Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Samudrik Shastra: ऐसे फेस शेप वाले गिरगिट की तरह बदलते हैं रंग, हमेशा करते हैं पीठ पीछे से वार

अक्सर आपने दोहरी ठोड़ी यानी डबल चिन वाले लोगों को देखा होगा। आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं ऐसे लोगों के स्वभाव के बारे में।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Yadav Published on: March 09, 2023 18:53 IST
Samudrik Shastra - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Samudrik Shastra

Samudrik Shastra: ऐसा अक्सर देखा गया है कि लोगों के स्वभाव के बारे में उसके शारीरिक बनावट पता चल जाता है। अक्सर आपने दोहरी ठोड़ी यानी डबल चिन वाले लोगों को देखा होगा। आइए जानते हैं ऐसे लोगों के स्वभाव के बारे में।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसी ठोड़ी यानी चिन वाले लोग बहुत ही आराम तलब होते हैं। अगर इन्हें पूरा दिन काम या आराम में से एक चुनने को कहा जाये, तो ये आराम को चुनना पसंद करेंगे। इस कारण इन्हें जल्दी से सफलता भी नहीं मिलती। बहुत मेहनत के बाद ही इन्हें स्थायी रूप से सफलता मिल सकती है। ये लोग खानपान के भी बहुत शौकीन होते हैं, लेकिन खान-पान पर सही नियंत्रण न करने के कारण और अपनी जीवनशैली को बहुत आरामदायक बनाने के कारण उनका वजन बढ़ जाता है।

गुस्सा बहुत जल्दी आता है

दोहरी ठोड़ी यानी डबल चिन वाले लोगों को गुस्सा बहुत जल्दी आता है। साथ ही ऐसे लोग भरोसे के लायक नहीं होते। दरअसल, ऐसे लोग समय के हिसाब से अपना रंग बदलते रहते हैं। इस वजह से लोग इनपर भरोसा नहीं कर पाते। हालांकि ये लोग बड़े ही खुशमिजाज होते हैं और दूसरों के साथ भी खुशियां बांटने में विश्वास रखते हैं।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

 ये भी पढ़ें - 

जिसने भी इस एक चीज़ से किया समझौता, वो जीवन में कभी सिर उठाकर नहीं चल पाएगा, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

वास्तु टिप्स: होटल में भंडार घर और डाइनिंग हॉल की गलत दिशा आपको बना देगा कंगाल!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement