि आप बड़ी योजनाओं पर काम शुरू करें और निवेश के कामों को टाल दें। खर्चे बढ़ने से आपकी चिंता बढ़ेगी। आप सभी मुद्दों का समाधान खोजने में सफल होंगे और किसी पसंदीदा जगह की यात्रा पर जाने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। सप्ताह का अंतिम भाग आपके दाम्पत्य जीवन के लिए उत्तम रहेगा। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी और आप अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखने में सक्षम होंगे।

तुला

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत में यह संकेत मिलता है कि आपकी आय में लगातार वृद्धि होगी और आप अपने पैतृक स्थान, घर, वाहन आदि पर धन खर्च करेंगे। यदि संभव हो तो नया उद्यम शुरू करने से बचें। सप्ताह के मध्य में आप एक बहुत अच्छे सलाहकार के रूप में अपनी प्रतिष्ठा स्थापित करेंगे और आपके बच्चे आपके लिए कोई अच्छी खबर ला सकते हैं। भावनात्मक संबंधों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा। आपके अंदर नए विचारों का जन्म होगा। सप्ताह का अंत शत्रुओं, मुकदमेबाजी और कर्ज से संबंधित मुद्दों से निपटने के लिए अत्यधिक लाभकारी रहेगा। आपके अधीनस्थ आपके आदेश का पालन करेंगे।

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत व्यापार योजना और निर्माण कार्यों के लिए विशेष रूप से अनुकूल रहेगी। आपका सामाजिक जीवन आपको अच्छे व्यापारिक साझेदारों, यूनियनों और सक्षम महिलाओं से जुड़ने में मदद करेगा। सप्ताह का मध्य भाग आपकी माँ और आपके जीवन साथी के बीच अच्छे तालमेल का संकेत दे रहा है। इससे आपके परिवार की तरक्की होगी और घर में सुख शांति बनी रहेगी। हालाँकि जीवनसाथी का सहयोग आपके लिए वास्तव में संतोषजनक होगा, फिर भी अवांछित बाधाओं के कारण आपके मन की शांति खो सकती है। सप्ताह के शेष भाग में जीवनसाथी के साथ आपकी काफी अनुकूलता रहेगी और बच्चों की देखभाल से आप बहुत प्रसन्न रहेंगे। आपका जीवनसाथी आपका सबसे अच्छा दोस्त और संरक्षक होगा। आपका पार्टनर आपके लिए काबिल साबित होगा।

धनु

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत में परिवार से जुड़े मुद्दों को लेकर परेशानी हो सकती है। अचानक धन का आगमन परिवार के सदस्यों से वांछित सम्मान प्राप्त करने में मदद करेगा। सप्ताह के मध्य का दिन सामाजिक गतिविधियों और उद्यमशीलता की गतिविधियों के लिए सुखद रहेगा। लोग आपके कौशल और प्रबंधन में छिपी प्रतिभा की सराहना करेंगे। रिश्तेदारों, मित्रों और भाई-बहनों को आपका पूरा सहयोग और स्नेह मिलेगा। सप्ताह का अंतिम भाग इस बात का संकेत दे रहा है कि आप अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे और कुछ घरेलू मुद्दों के कारण हमारी मानसिक शांति भंग हो सकती है।

Lucky Zodiac Sign: इस राशि की लड़कियां ससुराल में करती हैं राज़, कुंडली में होता है रानी की तरह रहना

मकर

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत में आपको औसत स्तर की सफलता मिलेगी, भले ही आप अपने स्वास्थ्य और खुशी को बनाए रखने के लिए बहुत प्रयास करेंगे। सप्ताह के मध्य में आपको अचानक आर्थिक लाभ, पारिवारिक सौहार्द, लाभ, कार्यक्षेत्र में उन्नति के साथ-साथ प्रसन्नता, आत्मविश्वास और भाग्य का साथ मिलेगा। सप्ताह का शेष भाग सामाजिक कार्यों के लिए शुभ प्रतीत होता है, लेकिन आपमें अपेक्षित उत्साह और आत्मविश्वास की कमी रहेगी। इस समय आपके भाई-बहनों, दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ आपके संबंध औसत स्तर के होंगे। लोग आपके मैत्रीपूर्ण व्यवहार की सराहना करेंगे लेकिन आपको पहचान नहीं मिलेगी। आप किसी व्यावसायिक गतिविधि में रुचि लेने पर विचार कर सकते हैं। लेकिन यह संभावना बनती जा रही है कि आप इसे बीच में ही छोड़ दें।

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत आपके स्वास्थ्य और खुशी के लिए अनुकूल नहीं है। ऊर्जा की कमी के कारण आप मानसिक रूप से पीड़ित रहेंगे। व्यावसायिक क्षेत्रों में अत्यधिक नुकसान के कारण आप अत्यधिक निराशा में रहेंगे। काम की सिद्धि में बाधाओं के कारण आपको मिजाज और समस्याओं की शिकायत हो सकती है। सप्ताह का मध्यकाल आपके व्यक्तित्व विकास, रोग प्रतिरोधक क्षमता और स्वास्थ्य में सुधार के लिए काफी शुभ रहेगा। आप अपने कौशल और व्यक्तित्व विकास के विषयों पर पैसा खर्च करेंगे। आपके आत्मविश्वास और कार्य कुशलता में सुधार होगा। सप्ताह के अंतिम भाग में, आपकी सारी ऊर्जा निवेश, जीवन शैली, पारिवारिक जीवन, एकता, अखंडता और परिवार की समृद्धि की ओर निर्देशित होगी। धन के प्रवाह में वृद्धि के साथ आपकी बचत क्षमता में भी वृद्धि होगी।

आज ही छोड़ें ये 4 बुरी आदतें, वरना आपका घर छोड़ देंगी मां लक्ष्मी और छाएगी कंगाली

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत आपके व्यवसाय, आय में वृद्धि, इच्छाओं की पूर्ति, खुशी और बच्चों और बड़े भाई के साथ संबंधों के मामले में फायदेमंद होगी। आप दिल से खुश होंगे। आपका उत्साह और दक्षता उच्च स्तर पर रहेगी। सप्ताह के मध्य में आपके काम में अवांछित बाधाएं आ सकती हैं, जिससे आप निराश महसूस करेंगे। इससे काम सिद्ध नहीं होगा, निराशा भी मिलेगी। सप्ताह के अंतिम भाग में इस बात के संकेत हैं कि आप शत्रुओं से निपटेंगे और खर्चे आत्मविश्वास से करेंगे। यात्राओं पर जाना आपके लिए सुखद रहेगा। आप अपनी प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रबंधन की योजना बनाएंगे। शेयर बाजार की प्रतिस्पर्धा का सामना करने के लिए मार्केटिंग योजना बनाने में आप एक अच्छे रणनीतिकार साबित होंगे।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement