Monday, April 29, 2024
Advertisement

Monthly Horoscope November 2022: नवंबर में खुलेगी इन 3 राशियों की किस्मत, इस राशि वाले होंगे परेशान

Monthly Horoscope November 2022: नवंबर का महीना शुरू होने जा रहा है और यह महीना कई लोगों के लिए बेहद शानदार रहने वाला है वहीं कई लोगों को नवंबर के महीने में खास सावधानी बरतने की जरूरत पड़ेगी। नवंबर का महीना आपके लिए कैसा होने वाला है आइए जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Published on: October 31, 2022 16:14 IST
Monthly Horoscope November 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Monthly Horoscope November 2022

Horoscope November 2022 नवंबर 2022 राशिफल: नया महीना शुरू होने वाला है और यह महीना कई चुनौतियों और कई तोहफों के साथ आने वाला है, किन लोगों के लिए ये महीना अच्छा होगा और किन लोगों को इस महीने सावधानी बरतनी होगी इन सभी सवालों के जवाब दे रहे हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला।

मेष नवंबर राशिफल

गणेशजी कहते हैं, माह की शुरुआत में सुखद भावनाओं का संचार होगा। किसी प्रयास से लाभ होगा। आर्थिक मोर्चे पर माह अनुकूल रहेगा। किसी विवाद को लेकर आप तनाव में रहेंगे। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी लेकिन पार्टनर का गुस्सा भी आपके स्वभाव में झलकेगा।

वृषभ नवंबर राशिफल

गणेशजी कहते हैं, वृष राशि बहुत गंभीर और अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित होती है। यदि आपके करियर की बात करें तो यह माह कार्यक्षेत्र में मनचाही सफलता प्राप्त करने का योग रहेगा। आप बहुत तरोताजा और ऊर्जावान महसूस करेंगे। कारोबारियों के लिए अच्छा समय है।

Pisces Weekly Horoscope 31st October to 6th November 2022: इस हफ्ते किसी भी चीज़ में निवेश करने से बचें, वरना होगा भारी नुकसान

मिथुन नवंबर राशिफल

गणेशजी कहते हैं, आपको व्यापार में जबरदस्त लाभ मिलेगा। महीने की 14 तारीख के बाद भी स्थिति आपके लिए अच्छी रहेगी। हालाँकि, उस दौरान आपके स्थानांतरण की संभावना हो सकती है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए समय बहुत अनुकूल नहीं है, लेकिन अन्य सभी चतरा छात्रों के लिए समय बहुत अनुकूल रहेगा।

कर्क नवंबर राशिफल

गणेश कहते हैं, योजनाएं सच होंगी। रचनात्मक प्रयास सफल होंगे। किसी के कारण असहज स्थिति पैदा होगी। कोई अधीनस्थ कर्मचारी असमान समर्थन महसूस करेगा। प्रेम संबंध घनिष्ठ होंगे। बॉस के साथ संबंध पहले नकारात्मक और फिर सामान्य रहेंगे। व्यापार में कोई भी मासूमियत परेशान करेगी।

सिंह नवंबर राशिफल

गणेशजी कहते हैं, सिंह राशि के जातकों को अपनी वाणी के अनुसार अगस्त के महीने में बहुत अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। दसवें भाव में स्थित यह मणि या मंगल आपको पूरी ताकत के साथ कार्यक्षेत्र में शीर्ष पर ले जाएगा और इससे आपके कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे दिन शुरू होंगे। अविवाहित लोगों की शादी तय होती जा रही है।

कन्या नवंबर राशिफल

गणेशजी कहते हैं, महीने के शुरुआती दिनों में ऑफिस वालों के लिए समय अच्छा नहीं है। अधिकारी निराश हो सकता है। व्यापार में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। यह माह मिलाजुला फलदायी रहेगा। पेशेवर क्षेत्र में किए गए कार्यों का फल आपको देखने को मिलेगा। व्यवसाय साझेदारी से लाभ के तरीके खोजते हैं।

तुला नवंबर राशिफल

गणेशजी कहते हैं, महीने की शुरुआत में आप कोई भी काम बड़े उत्साह और ऊर्जा के साथ करेंगे। इसके पीछे मूल मंशा आय के स्रोत को बढ़ाना होगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों के परिणाम भी शीघ्र मिलेंगे। विशेष रूप से दूसरी छमाही में आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। नौकरी और व्यापार में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। लव लाइफ के लिए भी समय अच्छा रहेगा।

वृश्चिक नवंबर राशिफल

गणेशजी कहते हैं, इस माह बृहस्पति आपकी राशि के सुख-समृद्धि में वृद्धि करेगा। वैचारिक रूप से समृद्ध होंगे। करियर की स्थिति बेहतर रहेगी। सावधान रहें क्योंकि केतु सामान्य चोट पहुँचा सकता है। कार चलाने में सावधानी बरतें। शत्रु सिर में वृद्धि करेंगे लेकिन आप उन्हें सफलतापूर्वक हराने का प्रबंधन करेंगे।

Aquarius Weekly Horoscope 31st October to 6th November: कुंभ राशि वालों को इस हफ्ते हो सकता है आर्थिक रूप से फायदा, बस करें ये काम

धनु नवंबर राशिफल

गणेशजी कहते हैं, धनु राशि के जातकों के लिए यह समय आत्मचिंतन का समय होगा। आपके करियर की बात करें तो छठे भाव में बैठे सूर्य देव भी आपको अच्छे परिणाम देंगे और नौकरी में काम के प्रति अच्छी सोच आपको आगे बढ़ाएगी। दांपत्य जीवन और प्रेम जीवन के लिए यह महीना शुभ रहेगा।

मकर नवंबर राशिफल

गणेशजी कहते हैं, इस महीने सावधान रहना होगा। नौकरी और व्यापार में स्थितियां खराब हो सकती हैं। मेहनत और भागदौड़ भी रहेगी। दैनिक गतिविधियों में बदलाव की संभावना है। सेहत को लेकर सावधान रहें। इस महीने आपको संभलकर बोलना होगा। अगर आप शादीशुदा हैं तो इस महीने आपको थोड़ा सावधान रहना चाहिए।

कुंभ नवंबर राशिफल

गणेशजी कहते हैं, महीने की शुरुआत अच्छी नहीं रहेगी। मानसिक तनाव बढ़ेगा। धीरे-धीरे समय निश्चित हो जाएगा। नए लोगों से मुलाकात होगी। अधिकारियों और बड़ों का सहयोग मिलेगा। जो आपके करियर में एक मजबूत पक्ष का सुझाव देता है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा और उन विद्यार्थियों को जबरदस्त सफलता मिल सकती है।

Vastu Tips: इस दिशा में घर पर रखें लाल रंग की चीजें, आएंगी पॉजिटिव एनर्जी, मिलेगा शुभ परिणाम

मीन नवंबर राशिफल

गणेशजी कहते हैं, यह महीना कई मायनों में अच्छा रहेगा। कारोबारियों के लिए भी यह महीना अच्छा रहेगा। यदि शिक्षा की बात करें तो मान लें कि जो छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं उनके लिए समय अच्छा रहेगा और जिस विषय में वे पढ़ रहे हैं उसमें उन्हें अच्छा स्थान प्राप्त होगा।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

यहां पढ़िए मेष राशि का साप्ताहिक राशिफल

यहां पढ़िए मिथुन राशि का साप्ताहिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement