Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 05-11 September 2022: इस राशि का खुलेगा सोया हुआ भाग्य, जानिए मेष से मीन राशि का साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल 5 से 11 सितंबर 2022 Saptahik Rashifal 05-11 September 2022: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा होगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla, Jyoti Jaiswal Published on: September 02, 2022 22:58 IST
Weekly Horoscope 05-11 September 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 05-11 September 2022

Highlights

  • मेष राशि वालों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत
  • कुंभ राशि वालों के सहकर्मियों को हो सकती है जलन

साप्ताहिक राशिफल 5 से 11 सितंबर 2022 Saptahik Rashifal 05-11 September 2022: सितंबर में कई ग्रह और नक्षत्र परिवर्तित हो रहे हैं जिसका सीधा असर लोगों की कुंडली पर पड़ेगा। नया सप्ताह 5 सितंबर से शुरू हो रहा है और ये सप्ताह आपके लिए क्या सौगात लेकर आया है, किन चुनौतियों का आपको सामना करना पड़ेगा और आपकी लव लाइफ, करियर और हेल्थ के लिए ये सप्ताह कैसा रहेगा इन सभी सवालों के जवाब आपको यहां मिलेंगे। मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा होगा।

 

मेष राशि

Mesh Weekly Horoscope 05-11 September 2022

Image Source : INDIA TV
Mesh Weekly Horoscope 05-11 September 2022

जीवन में अपने इरादों के बारे में सोचने के लिए यह एक अच्छा सप्ताह है। यह आपको एक व्यावहारिक इंसान के रूप में उभरने में मदद करेगा जो आपके जीवन में चमत्कार लाने में सक्षम होगा। आपको अपने परिवार के सदस्यों से ढेर सारा प्यार और स्नेह प्राप्त होगा। जिन रिश्तेदारों से आपके अच्छे संबंध नहीं हैं, उनके साथ जुड़ने का यह सही समय है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस सप्ताह आप लोगों का नजरिया बदलने की क्षमता रखेंगे। आपके पेशे में अधिक समय और कड़ी मेहनत की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आप इसे अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट दें ताकि आप आगे एक फलदायी जीवन जी सकें। जो लोग नए व्यापारिक संबंध बनाने जा रहे हैं उनके लिए भी यह समय भाग्यशाली है। आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार हो सकता है। यह आपको विभिन्न संसाधनों में निवेश करने में मदद करेगा। इससे आपको अच्छे संबंध बनाए रखने में मदद मिलेगी। नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी न होने दें क्योंकि यह आपको निराश कर सकती है।

Monthly Horoscope September 2022: सितंबर में मेष से मीन राशि तक इन लोगों के जीवन में होंगे बड़े बदलाव

वृषभ राशि

Vrishabh Weekly Horoscope 05-11 September 2022

Image Source : INDIA TV
Vrishabh Weekly Horoscope 05-11 September 2022

वृष राशि वालों के लिए यह समय लाभकारी रहेगा। आप अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को बेहतरीन तरीके से संतुलित करने में सक्षम होंगे। आप खुद से भी काफी अच्छे तरीके से जुड़े रहेंगे। सुनिश्चित करें कि आप अपने परिवार के प्रत्येक सदस्य के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। आपको अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा। आप पेशेवर रूप से अच्छा करेंगे, जिससे इस सप्ताह आपको पदोन्नति मिलने की उम्मीद है। इस समय आपको अपने वरिष्ठों और उच्च अधिकारियों के प्रति अधिक ईमानदार रहने की आवश्यकता है। किसी भी अनावश्यक चर्चा में खुद को न उलझाएं। आपकी आर्थिक स्थिति अभी स्थिर रहेगी। जितना हो सके बचत करें। इस समय आपके पार्टनर का सहयोग आपको ताकत देगा। यह सप्ताह आपसे आपकी ऊर्जा और शक्ति को मजबूत करेगा। हालाँकि, आप अपने जीवन में आवश्यक परिवर्तन करने में सक्षम होंगे जो आपको आगे एक स्थिर जीवन जीने में मदद करेंगे।

मिथुन राशि

Mithun Weekly Horoscope 05-11 September 2022

Image Source : INDIA TV
Mithun Weekly Horoscope 05-11 September 2022

मिथुन राशि के लोगों के लिए यह समय भाग्यशाली रहेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप एक सुलझे हुए व्यक्ति के रूप में उभरेंगे और अपने जीवन की समस्याओं को अकेले ही हल करने में सक्षम होंगे। इस पूरे सप्ताह आप आशावादी बने रहेंगे। आपके आस-पास त्योहारों का मौसम रहेगा और आपका परिवार खुश और सकारात्मक बना रहेगा। आप पाएंगे कि आपके जीवन की मनोकामनाएं पूरी हो रही हैं। आपका पेशेवर जीवन भी भाग्यशाली और सामान्य रहने वाला है। आपको अपना काम अधिकतम एकाग्रता और परिश्रम के साथ करते रहने की आवश्यकता है। आपके वरिष्ठ आपके काम के प्रति आपके समर्पण को महसूस करेंगे और आपकी सराहना करेंगे। बचत को लेकर इस समय आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। इस मामले में अपने परिवार खासकर अपने पार्टनर की मदद लें। बहुत जल्द, आप अपने वित्त पर नियंत्रण रखने में सक्षम होंगे। आप एक अनुभवी व्यक्तित्व के रूप में उभरेंगे।

कर्क राशि

Kark Weekly Horoscope 05-11 September 2022

Image Source : INDIA TV
Kark Weekly Horoscope 05-11 September 2022

कर्क राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह समृद्ध रहेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप सफलता की महान ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे और आपके सपने भी सच होंगे। अपने जीवन में नई शुरुआत के बारे में सोचने का यह सही समय है। आपके परिवार के सदस्यों, विशेषकर आपके माता-पिता को आपकी उपलब्धियों पर बहुत गर्व होगा। जितना हो सके उनसे बात करें ताकि उन्हें अपनेपन का अहसास हो। विपरीत परिस्थितियों से बचने के लिए अपने सभी लंबित कार्यों को शीघ्र पूर्ण करें। आपके सहकर्मी अत्यधिक सहायक होंगे, और वे नियत तारीख के भीतर काम पूरा करने में आपकी मदद करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति पहले की तरह समृद्ध बनी रहेगी, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। आप आगे के स्थिर भविष्य के लिए किसी लाभदायक चीज़ में निवेश भी कर सकते हैं। अगर आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं तो शादी की संभावनाओं के बारे में सोचने का यह अच्छा समय है। आपके जीवन की नई शुरुआत आपको गौरवान्वित और खुश करने वाली है। इस सप्ताह आप लोगों से बेहतर तरीके से जुड़ पाएंगे।

सिंह राशि 

Singh Weekly Horoscope 05-11 September 2022

Image Source : INDIA TV
Singh Weekly Horoscope 05-11 September 2022

यह समय किसी से क्रोधित होकर चर्चा करने का नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप किसी से कटु बात करेंगे तो आपको इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। आपके परिवार को अभी आपके तत्काल ध्यान की आवश्यकता है। उनकी उपेक्षा न करें, खासकर अपने परिवार के बुजुर्गों की। वे आपसे प्यार करते हैं और जीवन के अंत तक आपकी देखभाल करेंगे। अगर आप घुटन महसूस कर रहे हैं तो आपको अपना पेशा बदलने की जरूरत है। अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के बारे में सोचना एक बेहतर विकल्प होगा क्योंकि सितारे आपका साथ दे रहे हैं। इस क्रम में आगे बढ़ने के लिए आपको अपने वरिष्ठों या उच्च अधिकारियों के साथ जुड़ना चाहिए। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है। आपको जितना हो सके बचत करने की जरूरत है और अनावश्यक खर्च से बचने की जरूरत है। आज के समय में अपने पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें। पिछला हफ्ता आपके लिए काफी चुनौतियां लेकर आने वाला है। हालांकि, आप उनमें से प्रत्येक को ताकत और सकारात्मकता से दूर करने में सक्षम होंगे। आपको इस समय जीवन में अपनी लड़ाई खुद लड़नी चाहिए।

कन्या राशि 

Kanya Weekly Horoscope 05-11 September 2022

Image Source : INDIA TV
Kanya Weekly Horoscope 05-11 September 2022

कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा परेशानी भरा रहने वाला है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप अपनी इच्छा के अनुसार अपनी जरूरतों को पूरा नहीं कर पाएंगे। हालांकि, जीवन में सफल होने के लिए हमेशा वैकल्पिक तरीके होते हैं। कुछ समय के लिए उनसे दूरी बनाकर रखना सही फैसला हो सकता है। आध्यात्मिक विकास प्राप्त करने के लिए इस सप्ताह के अंत में कुछ समय अकेले बिताने का प्रयास करें। आप पेशेवर रूप से अच्छा करेंगे, जिससे आपको सभी से प्रशंसा मिल सकती है। अपने उच्च अधिकारी के सामने अपनी चिंताओं को व्यक्त करने का यह एक अच्छा समय है। इससे आप उन पर अच्छा इम्प्रेशन बना सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहने वाली है और आप आवश्यक निवेश कर सकते हैं। उत्तराधिकार से लाभ होने की भी संभावना है। आपका साथी एक प्यार करने वाला व्यक्ति होगा जो आपका मार्गदर्शन और समर्थन करेगा। इस सप्ताह आप संघर्ष करने वाले हैं, लेकिन आप इसे हर तरह से संभालने में सफल रहेंगे। आप अपने जीवन में आवश्यक परिवर्तन करने में सक्षम होंगे और अपने और अपने परिवार के लिए एक स्थिर जीवन भी सुनिश्चित करेंगे।

तुला राशि 

Tula Weekly Horoscope 05-11 September 2022

Image Source : INDIA TV
Tula Weekly Horoscope 05-11 September 2022

आपको यह महसूस करने की जरूरत है कि आपके जीवन में परिवर्तन होना निश्चित है। एक नई शुरुआत के लिए रास्ता बनाएं ताकि आप आगे और सामने शांतिपूर्ण जीवन जी सकें। यह किसी भी तरह हमेशा एक बेहतर विकल्प होने जा रहा है। आपके परिवार के सदस्य आपका भरपूर समर्थन करेंगे, चाहे कुछ भी हो। उन सभी से आपको प्रभावी मार्गदर्शन भी प्राप्त होगा। आप जिस माहौल में काम कर रहे हैं, उसके बारे में आपको पता होना चाहिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपके सहकर्मी आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं, और वे आपको किसी न किसी तरह से नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। आपकी वित्तीय स्थिति आपको उपयुक्त निवेश करने में मदद करेगी। आपको आय को यथासंभव बचाने की आवश्यकता है। आपका साथी आपको जीवन में सही चुनाव करने में मदद करेगा और आपको सही रास्ते पर ले जाएगा। यह सप्ताह आपके परिवार के लिए प्रतिस्पर्धा से भरा रहने वाला है। मानसिक शांति और स्थिरता प्राप्त करने के लिए आपको अपने भविष्य के बारे में स्वार्थी ढंग से सोचने की जरूरत है। आप लंबे समय में सफलता प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि 

Vrishchik Weekly Horoscope 05-11 September 2022

Image Source : INDIA TV
Vrishchik Weekly Horoscope 05-11 September 2022

गयह आपके लिए किसी के साथ अनावश्यक बातचीत करने का अच्छा समय नहीं है। यह आपको निकट भविष्य में और अधिक परेशानियों और गलतफहमियों की ओर ले जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप अपनी भावनाओं को अपने परिवार के सामने व्यक्त करते हैं। आपको और भी अधिक प्यार करने के लिए आपकी वास्तविक भावनाओं को समझने के बाद आपके परिवार का आपसे लगाव बढ़ जाएगा। इसके बाद यह जरूरी है कि आप उनकी राय भी सुनें। आपको अपने कार्यस्थल पर पर्याप्त रूप से जिम्मेदार होने की आवश्यकता है अन्यथा आप बहुत जल्द महत्वपूर्ण परियोजनाओं को खो सकते हैं। इस समय अपनी प्राथमिकताओं को समझना आपके लिए बहुत जरूरी है। आर्थिक परेशानी फिलहाल आपको परेशान करेगी। हालांकि, जितना हो सके बचत करने के लिए आपको कमाई जारी रखनी होगी। आपका पार्टनर इस मामले में काफी मददगार साबित होगा। यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए कुछ मुश्किलें लेकर आने वाला है। हालाँकि, आप उनमें से प्रत्येक का सर्वोत्तम संभव तरीके से सामना करने में सक्षम होंगे। यह आपको एक बेहतर इंसान के रूप में उभरने में मदद करेगा।

धनु राशि

Dhanu Weekly Horoscope 05-11 September 2022

Image Source : INDIA TV
Dhanu Weekly Horoscope 05-11 September 2022

धनु राशि के लोग इस सप्ताह संतुलित जीवन व्यतीत करने में सक्षम होंगे। इस सप्ताह के अंत में आप अपने सभी कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे और उसके बाद आराम करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप इस अवसर का उपयोग जीवन में कुछ नया करने की कोशिश करने के लिए करते हैं। आपके परिवार के सदस्यों को हर समय आपके समर्थन और देखभाल की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको आधिकारिक होने की आवश्यकता है। इससे आपके माता-पिता को उनके जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं पर निर्णय लेने में मदद मिलेगी। आपका पेशेवर जीवन स्थिर रहेगा, जिससे आपको अपने भविष्य के बारे में रचनात्मक रूप से सोचने में मदद मिलेगी। कार्य उद्देश्यों के संबंध में भी यात्रा का संकेत दिया गया है। इससे आपको अपने साथ कुछ समय अकेले बिताने और मानसिक संतुष्टि प्राप्त करने में मदद मिलेगी। वित्त पहले की तरह समृद्ध रहेगा। आपको अधिक से अधिक निवेश करने की आवश्यकता है क्योंकि यह निवेश करने का सही समय है। आपके सितारे भाग्यशाली हैं इसलिए इस अवसर का हर संभव तरीके से उपयोग करने का प्रयास करें। आपको अपने साथी के साथ मजबूत संबंध बनाने की भी आवश्यकता है। यह सप्ताह आपके परिवार के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। आप अपने जीवन में कुछ रचनात्मक निर्णय लेने में सक्षम होंगे। यह आपको लंबे समय में एक स्थिर जीवन जीने में मदद करेगा।

मकर राशि

Makar Weekly Horoscope 05-11 September 2022

Image Source : INDIA TV
Makar Weekly Horoscope 05-11 September 2022

अपने जीवन में नई शुरुआत के बारे में सोचने का यह सही समय है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप लंबे समय से कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मकर राशि का साप्ताहिक राशिफल आपके जीवन में नई संभावनाओं के खुलने का संकेत दे रहा है। आपका परिवार हर समय आपकी मार्गदर्शक शक्ति और समर्थक रहेगा। अपने परिवार के हर सदस्य के साथ क्वालिटी टाइम बिताने की कोशिश करें। उनके साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। आपको अपने काम पर अधिकतम एकाग्रता के साथ ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है, अन्यथा यह आपके पेशेवर जीवन को प्रभावित कर सकता है। इसलिए इस विषय पर विचार करें ताकि आप अपने उच्च अधिकारियों को प्रभावित कर सकें। इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपको आय को यथासंभव बचाने की आवश्यकता है। अन्यथा, आपका भविष्य अनिश्चित लग सकता है। अपने साथी को महत्वपूर्ण चर्चाओं में शामिल करने का प्रयास करें ताकि आप एक संयुक्त निर्णय ले सकें। अंतिम सप्ताह आपसे काफी कुछ लेने वाला है, लेकिन ध्यान रखें कि आपका मनोबल आपको जीत हासिल करने में मदद करेगा। इसलिए किसी भी तरह से नेगेटिविटी को अपने ऊपर हावी न होने दें।

कुंभ राशि

Kumbh Weekly Horoscope 05-11 September 2022

Image Source : INDIA TV
Kumbh Weekly Horoscope 05-11 September 2022

कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह लाभकारी रहेगा। आप अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को बेहतरीन तरीके से संतुलित करने में सक्षम होंगे। यह आपको एक अच्छे इंसान के रूप में उभरने में भी मदद करेगा। आपको अपनी पर्सनल लाइफ को और भी बेहतर तरीके से मैनेज करने की जरूरत है। आपके रिश्तेदार चिंता का विषय हो सकते हैं इसलिए कोशिश करें कि उनमें से किसी के साथ भी कठोर बातचीत न करें। इस समय आपको अपने भाई-बहनों का भी ध्यान रखना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको नए प्रोजेक्ट मिलेंगे, जो आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करेंगे। यह आपको उच्च अधिकारियों के सामने अपनी योग्यता साबित करने में भी सक्षम करेगा। इस समय आपके सहकर्मियों से जलन हो सकती है। आर्थिक स्थिति फिलहाल स्थिर रहेगी, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। अब आपको बस इतना करना है कि जितना हो सके अपनी बचत का ध्यान रखें। आपका साथी एक प्यार करने वाला व्यक्ति होगा जो पूरे समय आपका साथ देगा। आपको अपने जीवन में वर्तमान में ही सही निर्णय लेने की आवश्यकता है ताकि आप आगे एक शांतिपूर्ण जीवन जी सकें। बाकी सब बहुत जल्द सही जगह पर होगा।

मीन राशि

Meen Weekly Horoscope 05-11 September 2022

Image Source : INDIA TV
Meen Weekly Horoscope 05-11 September 2022

मीन राशि के जातकों के लिए यह भाग्यशाली समय होगा। आपको नई परियोजनाओं पर काम करने को मिलेगा जो आपके जीवन स्तर को बेहतर बनाने में आपकी मदद करेंगी। इस दौरान अपने जीवन में सभी सही अवसरों का उपयोग करना सुनिश्चित करें। आपको अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने की जरूरत है, और उन्हें आपके समर्पण की जरूरत है। आपको अपने परिवार के बड़ों से भी बहुमूल्य सलाह मिलेगी, जो लंबे समय में आपकी मदद करेगी। आपको अपने सभी काम नियत तारीख तक पूरे करने होंगे। आपके सहकर्मी इस संबंध में अत्यंत सहायक होंगे। आप इस सप्ताह के अंत में आराम कर सकते हैं और विलासिता में शामिल हो सकते हैं। कोशिश करें कि इस समय अपने करियर के बारे में ज्यादा न सोचें। वित्त समृद्ध रहेगा, जिससे आपको कुछ निवेश करने में मदद मिलेगी। निकट भविष्य में उन्हें बहुत लाभ होगा। यह आपको जीवन के महत्वपूर्ण निर्णय लेने में भी सक्षम करेगा। इस संबंध में अपने साथी की मदद लें। यह सप्ताह आपके लिए ढेर सारी जिम्मेदारियां लेकर आने वाला है। हालांकि, आप परेशानियों को दूर करने और अपने सभी कार्यों को शानदार तरीके से पूरा करने में सक्षम होंगे। यहां आपकी क्षमताएं सामने आएंगी।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

Vrish monthly horoscope September 2022: सितंबर में वृष राशि वालों के रिश्ते में पड़ सकती है दरार, इन बातों का रखें ध्यान

Singh September Rashifal 2022: सिंह राशि वालों को सितंबर में मिलेगी करियर से जुड़ी बड़ी गुडन्यूज

Tula monthly horoscope September 2022: सितंबर में तुला राशि वालों का सोया भाग्य खुलेगा, होगी मां लक्ष्मी की कृपा

Dhanu monthly horoscope September 2022: सितंबर में धनु राशि वालों की बढ़ेगी आमदनी, रुपये-पैसे को लेकर न लें टेंशन

Kanya Monthly Horoscope September 2022: सितंबर में कन्या राशि वालों को होगा तनाव, कमाई के मामले में समय अच्छा

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement