Shukrawar Upay: शुक्रवार के दिन ऐसे करें इलायची का इस्तेमाल, कुछ दिन में ही हो जाएंगे अमीर

Shukrawar Upay: ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे ही उपाय हैं जिन्हें अपनाकर आप मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि प्राप्त कर सकते हैं। आइए आज आपको बताते हैं इलायची के उपाय, जिनकी मदद से आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं।

Jyoti Jaiswal Written By: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: October 06, 2022 17:03 IST
Shukrawar Upay- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shukrawar Upay

Highlights

  • शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा से बिगड़े काम बनते हैं
  • मां लक्ष्मी खुश हो जाएं तो धन-धान्य की कमी नहीं होती है

Shukrawar Upay: जीवन में पैसे किसी नहीं चाहिए? हर कोई चाहता है उसकी जेब हमेशा पैसों से भरी रहे और जो भी उसे चाहिए वो खरीद सके। लेकिन हर किसी की किस्मत इतनी अच्छी नहीं होती है कि उसके पास खूब सारे पैसे रहें। लोग हर तरीके से मां लक्ष्मी को खुश करने की कोशिश करते रहते हैं, लेकिन अगर पूजा के साथ आप कुछ आसान उपाय भी कर लें तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे ही उपाय हैं जिन्हें अपनाकर आप मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि प्राप्त कर सकते हैं। आइए आज आपको बताते हैं इलायची के उपाय, जिनकी मदद से आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं।

Tulsi Upay: रामा और श्‍यामा तुलसी में अंतर? जानें कौनसी तुलसी घर के लिए है शुभ 

नौकरी में तरक्की के लिए करें ये उपाय

अगर लाख कोशिश के बाद भी आपको नौकरी में तरक्की नहीं मिल रही है तो शुक्रवार के दिन 4 इलायची को हरे कपड़े में बांधकर तकिए के नीचे रखकर सोएं, और अगले दिन सुबह-सुबह ये इलायची किसी को दान कर दें। 5 शुक्रवार तक लगातार ये उपाय करेंगे तो आपको नौकरी में प्रमोशन जरूर मिलेगा और पैसे भी बढ़ेंगे।

कहीं आप भी तो नहीं पहनते गले में देवी-देवताओं वाले लॉकेट? यहां पढ़िए इसके नतीजे

विवाह नहीं हो रहा है तो करें ये उपाय

अगर आपकी शादी नहीं हो पा रही है, और बार-बार होते-होते रुक जा रही है तो शुक्रवार को भोलेनाथ के मंदिर में शिवलिंग पर जल अर्पित करने के साथ दो इलायची और 5 तरह की मिठाई का भोग लगाएं। गाय के घी का दीपक महादेव और पार्वती के समक्ष जलाएं और शिव चालीसा पढ़ें। आप देखेंगे कि जल्द ही आपका विवाह तय हो जाएगा।

शुभ काम शुरू करने से पहले करें ये उपाय

अगर आप कोई शुभ काम करने जा रहे हैं तो हाथ में 3 इलायची लें और श्री श्री बोलकर खा लें, ऐसा करके आप घर से निकलेंगे तो आपके सभी काम पूरे होंगे।

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ के दिन अपनाएं ये 5 टोटके, वैवाहिक जीवन में आएगी खुशी

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन