Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Shukra Gochar: 22 जनवरी को शुक्र करने जा रहा है कुंभ राशि में गोचर, इन 4 राशियों पर किस्मत होगी मेहरबान

Shukra Gochar 2023: शुक्र ग्रह 22 जनवरी को कुंभ राशि में गोचर करने वाले हैं। इस गोचर से सभी राशियां प्रभावित होगी लेकिन 4 राशि ऐसी भी जिनको इस गोचर से हानि होने वाली है।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: January 12, 2023 20:34 IST
shukra gochar 2023 - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK shukra gochar 2023

Shukra Gochar In Kumbh: 22 जनवरी 2023 को शुक्र ग्रह कुंभ राशि में गोचर करेंगे। शुक्र के गोचर से कई राशियां प्रभावित होने वाली है। यह गोचर किसी के लिए सकरात्मक रहेगा तो किसी के लिए नकरात्मक। तो आइए ज्योति चिराग दारूवाला से जानते हैं कि शुक्र का कुंभ राशि में प्रवेश किस राशि के लिए लाभदायक रहने वाला है। इसके साथ ही ये भी जानेंगे कि किस राशि को सावधान रहने की जरूरत है। 

22 जनवरी 2023- शुक्र का कुंभ राशि में गोचर

1. मेष 

गणेशजी कहते हैं कि इस दौरान जीवन में सुख-समृद्धि आएगी और सफलता प्राप्त करने के कई अवसर मिलेंगे, लेकिन उसके लिए आपको सतर्क रहने की जरूरत है। अगर आप पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं तो लाभ के योग बनेंगे। शुक्र का गोचर आपके लिए धन योग बना रहा है। ऐसे में आपके धन में वृद्धि होगी और परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। परिजनों के बीच आपसी प्रेम रहेगा और पूरा सहयोग रहेगा।

2. वृषभ

वृष राशि

Image Source : INDIA TV
वृष राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपको सावधानी से काम लेने की जरूरत है। आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा, लेकिन जल्दबाजी में कुछ गलतियां हो सकती हैं। आलस और अस्थिरता से आप परेशान हो सकते हैं और इसका फायदा आपके शत्रुओं को मिल सकता है। कार्यस्थल पर रचनात्मक कार्यों की कमी रहेगी। गोचर काल के दौरान अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने का प्रयास करें और पैसे उधार लेने से बचें। पारिवारिक जीवन और प्रेम जीवन में ख़ुशियों की भरमार रहेगी।

3. मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि इस दौरान आपका मन धार्मिक कार्यों में लगेगा और दान-पुण्य के कार्यों में भाग लेंगे। कार्यक्षेत्र में भाग्य का साथ मिलेगा और महिला कर्मचारियों के सहयोग से आपको हर काम में सफलता मिलेगी। सरकारी कर्मचारियों को पदोन्नति मिल सकती है लेकिन साथ में तबादले की सूचना भी मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों को भी शुभ अवसर प्राप्त होंगे। वहीं दूसरी ओर जो छात्र विदेश जाकर पढ़ाई करने के इच्छुक हैं उनके सपने पूरे होते हुए नजर आएंगे। दांपत्य जीवन उत्तम रहेगा।

4. कर्क 

गणेशजी कहते हैं कि इस दौरान अचानक घटनाएं और जीवन में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। अचानक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और परिवार के लिए कोई महंगी वस्तु भी खरीद सकते हैं। सुख-सुविधाओं में वृद्धि के लिए भी आप कुछ धन खर्च कर सकते हैं। निवेश आपके भविष्य को मजबूत करेगा। जीवनसाथी के क्षेत्र में प्रगति होगी और आपसी संबंध भी मजबूत होंगे। दोनों मिलकर एक-एक करके अपने सपनों को पूरा करेंगे। दूसरों की मदद के लिए हमेशा आगे रहेंगे।

5. सिंह 

गणेशजी कहते हैं कि इस दौरान अविवाहितों को शुभ समाचार मिलेंगे और जो लोग विवाहित हैं उनके लिए वैवाहिक जीवन में खुशी और प्रेम का उत्साह रहेगा। गोचर काल के दौरान आप अपने प्रेम जीवन को भी आगे बढ़ाने के बारे में विचार कर सकते हैं। लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अधिकारियों और सहकर्मियों से संबंध सुधारना मुश्किल होगा। पार्टनरशिप में कारोबार करने वाले जातकों को सतर्क रहने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें- बुध धनु राशि में मार्गी होने से इन राशियों पर मंडराएगा संकट का बादल, जानिए अपनी राशि का हाल

6. कन्या

गणेशजी कहते हैं कि इस दौरान रिश्तेदारों से किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है, जिससे मानसिक तनाव बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में पिता का सहयोग प्रगति और लाभ दिलाएगा। प्रेम जीवन में किसी के लिए रिश्ते में खटास आ सकती है। अधिकारी आपके काम से निराश हो सकते हैं, इसलिए शांत रहकर अपने काम पर ध्यान दें और बेहतर परिणाम हासिल करें। निवेश, जमीन और वाहन खरीदने के लिए समय अच्छा नहीं है।

7. तुला

तुला राशि

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस दौरान परिवार के साथ संबंध मजबूत होंगे और पारिवारिक व्यवसाय में सभी का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी कार्यकुशलता में सुधार आने से आपको नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। व्यापारियों के लिए यह गोचर लाभकारी रहने वाला है। व्यापार में नई चीजों का प्रवेश करेंगे और धन कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे। शुक्र का गोचर आर्थिक स्थिति को मजबूत करने और धन में वृद्धि के लिए शुभ साबित होगा। प्रेम जीवन की बात करें तो आप किसी नए रिश्ते में बंध सकते हैं और शादीशुदा जातकों को संतान प्राप्ति के भी योग हैं।

8. वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि इस दौरान पारिवारिक वातावरण आनंदमय रहेगा और घर को सजाने का काम भी हो सकता है। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं और व्यापारिक यात्राएं लाभकारी रहेंगी। जीवनसाथी के क्षेत्र में प्रगति होगी और आपके सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। हालांकि किसी भी तरह के अनावश्यक खर्च से बचें और पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें।

9. धनु

गणेशजी कहते हैं कि इस दौरान व्यापारिक यात्राएं लाभदायक होंगी और शुभ फल प्राप्त होंगे। पारिवारिक जीवन में भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा और सोशल मीडिया के माध्यम से आपको अच्छे मौके मिल पाएंगे। परिवार और मित्रों के साथ समय बिताने में आनंद की अनुभूति होगी। नौकरी पेशा जातकों के लिए समय अनुकूल है लेकिन संचार को बेहतर बनाने का प्रयास करें। आप अपनी लव लाइफ के लिए कुछ तोहफे ले सकते हैं, जिससे आपका रिश्ता और मजबूत होगा।

Basant Panchami 2023: सरस्वती पूजा की तारीख, मुहूर्त, मंत्र और महत्व, ये भी जानिए कैसे करनी है पूजा

10. मकर 

मकर राशि

Image Source : INDIA TV
मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस दौरान अचानक धन की प्राप्ति होगी और आय में वृद्धि होगी। अच्छी नौकरी पाने के मौके मिलेंगे और प्रस्ताव अपने आप आपके पास आएंगे। प्रमोशन और आमदनी में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिलेगा। व्यापारी व्यवसाय के विस्तार की योजना बनाएंगे। लव लाइफ में पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे और घर के अधूरे कार्यों को पूरा करेंगे।

11. कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि इस दौरान आपके जीवन में कई बदलाव देखने को मिलेंगे और ये आपके लिए अच्छे साबित होंगे। कार्यक्षेत्र में लोगों से मदद मिलेगी और अधिकारी आपके काम की सराहना करेंगे। व्यवसाय से जुड़ी यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी और आपको धन कमाने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। भूमि क्रय-विक्रय में अच्छा लाभ होगा। गोचर की अवधि में भाग्य आपके साथ रहेगा इसलिए आपको हर निवेश से अच्छा मुनाफा मिलेगा। माता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी होगी।

9. धनु

गणेशजी कहते हैं कि इस दौरान व्यापारिक यात्राएं लाभदायक होंगी और शुभ फल प्राप्त होंगे। पारिवारिक जीवन में भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा और सोशल मीडिया के माध्यम से आपको अच्छे मौके मिल पाएंगे। परिवार और मित्रों के साथ समय बिताने में आनंद की अनुभूति होगी। नौकरी पेशा जातकों के लिए समय अनुकूल है लेकिन संचार को बेहतर बनाने का प्रयास करें। आप अपनी लव लाइफ के लिए कुछ तोहफे ले सकते हैं, जिससे आपका रिश्ता और मजबूत होगा।

ये भी पढ़ें- Surya Gochar 2023: मकर राशि में सूर्य के गोचर से इन राशियों की बढ़ेगी परेशानी, जानें आपकी राशि पर क्या होगा असर?

12. मीन 

मीन राशि

Image Source : INDIA TV
मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस दौरान आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी और आपको विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। अपनी सुख-सुविधा बढ़ाने के लिए खूब खर्च करेंगे और भाई-बहनों से आर्थिक सहयोग की उम्मीद करेंगे। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए किसी भी तरह का खर्चा करने से बचें और पैसों का लेन-देन न करें। गोचर स्वस्थ जीवन पर थोड़ा प्रतिकूल प्रभाव डालेगा, इसलिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आपको अपनी दिनचर्या में भी सुधार करने की आवश्यकता होगी।

(लेखक: ज्योतिष चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिष बेजन दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें करियर, स्वास्थ्य, प्रेम, वित्त और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। अपने जीवन से संबंधित समस्याओं पर मार्गदर्शन के लिए आप उनकी वेबसाइट bejandaruwalla.com पर जा सकते हैं और विशेषज्ञ ज्योतिषी चिराग दारूवाला की मदद से अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं।)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement