Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कहीं आप भी तो नहीं पहनते गले में देवी-देवताओं वाले लॉकेट? यहां पढ़िए इसके नतीजे

अगर आप भी देवी-देवताओं वाले लॉकेट गले में पहनते हैं तो उससे पहले इन बातों को जरूर जान लें।

Jyoti Jaiswal Written By: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: October 06, 2022 16:26 IST
देवी देवताओं वाले लॉकेट पहनने के नियम- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM देवी देवताओं वाले लॉकेट पहनने के नियम

Highlights

  • देवी-देवताओं के लॉकेट अगर गंदे हो जाएं तो निगेटिव असर होता है
  • यंत्र वाले लॉकेट पहनकर आप पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ा सकते हैं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आप जो भी करते हैं उसका पॉजिटिव या निगेटिव असर आपकी जिंदगी पर पड़ता है। अक्सर आपने देखा होगा कि लोग गले में या फिर हाथों में लोग देवी-देवताओं की तस्वीर वाले लॉकेट पहनते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आप कुछ बातों का ध्यान न रखें तो फायदे की जगह नुकसान हो सकता है। इसलिए अगर आप भी देवी-देवताओं वाले लॉकेट गले में पहनते हैं तो उससे पहले इन बातों को जरूर जान लें।

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ के दिन अपनाएं ये 5 टोटके, वैवाहिक जीवन में आएगी खुशी

देवी-देवताओं की तस्वीर वाले लॉकेट न करें धारण

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कभी भी देवी-देवताओं के चित्र वाले या फिर उनकी बनावट वाले लॉकेट को नहीं पहनना चाहिए, इसकी वजह यह है कि रोजमर्रा की जिंदगी में शरीर पर गंदगी लग जाती है और वो लॉकेट में भी जमा होती है। कई बार गंदे हाथ से इंसान लॉकेट पहन लेता है, ऐसा करने से निगेटिव ऊर्जा जीवन में आती है, इसलिए भगवान वाले लॉकेट पहनने से मना किया जाता है।

Guru Margi 2022: इस दिन देवगुरु बृहस्पति होंगे मार्गी, इन 3 राशियों के जीवन पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

लॉकेट पहनना है तो करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शुभ प्रभावों के लिए देवी-देवताओं से संबंधित यंत्र आप धारण कर सकते हैं, यंज्ञ वाले लॉकेट को अगर विधि से धारण किया जाए तो जीवन में पॉजिटिविटी आती है और कुंडली में अगर कोई दोष है तो वो भी समाप्त हो जाता है।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement