Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

हस्तरेखा: अगर आपकी हथेली में है ये रेखाएं तो आप जल्द बन सकते हैं अमीर!

हाथ की लकीरें हमारी भविष्य को बताती है। हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार हथेली में मौजूद भाग्य रेखाएं अलग-अलग अर्थों को बयां करती हैं। तो आइए जानते हैं कि हर भाग्य रेखा का क्या है मतलब।

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Updated on: December 14, 2022 15:32 IST
Palmistry- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK हस्तरेखा

Hastrekha: हर व्यक्ति की किस्मत उसकी हथेलियों में बंद रहती है। हमारे हाथ में मौजूद रेखाएं कई बातों का संकेत करती है। भविष्य की बातों को लेकर हमारी किस्मत में क्या-क्या है इन सभी बातों का जिक्र हथेली में छुपा होता है। कामयाबी से लेकर असफलता तक की बातें हाथ में रेखाओं से लिखी होती है। हस्त रेखा शास्त्र के मुताबिक, हर व्यक्ति का जीवन, आर्थित स्थिति और अन्य बातों का पता लगाया जा सकता है। व्यक्ति का भविष्य उसके भाग्य रेखा को देखकर जान सकते हैं।

1. सीधी भाग्य रेखा- हस्तरेखा ज्योतिष के मुताबिक, जिन लोगों की भाग्य रेखा सीधा शनि पर्वत तक जाती है। ऐसे लोग काफी भाग्यवान होते हैं। इस तरह के लोगों का समाज में बहुत ही सम्मान होता है। इतना ही नहीं उन्हें पैसों की भी तंगी कभी नहीं रहती है।

2. भाग्य रेखा- हस्तशास्त्र में कलाई से शुरू होकर मध्यमा उंगली तक जा रही रेखा को भाग्य रेखा कहा गया है। यह रेखा हर किसी की अलग-अलग होती है। किसी की भाग्य रेखा सीधी जाती है तो किसी की बीच में कटी हुई होती है। हस्तशास्त्र ज्योतिष के मुताबिक, सभी रेखाओं का अर्थ अलग-अलग होता है।

3. बंटा हुआ भाग्य रेखा- अगर किसी व्यक्ति की भाग्य रेखा मध्यमा उंगली से हटकर तर्जनी उंगली तक पहुंच रही है तो ऐसे व्यक्ति दूसरों की मदद करने वाले होते हैं। हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ऐसे व्यक्ति काफी दानवीर भी होते हैं।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

ये भी पढ़ें-

सरकारी नौकरी की चाहत है तो देख लें अपने हाथ, ये 4 रेखाएं बनाती हैं प्रशासनिक पद का योग

Aaj ka Panchang 15 December 2022: जानिए गुरुवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

वास्तु टिप्स: घर की इस दिशा में पैसे रखने से आर्थिक स्थिति होती है मजबूत, मां लक्ष्मी बरसाती हैं कृपा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement