Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Astro Tips: घर से निकलते वक्त अर्थी दिखने से क्या होता है? दिखे तो तुरंत करें ये उपाय

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र में हमें इस बारे में बताया गया है कि घर से बाहर निकलते वक्त क्या देखना शुभ होता है और क्या देखना अशुभ होता है, आज हम आपको ऐसी ही चीजों के बारे में बताने वाले हैं।

Jyoti Jaiswal Written By: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: October 11, 2022 18:37 IST
Astro Tips- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Astro Tips

Highlights

  • घर से निकलते वक्त अर्थी दिख जाए तो हाथ जोड़कर प्रणाम करें
  • बाहर निकलते वक्त मंदिर की घंटी सुनाई देना शुभ होता है

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र में कई छोटी-छोटी बातें बताई गई हैं, जैसे घर से बाहर निकलते वक्त किन बातों का ध्यान रखना होता है, क्या दिखने का क्या मतलब होता है? ज्योतिष शास्त्र में यह भी बताया गया है कि घर से बाहर निकलते वक्त बड़ों का आशीर्वाद लेना चाहिए, साथ ही भगवान के आगे हाथ जोड़कर घर से निकलने पर सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और आप जिस काम से जा रहे होते हैं वो सफल होता है। वहीं घर से बाहर निकलते वक्त कुछ चीजों का दिखना भी शुभ और अशुभ संकेत देता है, आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताने वाले हैं।

Morning Tips: सुबह उठकर रोज करें ये काम, खुश होगी माता लक्ष्मी बरसेगी खास कृपा

अर्थी दिखना

अगर आप घर से बाहर निकल रहे हैं और आपको किसी की अर्थी दिख जाए तो यह काफी शुभ संकेत होता है, इसका मतलब होता है कि आप जिस काम से जा रहे हैं वो काम पूरा होगा साथ ही आपके बिगड़े काम बन जाएंगे। अर्थी को हाथ जोड़कर प्रणाम करें और अपने गंतव्य की ओर बढ़ जाएं।

Guru Margi 2022: इस दिन देवगुरु बृहस्पति होंगे मार्गी, इन 3 राशियों के जीवन पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

पूजा की घंटी या शंख की आवाज

अगर आप घर से निकलते वक्त मंदिर की घंटी या शंख की आवाज सुनें तो यह काफी शुभ होता है। ऐसा होने का मतलब है कि ईश्वर आप पर मेहरबान है और आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

भिखारी दिखना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप सुबह-सुबह घर से बाहर निकल रहे हैं और आपको भिखारी दिख जाए तो यह शुभ होता है, आपका फंसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है और आपको बिजनेस में भी मुनाफा हो सकता है।

गाय दिखना

अगर आप किसी जरूरी काम से घर से बाहर जा रहे हैं और आपको गाय दिख जाए तो यह काफी शुभ संकेत होता है। अगर आपको गाय अपने बछड़े को दूध पिलाते हुए दिख जाए तो ये फलदायी होता है आपकी यात्रा शुभ होगी। अगर आपको राह चलते गोबर दिख जाए तब भी आपकी यात्रा सफल होगी।

Mangal Gochar 2022: दिवाली के बाद इन 5 राशियों के लोग हो जाएं सतर्क, इस दिन से शुरू होगा भारी समय

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement