Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Monthly Horoscope September 2022: सितंबर में इन 3 राशियों का खुलेगा सोया हुआ भाग्य, इन 2 राशियों पर मां लक्ष्मी होंगी मेहरबान

Masik Rashifal September 2022 मासिक राशिफल सितंबर 2022: मेष से मीन राशि वालों के लिए सितंबर का महीना कैसा बीतेगा और किन उपायों से वो इसे बेहतर कर सकते हैं इन सभी सवालों के जवाब दे रहे हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Updated on: August 31, 2022 21:25 IST
Monthly Horoscope September 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Monthly Horoscope September 2022

Highlights

  • मेष राशि वालों के लिए सितंबर महीना खुशियां लेकर आएगा
  • सिंह राशि वालों को करियर से जुड़ी खुशखबरी मिलेगी
  • मकर राशि वालों को रिलेशनशिप में बेचैनी होगी

Masik Rashifal September 2022 मासिक राशिफल सितंबर 2022: सितंबर में कई बड़े ग्रह राशि बदलेंगे और जब ग्रह-नक्षत्रों की चाल बदलती है तो आपकी कुंडली पर भी इसका असर पड़ता है। नया महीना सितंबर शुरू होने वाला है और ये महीना अलग-अलग राशियों के लिए कई सौगात और कई चुनौतियां लेकर आया है। ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र है। सभी राशियों पर ग्रह-नक्षत्र के परिवर्तन का और महीने के परिवर्तन का क्या असर होगा और आपका महीना कैसा बीतेगा, और कैसे आप इसे बेहतर कर सकते हैं? इन सभी सवालों का जवाब दे रहे हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला।

मेष राशि

यह महीना खुशियों में चार चांद लेकर आएगा। करियर के लिए समय बेहतरीन रहेगा। आय में वृद्धि होगी। व्यापार में थोड़ी परेशानी हो सकती है, लेकिन आप अपनी आंतरिक क्षमता से विपरीत परिस्थितियों का सामना बहुत आसानी से करेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव दिखाई देंगे। प्रेम प्रसंग के लिए समय मध्यम से बेहतर है। इस माह में स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। आर्थिक रूप से खर्चा ज्यादा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में भावनात्मक संकट उत्पन्न हो सकता है। प्रेम संबंधों में नई शुरुआत जीवन में खुशियां लेकर आएगी। परिवार में खुशियां आएंगी और मन प्रसन्न रहेगा।

वृषभ राशि

Masik Rashifal September 2022

Image Source : INDIA TV
Masik Rashifal September 2022

यह महीना अचल संपत्ति से लाभ का योग बन रहा है। शारीरिक सुख में वृद्धि होगी। करियर में प्रमोशन के संकेत हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। निवेश में लाभ होगा। मन में संतोष रहेगा। महीने के अंत में लंबी यात्रा हो सकती है। इस महीने में ख़र्चे ज़्यादा रहने वाले हैं, ख़ासकर स्त्री के लिए। प्रेम संबंधों में सुखद अनुभव होगा। स्वास्थ्य में उल्लेखनीय सुधार होगा। व्यापार यात्रा अच्छे परिणाम देगी। महीने के अंत में जीवन में कोई नई शुरुआत या कोई नया प्रयोग सुख-समृद्धि का मार्ग प्रशस्त करेगा।

मिथुन राशि

Masik Rashifal September 2022

Image Source : INDIA TV
Masik Rashifal September 2022

यह महीना आपके लिए कुछ कड़वे और मीठे अनुभव लेकर आया है। यह कई बार दिमागी दबदबा हो सकता है, लेकिन मन को शांत रखने की कोशिश करें। अचल संपत्ति से भी लाभ की संभावनाएं हैं। प्रतिकूल परिस्थितियां उत्पन्न होंगी, आर्थिक रूप से यह समय उथल-पुथल वाला साबित हो सकता है। दाम्पत्य जीवन उत्तम रहेगा। यह महीना आर्थिक मामलों में सुविधा लेकर आएगा और धन वृद्धि के लिए शुभ योग रहेगा। आप किसी शांत जगह पर जाने का मन बना लेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी वरिष्ठ व्यक्ति से अनबन हो सकती है, जिससे प्रोजेक्ट पूरा होने में देरी होगी। ध्यान रहे कि प्रेम संबंधों में अहंकार न टकराए।

कर्क राशि

Masik Rashifal September 2022

Image Source : INDIA TV
Masik Rashifal September 2022

यह महीना श्रेष्ठ है। आध्यात्मिक शक्ति में वृद्धि होगी। नए विचारों से लाभ होगा। कई पुराने संपर्क काम आएंगे। विशेषज्ञ की सलाह फायदेमंद रहेगी। आय में भी वृद्धि होगी और अनावश्यक तनाव भी बढ़ेगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां बढ़ सकती हैं। अपने साथी के परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत करते समय संयम बरतें। इस माह में परिवार में सुख-समृद्धि के विशेष संयोग बन रहे हैं। इस माह व्यापार यात्रा अच्छे परिणाम दे सकती है। किसी विशेष स्थान पर जाने की इच्छा जाग सकती है। प्रेम संबंधों में सुखद अनुभव होगा। कार्यक्षेत्र में इस महीने आप थोड़ा बंधा हुआ महसूस कर सकते हैं।

सिंह राशि

Masik Rashifal September 2022

Image Source : INDIA TV
Masik Rashifal September 2022

इस महीने आपको करियर से जुड़ी खुशखबरी मिलेगी। आप व्यापार में सफल होंगे। माह के मध्य में प्रयास अधिक होंगे लेकिन लाभ कम होगा। यदि आप समझदारी से काम लेते हैं, तो आप नुकसान के रास्ते से दूर रह सकते हैं। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। इस माह धन वृद्धि के शुभ संयोग हैं। निवेश से धन में भी वृद्धि होती दिख रही है। प्रेम संबंध में पार्टनर पर अधिक ध्यान देंगे तो आपसी प्रेम मजबूत होगा। परिवार में उतार-चढ़ाव रहेगा जिससे परेशानी हो सकती है।

Shukra Gochar 2022: शुक्र बदलने जा रहे हैं अपनी राशि, 3 राशियों की चांदी, इन 2 राशियों के जीवन में मचेगी हलचल

कन्या राशि

Masik Rashifal September 2022

Image Source : INDIA TV
Masik Rashifal September 2022

महीने की शुरुआत में आर्थिक लाभ होने के संकेत हैं। कमाई के मामले में समय बहुत अच्छा लग रहा है। समझदारी से कई कठिन मामले भी सुलझ सकते हैं। आत्मविश्वास बढ़ेगा। मांगलिक कार्यों की योजना बन सकती है। माह के अंत में मानसिक दबाव रहेगा। पार्टनरशिप पर भरोसा नहीं करना चाहिए। इस महीने आर्थिक मामलों में प्रगति होगी और किसी रिश्तेदार को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। काम पर संचार के माध्यम से समस्या को हल करने का प्रयास करें। बार-बार यात्रा करना स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है। परिवार में आपसी तनाव या संपत्ति को लेकर दुख हो सकता है।

तुला राशि

Masik Rashifal September 2022

Image Source : INDIA TV
Masik Rashifal September 2022

इस राशि के जातकों के लिए यह महीना बहुत ही शुभ है। एक ओर करियर के नए अवसर शुरू होंगे। वहीं दूसरी ओर काम का दबाव भी बढ़ेगा। यदि आप राज्य में हैं तो आप समर्थकों और अपनों के साथ होंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी, मित्र से संबंधित समाचार खुशियां लेकर आएंगे। प्रेम संबंध रोमांटिक रहेंगे और मन प्रसन्न रहेगा। कार्यक्षेत्र में अवसर धीरे-धीरे उत्पन्न होंगे और सफलता प्राप्त होगी। धन वृद्धि के शुभ संयोग बन रहे हैं। सेहत में धीरे-धीरे सुधार होगा। परिवार में कोई युवा व्यक्ति तनाव बढ़ा सकता है। माह के अंतिम दिनों में स्थिति में सुधार होगा और मन प्रसन्न रहेगा।

वृश्चिक राशि

Masik Rashifal September 2022

Image Source : INDIA TV
Masik Rashifal September 2022

इस महीने कमाई औसत से बेहतर रहेगी। पारिवारिक माहौल पहले से बेहतर रहेगा। मीडिया से जुड़े लोगों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में नई राह मिलेगी। नए संपर्क फायदेमंद रहेंगे। साहित्य में वृद्धि होगी। कोई पुराना प्रयास आज सफल हो सकता है। व्यापार में नए अवसर प्राप्त होंगे। इस माह मन नई परियोजनाओं की ओर आकर्षित होगा। आर्थिक धन वृद्धि के शुभ संयोग हैं और रचनात्मक कार्यों से धन में वृद्धि होगी। आप अपने प्रेम जीवन पर जितना अधिक ध्यान देंगे, आप उतने ही खुश रहेंगे। परिवार में एक नई शुरुआत उत्साहजनक होगी। माह के अंत में मन अशांत रह सकता है।

Hartalika Teej Puja Thali: हरतालिका तीज पर पूजा की थाली में जरूर रखें ये चीजें, घर आएगी सुख-संपदा

धनु राशि

Masik Rashifal September 2022

Image Source : INDIA TV
Masik Rashifal September 2022

इस महीने आम तौर पर जीवन खुशियों से भरा रहेगा। आमदनी बढ़ेगी और खर्चे भी बढ़ेंगे।  रुपये को लेकर किसी तरह की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। महीने की शुरुआत में करियर अच्छा रहेगा। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। कमर में दर्द हो सकता है। नया वाहन या नया घर भी सुख का संकेत है। कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी और आपकी व्यस्तता बढ़ेगी। आर्थिक दृष्टि से समय अनुकूल है। परिवार में उत्सव का माहौल रहेगा। इस महीने व्यावसायिक यात्रा से बचने की सलाह दी जाती है। प्रेम संबंधों में चिंता बढ़ सकती है, स्थिति नियंत्रण से बाहर होती दिखाई देगी। स्वास्थ्य पर ध्यान देंगे तो स्वास्थ्य बना रहेगा।

मकर राशि 

Masik Rashifal September 2022

Image Source : INDIA TV
Masik Rashifal September 2022

यह महीना आपके लिए सफलता लेकर आया है। आपका सटीक आंकलन निवेश संबंधी नए कारोबार में आपकी सफलता को पंख देगा। करियर में सहकर्मियों का सहयोग आपको आगे बढ़ने में मदद करेगा। मानसिक चंचलता बढ़ेगी। भ्रम से बचें। आर्थिक धन वृद्धि के शुभ संयोग दिखाई दे रहे हैं। निवेश से सफलता मिलेगी। व्यापारिक यात्रा से भी विशेष सफलता प्राप्त होगी। प्रेम संबंधों के मामले में बेचैनी बढ़ सकती है। सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। माह के अंत में यदि आप संयम से आगे बढ़ते हैं तो प्रसन्नता होगी।

Ganesh Chaturthi 2022: इस बार गणेश चतुर्थी व्रत पर करें इस स्तोत्र का पाठ, बप्पा दूर करेंगे सभी संकट

कुंभ राशि

Masik Rashifal September 2022

Image Source : INDIA TV
Masik Rashifal September 2022

इस माह किसी पुराने सहयोगी की बात से तनाव हो सकता है। हालांकि, अन्य सहयोगियों का समर्थन मिलाजुला रहेगा। अच्छी चीजें खुशियां लाएंगी। व्यापार में मधुर आवाज से आश्चर्य होगा। इस माह पारिवारिक विवादों से बचें, अन्यथा तनाव बढ़ सकता है। सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। मन को शांत रखें। परिवार में खुशियां आएंगी। व्यापार क्षेत्र में आप अपने मन की सुनें और कोई निर्णय लें तो सही रहेगा। इस माह स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। किसी स्थान पर जाने से स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। इस माह व्यापारिक यात्रा से सुखद अनुभव प्राप्त हो सकता है।

मीन राशि

Masik Rashifal September 2022

Image Source : INDIA TV
Masik Rashifal September 2022

यह महीना आपके जीवन में एक अच्छा मोड़ लेकर आया है। समय शुभ गिरावट का संकेत दे रहा है, लेकिन सेहत के लिहाज से यह समय थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला है। प्रेम संबंधों के लिए यह समय बेहतर है। आपकी रचनात्मकता में वृद्धि होगी। आपके मूल विचारों की सराहना की जाएगी। आर्थिक मामलों में इस माह आपको निवेश के माध्यम से अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। प्रेम संबंधों में अनावश्यक वाद-विवाद में पड़ने से बचें। सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। परिवार में समृद्धि आएगी लेकिन आपकी अपेक्षा से कम। इस महीने यात्रा से बचने की सलाह दी जाती है।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

Weekly Horoscope: साप्ताहिक राशिफल 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022- सूर्य की तरह चमकेगी इन 3 राशियों की किस्मत

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement