Friday, April 19, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope: साप्ताहिक राशिफल 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022- सूर्य की तरह चमकेगी इन 3 राशियों की किस्मत

Weekly Horoscope 29 August- 04 September साप्ताहिक राशिफल 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा होगा और किन उपायों से आप ये सप्ताह बेहतर बना सकते हैं, आइए जानते हैं ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Updated on: August 28, 2022 16:48 IST
indiatv- India TV Hindi
Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 29 August- 04 September (साप्ताहिक राशिफल 29 अगस्त- 4 सितंबर 2022): सोमवार से नया सप्ताह शुरू हो रहा है और अगस्त का समापन होने वाला है, नया महीना सितंबर शुरू होने जा रहा है। आने वाला सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा इस सवाल का जवाब दिया है देश के जाने-माने ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला ने। आइए जानते हैं मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा होगा और किन उपायों से आप ये सप्ताह बेहतर बना सकते हैं।

मेष राशि

प्रगतिशील विचारों से मन प्रभावित रहेगा। सकारात्मक सोच नई दिशा देगी। किसी भी रचनात्मक कार्य में दिमाग लगाना जरूरी है। महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय आपका मन भ्रमित हो सकता है। माता के सहयोग से परिवार में आपका पक्ष मजबूत हो सकता है। शिक्षा प्रतियोगिता में चल रहे प्रयास फलदायी हो सकते हैं। कुछ नई सफलताएं कड़ी मेहनत से हासिल की जा सकती हैं। इस सप्ताह अपने गुस्से पर काबू रखना जरूरी है। नौकरी का माहौल राज्य कर्मचारियों के लिए थोड़ा अरुचिकर रहेगा। लाभ के अच्छे अवसर आपके मन को प्रसन्न रख सकते हैं। आर्थिक क्षेत्र में नई योजनाओं के लागू होने से प्रगति की संभावना बढ़ सकती है।

वृषभ राशि

इस सप्ताह आप उच्च स्तर के लोगों से संबंध बनाएंगे। कुछ चिंताएं आपको परेशान कर सकती हैं। इस दौरान करियर की ओर आकस्मिक यात्रा हो सकती है। दिल को छूने वाली पिछली घटनाएं मस्तिष्क को प्रभावित कर सकती हैं। लंबित कार्यों के लिए प्रयास किए जाने चाहिए। परिवार के सदस्यों की छोटी-छोटी बातों का बुरा नहीं मानना चाहिए। पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में पैसे खर्च होंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं के संग्रह को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। सरकारी कर्मचारी व्यस्त हो सकते हैं। घर में किसी की तबीयत खराब रहने से मन अशांत रह सकता है। आय से अधिक व्यय के कारण आर्थिक असंतुलन का भय मन को अशांत कर सकता है।

मिथुन राशि

Weekly Horoscope 29 August- 04 September

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 29 August- 04 September

हर बात को अशिष्ट तरीके से बोलना आपके लिए हानिकारक हो सकता है। इसे ठीक करने के लिए मन को कठिन समस्याओं का पूरे उत्साह के साथ सामना करना पड़ेगा। अगर आप दूसरों की आलोचना करना बंद कर देंगे तो आपको करीबी रिश्तों से अच्छा लाभ मिल सकता है। सब कुछ सामान्य होने के बावजूद मन अरुचि का शिकार हो सकता है। मन अच्छी आकांक्षाओं से प्रभावित हो सकता है। नई परिस्थितियां नई प्रतिभाएं ला सकती हैं। किसी जरूरी काम से घर से दूर रहना अप्रिय हो सकता है। इस सप्ताह मन पर आध्यात्मिक भावनाओं का प्रभाव रहेगा। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय हो सकता है। इस सप्ताह यात्रा करते समय सावधान रहें। महत्वपूर्ण कार्यों में आलस्य छोड़ें।

कर्क राशि

Weekly Horoscope 29 August- 04 September

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 29 August- 04 September

संघर्ष के साथ नई सफलताएं मिलती हैं। चिंताओं से घिरा हुआ मन ईश्वर की शरण में एकाग्र हो सकता है। कार्यकुशलता से प्रगति संभव होगी। कार्यक्षेत्र में कुछ परिस्थितियां बाधा बन सकती हैं। विद्यार्थियों को इस सप्ताह पढ़ाई में लापरवाही नहीं करनी चाहिए। किसी धार्मिक कार्य से प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। इस दौरान घर में मामूली तनाव की भी संभावना है। इस सप्ताह पूरी मेहनत के बावजूद मनचाहा परिणाम न मिलने से चिंता रहेगी। इस सप्ताह मन प्रसन्नता और उत्साह से प्रभावित रहेगा। योजनाओं को साकार करने में सक्षम होंगे। नौकरी पेशा में लोकप्रियता और दबदबा बढ़ सकता है। प्रेम संबंधों में नजदीकियां आ सकती हैं।

सिंह राशि

Weekly Horoscope 29 August- 04 September

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 29 August- 04 September

अपने आप पर विश्वास रखें, क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करके अपनी योग्यता साबित करें। किसी महत्वपूर्ण शुभ कार्य के लिए प्रयास करेंगे। लंबे समय से अटका हुआ कोई काम सुलझेगा। कुछ नियोजित प्रयासों के फलदायी होने से खुश होंगे। सोमवार और मंगलवार को नैतिकता और अनैतिकता के बारे में सोचने वाला मन भौतिक वातावरण के साथ तालमेल बिठाने में असमर्थ रहेगा। गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। बुधवार और शनिवार को नए व्यापारिक संबंध प्रगाढ़ होंगे। रचनात्मक कार्यों में लोकप्रिय रहेंगे। बड़ों का सहयोग मिलेगा। नौकरी का माहौल सुखद रहेगा।

कन्या राशि

Weekly Horoscope 29 August- 04 September

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 29 August- 04 September

हो सकता है कि सब कुछ आपके पक्ष में न हो। इसलिए हर स्थिति में समझदारी से काम लें। एक तरफ परिवार में खुशहाली की स्थिति रहेगी तो किसी के खराब स्वास्थ्य से आप दुखी रहेंगे। कर्मचारियों के लिए व्यस्त समय रहेगा। सोमवार और मंगलवार को किसी महत्वपूर्ण कार्य के महत्व के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में अनुकूल स्थिति देखने को मिल सकती है। रोजगार में आपकी प्रतिभा निखरेगी। गुरुवार और शुक्रवार के दिन कार्यक्षेत्र में मनचाही सफलता नहीं मिलने से असंतोष की भावना रहेगी। राजनेताओं के लिए कुछ उथल-पुथल हो सकती है।

तुला राशि

Weekly Horoscope 29 August- 04 September

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 29 August- 04 September

यह सप्ताह संघर्षों और चिंताओं से भरा रहेगा। पुरानी बातों को भूलकर नए तरीके से जीवन की शुरुआत करनी चाहिए। जीवन में सुख-दुख दोनों आते-जाते रहते हैं। इसलिए हर स्थिति में धैर्य रखना जरूरी है। महत्वपूर्ण संबंधों में अहंकारी होना ठीक नहीं है। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता के साथ-साथ पारिवारिक दायित्वों को समय पर पूरा करने पर भी ध्यान देना चाहिए। इस सप्ताह पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रह सकता है। भौतिक सुख-सुविधाओं पर खर्च करना होगा। कोई महत्वपूर्ण पारिवारिक दायित्व पूरा होने के योग बन सकते हैं। इस सप्ताह काम के सिलसिले में किसी सहकर्मी से मतभेद हो सकता है। जुनून में आकर कोई भी फैसला नहीं लेना चाहिए। आपका एकाग्र मन रोमांटिक संबंधों में भावनात्मक रूप से कमजोर हो सकता है।

वृश्चिक राशि

कुछ आर्थिक और घरेलू चिंताएं मन पर दबाव बनाए रखेंगी। आपके लिए चातुर्य के साथ संबंधों का अधिकतम लाभ उठाना महत्वपूर्ण है। कार्यक्षेत्र में आप अपनी वाक्पटुता का भरपूर लाभ उठा सकते हैं। इस सप्ताह परिवार में प्रेम का संचार करने का प्रयास हो सकता है। इस सप्ताह ग्रहों की अनुकूलता आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। परिवार में किसी के खराब स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। सरकारी कर्मचारियों की नौकरी में कुछ बदली हुई स्थितियां सुखद परिणाम देंगी। परिवार में कोई महत्वपूर्ण निर्बाध कार्य सुलझ सकता है। आपका आलस्य महत्वपूर्ण लाभ नहीं दे सकता है। 

धनु राशि

Weekly Horoscope 29 August- 04 September

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 29 August- 04 September

इस सप्ताह भाग्य आपका साथ दे सकता है। किसी नए काम में व्यस्तता बढ़ सकती है। संतान से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को पूरा करने को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। जीवन साथी के स्वास्थ्य पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। अपने कर्तव्यों की उपेक्षा न करें। परिवार में इस सप्ताह कोई धार्मिक कार्य होने की संभावना है। आपकी अच्छी भावना से काम में सफलता मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में बौद्धिक क्षमताओं का लाभ उठा सकते हैं। इस सप्ताह किसी भी प्रकार के कानूनी मामलों में लापरवाही न करें। किसी महत्वपूर्ण उद्देश्य से यात्रा करने में परेशानी होगी। बुरे और चापलूसी करने वाले लोगों से आपकी निकटता आपके लिए हानिकारक होगी।

मकर राशि

महत्वपूर्ण योजनाओं को पूरा करने के लिए यह एक लोकप्रिय सप्ताह होगा। सामाजिक मेलजोल से संबंधों को मजबूत किया जा सकता है। पुरानी गलतियों को सुधारने का अच्छा मौका मिल सकता है। इसलिए पुरानी शिकायतों को छोड़ कर रिश्ते को मधुर बनाने का प्रयास करें। रिश्तेदारों के बीच अलगाव जैसी स्थितियां आपको उदास कर सकती हैं। इस सप्ताह मन में अच्छी इच्छाएं जागृत होंगी। जल्दबाजी में किए गए कार्यों से नुकसान हो सकता है। भौतिक सुख में वृद्धि हो सकती है। इस सप्ताह कार्यस्थल पर किसी सहकर्मी या अधिकारी के व्यवहार के कारण परेशानी हो सकती है। करीबी रिश्तों में भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टदायी हो सकती हैं। परिवार के सदस्यों के सुख-दुख को लेकर मन चिंतित रह सकता है।

कुंभ राशि

Weekly Horoscope 29 August- 04 September

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 29 August- 04 September

अतीत को भूलकर वर्तमान में जीने का प्रयास करें। नौकरी में मुनाफा हो सकता है। अस्थिर मन लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने में असमर्थ हो सकता है। आप जैसे लोगों को हिम्मत नहीं हारनी चाहिए क्योंकि पूरे परिवार का बोझ आप पर हो सकता है। मन में भविष्य को लेकर आशंका हो सकती है। आपके रिश्ते के प्रति आकर्षण के कारण मुश्किलें आ सकती हैं। इस सप्ताह घर में ख़र्चों का योग बन सकता है। इस सप्ताह मन कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों की कुशलता से पूर्ति को लेकर चिंतित रह सकता है। इस सप्ताह हम गतिविधि में वृद्धि करके प्रगति की ओर बढ़ेंगे। नई योजनाओं को लागू करने के लिए आपको उत्साह के साथ तैयार रहना पड़ सकता है। इस सप्ताह परिवार के सदस्यों से मान-सम्मान न मिलने के कारण मन उदास रह सकता है। महत्वपूर्ण कार्यों में आलस्य छोड़ें।

मीन राशि

Weekly Horoscope 29 August- 04 September

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 29 August- 04 September

इस सप्ताह आप ईश्वर की आस्था से सुख-शांति का अनुभव कर सकते हैं। आपका स्वभाव आपको हर समस्या से निपटने में सक्षम बना सकता है। दिल को छू लेने वाली पुरानी घटनाओं से कोई दिल भर सकता है। परिवार में मान सम्मान का ख्याल रखने से सभी रिश्तों में मधुरता आ सकती है। भावनात्मक रूप से मन अकेलापन महसूस कर सकता है। इस सप्ताह रचनात्मक और सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है। अचानक कोई सुखद समाचार मन को प्रसन्न कर सकता है। इस सप्ताह महत्वपूर्ण कार्यों में रुकावट के कारण मन चिंतित रह सकता है। पुराने संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी लेकिन असफलता और बदनामी से बचना चाहिए। कार्यक्षेत्र में विरोधियों की गतिविधियों से सावधान रहना आपके लिए अच्छा है। आपका गंभीर स्वभाव रिश्तों में भावनात्मक आदान-प्रदान को कम कर सकता है।

ये भी पढ़ें - 

Aries Weekly Horoscope मेष राशि का साप्ताहिक राशिफल 29 अगस्त से 4 सितंबर 2022 - लकी साबित होगा ये सप्ताह

Vastu Shastra: घर में इन कलर को कराने से छंट जाते हैं संकट के बादल, खुल जाएंगे भाग्य के दरवाजे

Vastu Tips: हल्दी से करें गणेश जी का तिलक, पीले रंग के वस्त्र पहनने से घर में आएगा गुड लक

Chanakya Niti: किसी भी हाल में दूसरों के सामने न खोलें ये 3 राज, वरना पर जाएंगे लेने के देने

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement