Friday, April 26, 2024
Advertisement

Budh Gochar 2022 : बुध गोचर से इन राशियों की खुल जाएगी किस्मत, दिसंबर महीने के शुरुआत में ही लगेगी लॉटरी

Budh Gochar 2022: ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह 3 दिसंबर 2022 को अपनी स्थिति बदलने जा रहे हैं। जिससे कई राशियों को अपार धन लाभ होगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Poonam Yadav Updated on: November 29, 2022 13:52 IST
 बुध ग्रह - 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बुध ग्रह - 2022

ग्रहों के राजकुमार और बुद्धि के राजा माने जाने वाले बुध ग्रह 3 दिसंबर 2022 को अपनी स्थिति बदलने जा रहे हैं। यह बदलाव ऐसे समय में हो रहा है जब कुछ ही दिनों में नए साल का आरंभ होने जा रहा है। बुध की स्थिति में बदलाव होने से सभी जातकों के करियर, रुपये-पैसे और मान-सम्‍मान की स्थिति में बदलाव हो सकता है। बुध ग्रह मंगल की राशि वृश्चिक से निकलकर गुरु की राशि धनु में प्रवेश करने जा रहे हैं। बुध गोचर से दिसंबर के शुरुआत से इन राशियों की इनकम में वृद्धि होगी। इन्हें अचानक पैसे मिलने के योग बने हुए हैं। आइये जानते हैं कि धनु राशि में बुध गोचर से किन-किन राशियों को फायदा होने वाला है। इनके राशि परिवर्तन का ज्योतिषीय विश्लेषण ज्योतिष चिराग बेजान दारुवाला के द्वारा जानते हैं।

वृष राशि

आपके दांपत्य जीवन में गोचर करते हुए बुध का प्रभाव बेहतरीन रहेगा। कई तरह के अप्रत्याशित सुखद परिणामों से पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। केंद्र व राज्य सरकार के विभागों में किसी भी तरह के सरकारी टेंडर के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से ग्रह-गोचर अनुकूल रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। शादी विवाह से संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी। ससुराल पक्ष से भी सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी।

Skanda Sashti: आज स्कंद षष्ठी व्रत में इन बातों का रखेंगे ध्यान तो पूरी होगी हर मुराद, मांगलिक दोष से भी मिलेगी मुक्ति

कर्क राशि

गणेश जी कहते हे की विद्या क्षेत्र में गोचर करते हुए बुध का प्रभाव आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। प्रतियोगिता में आशातीत सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी। प्रेम विवाह का निर्णय भी लेना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति के योग है। परिवार की वरिष्ठ सदस्यों तथा बड़े भाइयों से भी सहयोग मिलेगा। योजनाएं गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे।

सिंह राशि

गोचर करते हुए बुध का प्रभाव सामान्यतः शुभ फलदाई ही रहेगा आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद। मित्रों तथा संबंधियों से सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। यात्रा सावधानी पूर्वक करें। सामान चोरी होने से बचाएं। जमीन जायदाद से जुड़े मामले हल होंगे वाहन का क्रय भी करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से ग्रह गोचर और अनुकूल रहेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें।

Vastu Tips: घर की इस दिशा में पानी से भरी सुराही रखने पर नहीं होगी पैसों की कमी, धन-धान्य से भरा रहेगा घर

तुला राशि

गणेशजी कहते हे की गोचर करते हुए बुध का प्रभाव बेहतरीन रहेगा। आर्थिक रूप से काफी संपन्न रहेंगे। अपनी वाणी कुशलता के बल पर कठिन हालात को भी नियंत्रित करने में सफल रहेंगे। स्वास्थ्य विशेष करके दवाओं के रिएक्शन और चर्म रोग से सावधान रहना पड़ेगा। पेट संबंधी विकार से भी बचें। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे। सामाजिक पद प्रतिष्ठा और जिम्मेदारियां बढ़ेगी।

मकर राशि

गणेशजी कहते हे की गोचर करते हुए बुध आपको बेहतरीन सफलता दिलाएंगे। आय का साधन तो बढ़ेगा ही प्रतीक्षित परिणाम आपके पक्ष में होंगे। शिक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी। शासन सत्ता का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा बड़े भाइयों से स्नेह बढ़ेगा। ग्रह गोचर की अनुकूलता हर प्रकार से लाभ मार्ग प्रशस्त करेगी। रणनीतियों को गोपनीय रखते हुए आगे बढ़ें। 

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

Mokshada Ekadashi 2022: कब है मोक्षदा एकादशी? इस दिन किए व्रत से पितरों को मिलता है मोक्ष

रात में जूठे बर्तन छोड़कर सोने की आदत कहीं कर न दे आपका नुकसान? आज ही करें इसमें बदलाव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement