Friday, April 26, 2024
Advertisement

Shukra Margi 2023: शुक्र कर्क राशि में हुए मार्गी, इन 4 राशियों की जिंदगी होगी मुश्किल, अशुभ प्रभाव से बचने के लिए करना होगा ये उपाय

Shukra Margi 2023 In Cancer: आज यानी 4 सिंतबर को कर्क राशि में शुक्र ग्रह मार्गी हुए हैं। इसका अशुभ प्रभाव इन 4 राशियों पर होगा, जिन्हें अक्टूबर तक सावधानी बरतनी होगी और इन उपायों को अपनाना होगा।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 04, 2023 12:36 IST
Shukra Margi 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shukra Margi 2023

Shukra Margi 2023: आज सुबह 6 बजकर 51 मिनट पर शुक्र कर्क राशि में मार्गी हो चुके है औरमार्गी यानि सीधी गति से गोचर करते हुए 1 अक्टूबर की देर रात 1 बजकर 1 मिनट पर पुनः सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे। शुक्र के कर्क राशि में इस मार्गी गोचर से 1 अक्टूबर तक सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा। लेकिन शुक्र मार्गी इन 4 राशियों के लिए शुभ संकेत लेकर नहीं आया है। तो आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कि शुक्र की शुभ स्थिति के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिए आपको क्या उपाय करने चाहिए।

 मेष राशि

शुक्र आपके चौथे स्थान पर मार्गी हुए हैं। जन्मपत्रिका के चौथे स्थान का संबंध हमारे भवन, भूमि, वाहन और माता से है। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको भूमि-भवन और वाहन का सुख मिलने में देरी हो सकती है। आपको पैसे बनाने में ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है।  इस दौरान आप अपने जीवनसाथी का सम्मान करें। साथ ही शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिए घर के बाहर जमीन के नीचे काला सुरमा दबाएं। 

तुला राशि

शुक्राचार्य आपके दसवें स्थान पर मार्गी हुए हैं। जन्मपत्रिका के दसवें स्थान का संबंध हमारे करियर, राज्य और पिता से होता है। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से मेहनत के बल पर ही आपको करियर में सफलता मिलेगी। आपके पिता की उन्नति में थोड़ा वक्त लग सकता है। साथ ही संतान सुख पाने के लिए आपको कोशिशें करनी पड़ेगी। लिहाजा शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिए मंदिर में दही या दही से बनी किसी चीज का दान करें।

वृश्चिक राशि

शुक्र आपके नवें स्थान पर मार्गी हुए हैं। जन्मपत्रिका के नौवें स्थान का संबंध हमारे भाग्य से होता है। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको किस्मत का पूरा सहयोग नहीं मिल पाएगा। 1 अक्टूबर तक आपको पैसों की तंगी हो सकती हैष इसलिए व्यर्थ के कामों में पैसे खर्च करने से आपको बचना चाहिए। पारिवारिक सुख में कमी रहेगी। अतः 1 अक्टूबर तक शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिए काली या लाल गाय की सेवा करें। 

 मकर राशि

शुक्र आपके सातवें स्थान पर मार्गी हुए हैं। जन्मपत्रिका के सातवें स्थान का संबंध हमारे जीवनसाथी से है। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते में थोड़ी अनबन आ सकती है। भाग्य का साथ मिलने में भी रुकावट आ सकती है। इस दौरान व्यापार में भी धन लाभ सामान्य ही होगा।  किसी काम के लिए आपको चादर देखकर ही पैर पसारने चाहिए। लिहाजा शुक्र की अशुभ स्थिति से बचने के लिए गंदे नाले में नीला फूल डालें। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

September 2023 Vrat Tyohar: जन्माष्टमी से लेकर गणेश चतुर्थी तक, सितंबर माह में आएंगे ये व्रत-त्योहार, यहां देखें पूरी लिस्ट

इस हफ्ते इन 5 राशियों को बिजनेस में मिलेंगे शानदार मौके, व्यापार में मिलेगी अपार सफलता

इस हफ्ते इन राशि के जातकों के करियर का बेड़ा पार लगाएंगे लड्डू गोपाल, यहां पढ़िए अपना साप्ताहिक करियर राशिफल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement