Monday, April 29, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 07-13 November 2022: अगले हफ्ते इन 3 राशियों के जीवन में होगा बड़ा बदलाव, जानिए मेष से मीन राशि का हाल

Weekly Horoscope 07-13 November 2022: आने वाला सप्ताह 7 नवंबर से शुरू होगा और ये सप्ताह आपके लिए कैसा होगा और किन उपायों से आप इसे बेहतर कर सकते हैं? इन सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Published on: November 03, 2022 17:34 IST
साप्ताहिक राशिफल 7 से 13 नवंबर 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV साप्ताहिक राशिफल 7 से 13 नवंबर 2022

Weekly Horoscope 07-13 November 2022: नवंबर का दूसरा सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार है और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी, इन सवालों के जवाब जानिए एस्ट्रो फ्रेंड नाम से मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष राशि

गणेशजी कहते है कि मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह फायदेमंद हो सकता है। इस दौरान आप अपने निजी जीवन में संतुलन नहीं बना पाएंगे, लेकिन करियर को बेहतर बनाने के कई मौके भी आपको मिल सकते हैं। कुल मिलाकर इस सप्ताह आपका और आपके परिवार का समय बहुत अच्छा बीतेगा। आपका परिवार आपको बहुत प्रोत्साहित करेगा और आपको जीवन से जुड़ी बहुमूल्य बातें सिखाएगा। अपने बड़ों के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं और उनकी अच्छी देखभाल करें। मेष राशि के लोगों को भी समय-समय पर अपने स्वास्थ्य की निरंतर जांच करते रहने की आवश्यकता है। इस समय आपके पेशेवर जीवन में कई जिम्मेदारियां होंगी। एक नई परियोजना और लंबी अवधि की सफलता के लिए, आपको अपने वरिष्ठों को प्रभावित करना चाहिए। इस दौरान सहकर्मियों के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे, इसलिए जरूरत पड़ने पर उनकी मदद करने की पूरी कोशिश करें। जितना हो सके अपनी आमदनी को बचाएं ताकि आप किसी उपयोगी जगह पर निवेश कर सकें। बेवजह खर्च करने से आपकी सारी बचत बर्बाद हो जाएगी। हालाँकि, आप हर एक को ताकत और इच्छाशक्ति से पूरा करेंगे। आपके लिए सामान्य रूप से जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखना महत्वपूर्ण है.. चीजों के बारे में ज्यादा चिंता न करें, बहुत जल्द सब कुछ ठीक हो जाएगा।

Monthly Horoscope November 2022: नवंबर में खुलेगी इन 3 राशियों की किस्मत, इस राशि वाले होंगे परेशान

वृषभ राशि 

गणेशजी कहते है कि वृषभ राशि के लोग इस सप्ताह बहुत अच्छा समय अनुभव कर सकते हैं। आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन को संतुलित करने और अकेले क्वालिटी टाइम बिताने में सक्षम हो सकते हैं। यह आपको आध्यात्मिक रूप से एक परिपक्व व्यक्ति बनने में मदद करेगा। साथ ही यह जीवन की कठिनाइयों से निपटने में आपकी मदद करेगा। आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ मतभेदों को सुलझाना होगा। यह समय अपने रिश्तेदारों के साथ आवेगपूर्ण तरीके से बहस करने का नहीं है। आप दूसरों के साथ प्रभावी ढंग से बातचीत कर सकते हैं, गलतफहमियों को कम कर सकते हैं और जरूरत पड़ने पर मजबूत संबंध भी स्थापित कर सकते हैं। इस समय वृष राशि के लोग केवल अपने काम पर ध्यान देते हैं। अपने आस-पास नकारात्मकता से बचें और अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करें। अन्यथा ऊर्जा और फोकस की कमी के कारण आपको दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। संभावना-आधारित व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह एक अच्छा समय है। आपकी आय स्थिर रहेगी और आप आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करने में भी सक्षम होंगे। उत्तराधिकार से लाभ मिलने की भी संभावना है। पार्टनर के साथ मजबूत संबंध बनाने की कोशिश करें। आपके और आपके पार्टनर के बीच अच्छी बॉन्डिंग होनी चाहिए। यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए एक महत्वपूर्ण समय होगा, क्योंकि आपको ऐसे निर्णय लेने होंगे जो आपके जीवन को बदल देंगे। कुछ पहलुओं को अंतिम रूप देने से पहले, प्रत्येक पहलू पर अच्छी तरह विचार करें। इस तरह आप जल्द ही अपने जीवन को बेहतर बनाने में सक्षम होंगे।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वालों को इस सप्ताह कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लोगों के साथ बातचीत करते समय आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है। आपके पारिवारिक मामले आपको बेहद परेशान कर सकते हैं। इस तरह आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी वाद-विवाद में नहीं पड़ते। नहीं तो स्थिति और खराब होगी और आप उस पर काबू नहीं रख पाएंगे। अपने बच्चों पर नजर रखने की कोशिश करें क्योंकि वे खतरे में पड़ सकते हैं। अब आपको अपने काम पर ध्यान देना चाहिए। अन्यथा, आप अपने कार्यों को करने में असमर्थ हो सकते हैं और आपको प्रबंधन से आलोचना का सामना करना पड़ सकता है। साइंस पढ़ने वाले छात्रों के लिए यह समय अनुकूल नहीं रहेगा। मिथुन राशि के लोगों को अपने खर्चों पर ध्यान देना चाहिए। जितना हो सके बचत करें अन्यथा धन की हानि हो सकती है। विवाह की संभावनाओं के बारे में सोचने का यह एक अच्छा समय है। हालाँकि, आपको किसी का परीक्षण करते समय सावधान रहने की आवश्यकता है। रिश्ते को सुधारने के लिए कुछ समय दें। यह सप्ताह आपके परिवार के लिए मुश्किल भरा रहने की संभावना है। आपको धैर्य रखने और आशावादी तरीके से समय बिताने की जरूरत है। समस्याएं जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा हैं और आपको उनका सामना करने के लिए भी तैयार रहना चाहिए।

कर्क राशि 

गणेशजी कहते है कि कर्क राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह मस्ती भरा रहने वाला है। आप अपने निजी जीवन पर भी ध्यान केंद्रित करके सफलता की नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। यह समय आपके और आपके परिवार के लिए यादगार हो। इस समय अवसरों का प्रभावी ढंग से लाभ उठाने का प्रयास करें। आपके निजी जीवन में कई खुशी के पल आएंगे। आप जल्द ही परिवार के किसी नए सदस्य का स्वागत करेंगे। आपके भाई-बहन बेहद सहायक होंगे और जीवन में सही निर्णय लेने में आपकी मदद करेंगे। आपको काम पर अधिक धैर्य और समय की आवश्यकता होगी। नए अवसर और प्रोजेक्ट प्राप्त करने के लिए आपको अपने वरिष्ठों को प्रभावित करने की आवश्यकता है। अच्छे संचार से आपको अपने सहकर्मियों का सहयोग मिल सकता है। इसके अलावा छात्रों को भी इस सप्ताह प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने के अवसर का लाभ उठाना चाहिए। अपने धन को कुछ समय के लिए नियंत्रण में रखें ताकि आप आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश कर सकें। यह निर्धारित करेगा कि आपके आगे एक स्थिर जीवन होगा या नहीं। कर्क राशि के जातकों को अपने पार्टनर के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करना चाहिए, अन्यथा गलतफहमियां पैदा होंगी। यदि आप एक गंभीर रिश्ते में हैं, तो अब शादी पर विचार करने का एक अच्छा समय है। दूसरा सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। आपके जीवन में कठिनाइयाँ आएंगी, लेकिन ज्ञान और ध्यान से आप उन्हें दूर कर सकते हैं। यदि आप वास्तव में जीवन का आनंद लेना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ नई गतिविधियों का हिस्सा बनने का प्रयास करें।

सिंह राशि 

गणेशजी कहते है की यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए मुश्किल भरा हो। आप अपने जीवन को बेहतरीन तरीके से व्यवस्थित नहीं कर सकते। हालाँकि, आवश्यक परिवर्तन करने के लिए आपको जीवन में हमेशा आशावादी बने रहना चाहिए। आपका निजी जीवन कई परेशानियों से गुजर सकता है। आप लोगों के साथ ठीक से संवाद नहीं कर पा रहे हैं। इस दौरान अपने परिवार के सदस्यों के साथ गलतफहमी से बचें। आपके भाई-बहन आपको कुछ समय के लिए शक्ति और सहयोग देंगे। आपका पेशेवर जीवन स्थिर रहेगा, लेकिन आपको अपने वरिष्ठों को जल्दी प्रभावित करने की जरूरत है। अन्यथा, आपको अपने कार्यस्थल पर मनचाहा पद नहीं मिलेगा। व्यवसाय की नई संभावनाओं के बारे में सोचने का यह सही समय है, लेकिन यह बहुत जोखिम भरा नहीं होना चाहिए। सिंह राशि के लोगों को इस समय अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखने की ज़रूरत है। आय के नए स्रोतों में निवेश करने के लिए अभी अच्छा समय नहीं है। आपका पार्टनर हर परिस्थिति में आपका साथ देगा। पार्टनर के साथ शांति से एन्जॉय करने के लिए हर परेशानी को अपने पार्टनर के सामने शेयर करने की कोशिश करें। साप्ताहिक सिंह राशिफल के अनुसार अक्टूबर का दूसरा सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा समय नहीं रहने वाला है। हालांकि, चीजें ठीक होने की संभावना बनी रहेगी। अपने अवसरों का उपयोग करने का प्रयास करें ताकि आप जीवन के लक्ष्यों को जल्द से जल्द प्राप्त कर सकें।

कन्या राशि 

गणेशजी कहते है कि कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी फायदेमंद रहेगा। आप अपने जीवन में आवश्यक परिवर्तन करने में सक्षम हो सकते हैं। यह परिवर्तन आपको मजबूत और स्वतंत्र होने और नए सिरे से शुरुआत करने में भी सक्षम करेगा। आपके परिवार के सदस्य इस समय बहुत सहयोगी होंगे और जीवन में सही रास्ते पर आपका मार्गदर्शन करेंगे। आपके बच्चे चिंता का कारण बन सकते हैं, इसलिए समय-समय पर उन पर ध्यान देने की कोशिश करें। आपके पेशेवर जीवन में अधिक समय और ऊर्जा की आवश्यकता होगी। इस दौरान यात्रा के भी संकेत मिल रहे हैं जब आप अपने साथ समय बिता पाएंगे। अपने लाभ के लिए हर अवसर का उपयोग करने का प्रयास करें ताकि आप अपने जीवन के लक्ष्यों को प्राप्त कर सकें। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा, जिससे आप अधिक समझदारी से निवेश करने में सक्षम होंगे। आपको अपनी बचत का प्रबंधन करने की आवश्यकता है, अन्यथा आपकी आर्थिक स्थिति जल्द ही खराब हो सकती है। एक रिश्ते में लोगों को भी अपने साथी की सलाह पर ध्यान देना चाहिए और जरूरत पड़ने पर उस पर अमल करना चाहिए। नतीजतन, आप अपने कनेक्शन में सुधार करने में सक्षम होंगे। अविवाहितों के लिए शादी के विकल्पों पर विचार करने का यह सबसे अच्छा समय है। यह सप्ताह आपके लिए अपने व्यक्तित्व को विकसित करने का एक शानदार अवसर होगा। आध्यात्मिक जागरूकता कन्या राशि वालों को बहुत जल्द परिपक्व बना देगी। आपका परिवार आपके लिए प्यार और देखभाल करेगा, जिससे आपको मानसिक शांति और स्थिरता मिलेगी।

तुला राशि 

गणेशजी कहते है कि तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है। इस दौरान आप अपने जीवन को ठीक से व्यवस्थित करने में सक्षम हो सकते हैं। अपने जीवन में कुछ बदलाव लाने की कोशिश करें और हाथ में आए अवसरों को व्यर्थ न जाने दें। यह आपके लिए एक सकारात्मक विकास होगा, जो आपको अपने जीवन के बारे में रचनात्मक रूप से सोचने का अवसर देगा। आप अपने निजी जीवन में कई समस्याओं का अनुभव करेंगे। इसे अपने पेशेवर जीवन को प्रभावित न होने दें और शांत रहने की कोशिश करें। अगर आप अपने माता-पिता की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते हैं तो उनसे बहस करने से बचें। आपके वरिष्ठों को भी पता होना चाहिए कि आप अपने काम पर अच्छा ध्यान दे रहे हैं, तभी वे किसी नए प्रोजेक्ट या शानदार तरीके से सफल होने के अवसर के लिए आप पर भरोसा करेंगे। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी और आप किसी लाभदायक चीज़ में निवेश कर सकते हैं। निकट भविष्य में आपको इसका बहुत बड़ा लाभ मिलने वाला है। पार्टनर के साथ आपके संबंधों में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। आप एक नई शुरुआत की योजना भी बना सकते हैं और जल्द ही अपने परिवार में एक नए सदस्य का स्वागत कर सकते हैं। तुला राशि के लोगों को दूसरे सप्ताह में कई अच्छी खबरें और अवसर मिलेंगे। आप अपने जीवन को बहुत अच्छे तरीके से बदलने में सक्षम होंगे। यह आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा और आपको अपने जीवन में आने वाली चुनौतियों से निपटने का संकल्प और इच्छाशक्ति देगा।

वृश्चिक राशि 

गणेशजी कहते है कि वृश्चिक राशि के लोगों और उनके परिवारों के लिए यह सप्ताह स्थिर रहेगा। परिस्थिति कैसी भी हो, आपको अपने जीवन में नकारात्मकता से बचने की जरूरत है, तभी आप भविष्य में सफलता हासिल कर पाएंगे। आपके परिवार के सदस्य, विशेषकर आपके माता-पिता, आपको सही रास्ते पर ले जाएंगे। उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें और सुनिश्चित करें कि आप उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। आपको अपने भाई-बहनों का भी ध्यान रखना चाहिए ताकि वे आप पर विश्वास कर सकें और आपके सामने कुछ बातों पर खुलकर बात कर सकें। वृश्चिक राशि के लोगों को अपने लक्ष्य पर ध्यान देने की जरूरत है। प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के लिए यह समय उपयुक्त रहेगा। सितारे आपके पक्ष में हैं, इसलिए जोखिम भरे मामलों पर निर्णय लेने का यह अच्छा समय है। वैज्ञानिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। आपको समय-समय पर अपने खर्चों पर नजर रखने की जरूरत है। आपकी वित्तीय स्थिति की अस्थिरता आपको काफी हद तक प्रभावित कर सकती है। सुनिश्चित करें कि आप जितना हो सके बचत करें ताकि आप आगे एक स्थिर जीवन जी सकें। इस दौरान आपके पार्टनर के साथ आपके संबंध सुधरेंगे, इस विषय को लेकर ज्यादा चिंता न करें। यह सप्ताह जिम्मेदारियों से भरा रहेगा। सुनिश्चित करें कि आप अपने वरिष्ठों की सलाह का पालन करें ताकि उनका अनुभव आपको काम को ठीक से करने में सक्षम बनाए।

धनु राशि

गणेशजी कहते है कि धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह परेशानियों से भरा रह सकता है। यह मुख्य रूप से आपके परिवार और आपके प्रियजनों से संबंधित हो सकता है। नकारात्मकता का विरोध करें और अपने जीवन के लक्ष्यों और लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। आपको अपने माता-पिता की बात सुननी होगी। अपने परिवार के सदस्यों के साथ धैर्य रखने की कोशिश करें, क्योंकि वे आपको चिंतित कर सकते हैं। बहुत जल्द आप जीवन में कुछ बड़ा हासिल करने में सक्षम होंगे, जिससे आपके व्यक्तित्व में सुधार होगा। आप अपने काम को और आकर्षक बनाने जा रहे हैं। एक नया अवसर आपका इंतजार कर रहा है, जहां आप अपनी रचनात्मकता का सर्वोत्तम संभव तरीके से उपयोग कर सकते हैं। आप अपने रास्ते में आने वाले नए अवसरों से अवगत हैं। बहुत जल्द आप कोई व्यापार सौदा करने में सक्षम होंगे, जो आपके लिए एक बड़ी सफलता होने वाली है। अन्यथा, आप बहुत ही कम समय में अपनी सारी बचत खो देंगे। आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। अगर आप किसी रिश्ते में हैं तो शादी के बारे में सोच सकते हैं। दूसरा सप्ताह मिश्रित भावनाओं से भरा रहने वाला है। आप जीवन में बड़ी चीजें हासिल करने के लिए मजबूर महसूस करेंगे, लेकिन आप जल्दी में नहीं हो सकते। जीवन में चीजें होने में समय लगता है और आपको जल्द से जल्द इस परम सत्य के बारे में पता होना चाहिए। इसे समझने से आपको बड़ी सफलता हासिल करने में मदद मिलेगी।

मकर राशि

गणेशजी कहते है कि मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह जीवन में कुछ बदलाव लाने के लिए अच्छा रहेगा। यह आपको एक भरोसेमंद और परिपक्व इंसान के रूप में उभरने में मदद कर सकता है। इस दौरान आपका परिवार महत्वपूर्ण मामलों में आप पर भरोसा करेगा। आपको जीवन में रचनात्मक विकल्प लेने होंगे। अपने परिवार के लिए घर खरीदने पर विचार करने का यह एक अच्छा समय है। आपको जितना हो सके अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत है। इस समय मकर राशि के लोग सभी अधूरे कार्यों को पूरा करेंगे ताकि वे कुछ नया शुरू कर सकें। आपके जीवन में कई अवसर आएंगे, इसलिए जितनी जल्दी हो सके उनमें से प्रत्येक को पाने का प्रयास करें। जब आप किसी लाभदायक चीज में निवेश करने में सक्षम होंगे तो आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। यह जोखिम भरा हो सकता है, लेकिन बाद में आपको इसका पछतावा नहीं होगा। रिश्तों के मामले में आपको अपने पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने चाहिए। अपनी समस्याओं को स्पष्ट रूप से साझा करें ताकि आपको अपने साथी पर हमेशा भरोसा बना रहे। यह सप्ताह एक अच्छा समय होने वाला है जब आप एक परिपक्व व्यक्ति के रूप में विकसित होंगे। परेशानियां आपके जीवन का अभिन्न अंग होंगी। हालाँकि, आपको पता चल जाएगा कि प्रत्येक परेशानी को कैसे हल किया जाए ताकि वे अभी के लिए आपके जीवन से पूरी तरह से दूर हो जाएं।

कुंभ राशि

गणेशजी कहते है कि कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा। आप बुद्धिमानी से निर्णय लेने और अच्छे चुनाव करने में सक्षम हो सकते हैं, जो आपके जीवन को हमेशा के लिए प्रभावित करेगा। आपके परिवार को इस समय आपकी प्राथमिकताओं को समझने की जरूरत है। आपको अपने परिवार के बड़ों की सलाह को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। उनके साथ कुछ समय बिताएं और इस वीकेंड आउटिंग की योजना बनाएं। यह उन्हें खुश करेगा और आपको शानदार तरीके से आराम करने में भी मदद करेगा। आप अपने वरिष्ठों को प्रभावित करने और एक स्थिर करियर बनाए रखने में सक्षम होंगे। आपके सहकर्मी हमेशा आपका भरपूर सहयोग करेंगे। इस हफ्ते उनके लिए सरप्राइज प्लान करें ताकि आप उन्हें खुश और संतुष्ट कर सकें। कुंभ राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। जहां आप अपनी बचत बढ़ा सकते हैं, वहीं जोखिम भरे निवेशों पर विचार करने का भी यह एक अच्छा समय है। सितारे आपके पक्ष में हैं, इसलिए उन पर ध्यान देने का यह अच्छा समय है। इस सप्ताह आप एक परिपक्व व्यक्ति के रूप में उभरने वाले हैं। आपके पास महत्वपूर्ण मामलों पर निर्णय लेने की क्षमता होगी जिससे आपके परिवार के जीवन की गुणवत्ता में सुधार होगा। आपको अपने दिल की सुनने और नकारात्मकता से बचने की जरूरत है। तभी आप लंबे समय में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

मीन राशि

गणेशजी कहते है कि मीन राशि के लोगों और उनके परिवारों को इस सप्ताह कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। बहुत जल्द, आप नई शुरुआत और सकारात्मक वृद्धि देखने में सक्षम होंगे। अगर आपके परिवार में कोई समस्या है तो आप असहज और तनाव महसूस करेंगे। इस दौरान अपने माता-पिता को अपने जीवन की इच्छाओं के बारे में बताएं। यह कठिन समय हो सकता है, लेकिन आप इसे पूरी तरह से संभालने में सक्षम होंगे। आपकी प्रोफेशनल लाइफ भी बहुत अच्छी नहीं चल रही है। आपके वरिष्ठ और उच्च अधिकारी आपको किसी काम के लिए बाध्य करने का प्रयास करेंगे। लेकिन कुछ भी आपको परेशान नहीं करेगा क्योंकि आपके सहयोगी आपको प्रोत्साहित करने के लिए मौजूद रहेंगे। जरूरी बदलाव करने के लिए आपको कोई बड़ा कदम उठाना होगा। मीन राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। हालांकि निवेश के लिए यह समय ठीक नहीं है। पार्टनर के साथ आपके संबंध खराब होंगे। गलतफहमी से बचने के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का प्रयास करें। आने वाले सप्ताह में कई तरह की दिक्कतें आएंगी। उनमें से प्रत्येक को सफलतापूर्वक पार करने के लिए, अपने आप को आशावादी रखें। नहीं तो यह सप्ताह आपको दुखी कर सकता है जो कि शुभ संकेत नहीं है। इस सप्ताह दोस्तों के साथ मेलजोल बढ़ाएं और शांत रहें।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: भूलकर भी इस दिशा में न बनवाएं घर की खिड़की, वरना जिंदगी भर का होगा पछतावा

Dev Deepawali 2022: जानिए कब है देव दीपावली का शुभ मुहूर्त, इस दिन भूलकर भी ना करें ये काम

Chandra Grahan 2022: 08 नवंबर को लगने जा रहा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें सूतक काल की टाइमिंग

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement