Monday, April 29, 2024
Advertisement

Weekly Love Horoscope 12 to 18 February 2024: वैलेंटाइन वीक में किन लोगों को मिलेगा उनके सपनों का जीवनसाथी? जानिए इस हफ्ते का लव राशिफल

Weekly Love Horoscope 12th to 18th February 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: February 11, 2024 11:21 IST
Weekly Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Love Horoscope

Weekly Love Horoscope 12th to 18th February 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं। इस हफ्ते आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी? जानिए अपना साप्ताहिक लव राशिफल।

मेष: आपका प्रेम जीवन नए आश्चर्यों से भरा होगा जो आपको खुश कर देगा। आपका पार्टनर एक प्यार करने वाला इंसान होगा जो आपका ख्याल रखेगा। इसके अलावा, अपने रिश्ते में अपना व्यक्तित्व स्थापित करें ताकि आपको संगत होने में कम परेशानी हो।

वृषभ: अपने साथी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताएं और रहस्य साझा करें। यह न केवल आपकी अंतरंगता को बेहतर बनाने में मदद करेगा बल्कि आपको अपने प्रेम जीवन को बेहतरीन तरीके से प्रबंधित करने में भी मदद करेगा।

मिथुन: आपकी लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी और आप अपने पार्टनर के साथ शांतिपूर्वक रहेंगे। यह आप दोनों के लिए बहुत अच्छा समय होने वाला है और आपको अपने मतभेदों को जल्द से जल्द सुलझाने की जरूरत है।

कर्क: पार्टनर के साथ आपका रिश्ता सबसे अच्छा रहने वाला है। आपको अपने जीवन के बारे में लोगों की टिप्पणियों को नजरअंदाज करना होगा और एक जोड़े के रूप में एक साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताना होगा। अपने विवादों को जल्द से जल्द सुलझाना भी जरूरी है ताकि आप अपनी लव लाइफ के नकारात्मक पहलुओं को दूर कर सकें।

सिंह: आपका पार्टनर एक प्यार करने वाला इंसान होगा जो आपका ख्याल रखेगा। ऐसे कई अवसर आएंगे जहां आप अपनी अंतरंगता में सुधार कर सकते हैं और अपने रिश्ते को गंभीरता से ले सकते हैं।

कन्या: पार्टनर के साथ आपके रिश्ते बेहतर होने वाले हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि आपका पार्टनर एक प्यार करने वाला इंसान है जो आपका ख्याल रखेगा। साथ ही, आप एक जोड़े के रूप में कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं को साझा करने में सक्षम होंगे जो आपके रिश्ते को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

तुला: आपका पार्टनर एक प्यार करने वाला इंसान होगा जो आपका ख्याल रखेगा। अगर आपकी अभी तक शादी नहीं हुई है तो शादी के बारे में सोचने का यह अच्छा समय है क्योंकि यह भाग्यशाली समय है। आपको भी अपने रिश्ते को गंभीरता से लेने की जरूरत है ताकि आप गलतफहमियों से बच सकें।

वृश्चिक: पार्टनर के साथ आपके रिश्ते थोड़े खराब हो सकते हैं। आप अपनी जरूरतों को पूरा नहीं कर पाएंगे, जिसके कारण आपको मानसिक और शारीरिक रूप से कष्ट उठाना पड़ सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अपने साथी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताएं ताकि आप जल्द से जल्द गलतफहमियां दूर कर सकें।

धनु: एक जोड़े के रूप में आप एक अच्छे रिश्ते का आनंद लेंगे। अपने जीवन की गलतफहमियों को दूर करें और समस्याओं का मिलकर सामना करें। इस तरह आप संबंध बनाने और अपने साथी पर भरोसा करने में सक्षम होंगे।

मकर: आपका पार्टनर एक प्यार करने वाला इंसान होगा जो आपका ख्याल भी रखेगा। इस दौरान एक जोड़े के रूप में एक साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। अगर आपकी शादी को काफी समय हो गया है तो आपको अपने परिवार को बढ़ाने के बारे में भी सोचने की जरूरत है।

कुंभ: पार्टनर के साथ आपके रिश्ते अच्छे रहने वाले हैं। आप एक साथ क्वालिटी टाइम बिता पाएंगे और जीवन में आने वाली समस्याओं को दूर कर पाएंगे। इस समय आपको अपने रिश्ते पर ध्यान देना चाहिए।

मीन: आपको धैर्य रखने और अपने साथी के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए सही अवसरों की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है। यह शादी करने का भी अच्छा समय नहीं है क्योंकि सितारे आपके पक्ष में नहीं हैं और इसके कारण भविष्य में कुछ समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Business Horoscope 12 to 18 February 2024: कैसा रहेगा इस हफ्ते आपका व्यापार? होगी कमाई या झेलना पड़ेगा नुकसान, पढ़ें साप्ताहिक बिजनेस राशिफल

Weekly Horoscope 12th to 18th February 2024: इन राशियों के लिए खुशियां लेकर आ रहा है यह सप्ताह, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement