Shanidev Margi: धनतेरस के आते ही इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, खुशियों से रंग जाएगी आपकी जिंदगी

Shanidev Margi 2022: धनतेरस पर शनि के मार्गी होने से इन 3 राशियों पर इसका शुभ प्रभाव पड़ने वाला है। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो 3राशियां जिसके जीवन पर इसका शुभ प्रभाव पड़ेगा।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: October 06, 2022 19:27 IST
Shanidev Margi 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shanidev Margi 2022

Highlights

  • इस बार धनतेरस पर शनिदेव वक्री से मार्गी होने जा रहे हैं।
  • शनिदेव अभी मकर राशि में हैं और यहां व्रकी स्थिति में चल रहे हैं।

Shanidev Margi 2022:  हिंदू पंचांग के अनुसार इस बार धनतेरस पर शनिदेव वक्री से मार्गी होने जा रहे हैं। शनिदेव जुलाई माह से मकर राशि में हैं और यहां व्रकी स्थिति में चल रहे हैं यानी कि अभी वह उल्टी चाल रहे हैं। लेकिन इस बार धनतेरस के दिन कर्मफलदाता और न्याय के देवता भगवान शनि चाल बदलेंगे। यानी कि शनि 23 अक्टूबर से मार्गी होने जा रहे हैं। उनके व्रकी होने से सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ पड़ेगा। लेकिन धनतेरस पर शनि की सीधी चाल से इन 3 राशियों पर इसका शुभ प्रभाव पड़ने वाला है। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो 3 राशियां जिसके जीवन पर इसका शुभ प्रभाव पड़ेगा।

मेष राशि (Aries)

Aries

Image Source : INDIA TV
Aries

शनिदेव के मार्गी होने से मेष राशियों पर शनिदेव की विशेष कृपा रहने वाली है। धनतेरस पर जब शनिदेव वक्री से मार्गी होंगे तब मेष राशि के लोगों पर शुभ असर पड़ेगा। इस दौरान इस राशि वाले लोगों पर धन की वर्षा होगी साथ ही इनको भाग्य का भी खूब साथ मिलेगा। इस राशि वाले कारोबारियों को काफी मुनाफा होगा। धनतेरस के बाद से आपको सफलता ही सफलता मिलेगी। नौकरी करने वालों का प्रमोशन हो सकता है। एक साथ कई नौकरी के प्रस्ताव भी आपको मिलेंगे। घर पर कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। इस दौरान नए मकान और वाहन को खरीदने का भी योग्य है। आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। 

धनु राशि  (Sagittarius)

Sagittarius

Image Source : INDIA TV
Sagittarius

शनिदेव के मार्गी होने से धनु राशि वालों को खूब फायदा होगा। इस राशि वाले जातक को अचानक बड़ा धन लाभ हो सकता है। घर पर मांगलिक कार्य हो सकते हैं। व्यापार करने वाले लोगों को अच्छा मुनाफा और लाभ मिल सकता है। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा आपके ऊपर होगी। आप जिस कार्य में अपना हाथ डालेंगे वह जरूर पूरा होगा। कहीं रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है। प्रेम मामलों में सफलता मिलेगी। 

मीन राशि  (Pisces) 

Pisces

Image Source : INDIA TV
Pisces

शनिदेव के मार्गी होने से मीन राशि वालों को जबरदस्त लाभ के मौके मिलेंगे। धनतेरस के बाद आपकी आर्थिक स्थिति में अच्छा सुधार देखने को मिलेगा। आपको धन की कमी नहीं होगी। इस दौरान नौकरी का ऑफर भी मिल सकता है। कारोबारियों की कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। धनतेरस से आपको खूब तरक्की मिलेगी। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा मीन राशि  वाले जातकों के ऊपर होगी। 

Shukrawar Upay: शुक्रवार के दिन ऐसे करें इलायची का इस्तेमाल, कुछ दिन में ही हो जाएंगे अमीर

कहीं आप भी तो नहीं पहनते गले में देवी-देवताओं वाले लॉकेट? यहां पढ़िए इसके नतीजे

Tulsi Upay: रामा और श्‍यामा तुलसी में अंतर? जानें कौनसी तुलसी घर के लिए है शुभ 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन