Friday, May 24, 2024
Advertisement

Vastu Shastra: इस दिशा में माता लक्ष्मी की तस्वीर लगाने से घर में होने लगेगी बरकत, पैसों की नहीं होगी कमी

Vastu Shastra: माता लक्ष्मी की फोटो को घर के इस दिशा में लगाने से आपकी किस्मत की चाबी खुल जाएगी।

Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: October 09, 2022 22:26 IST
Vastu Shastra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Vastu Shastra

Highlights

  • वास्तु शास्त्र में देवी देवताओं की मूर्तियों को लगाने के नियम बताए गए हैं।
  • मां लक्ष्मी की तस्वीर को घर के पश्चिम कोने में लगानी चाहिए।
  • इससे घर में कभी भी आर्थिक परेशानी नहीं आएगी।

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र में देवी देवताओं की मूर्तियों को लगाने के बकायदा नियम बताए गए हैं। उनकी दिशा निर्धारित की गई है। अगर आपके जीवन में भी बहुत परेशानी है और पैसे को लेकर बहुत दिक्कत सामने आ रही है, तो आपको अपने घर में रखी माँ लक्ष्मी की तस्वीरों की दिशा बदलनी चाहिये। माँ लक्ष्मी की कृपा जिस पर होती है समझो उसके जीवन में सुख शांति और कामकाज में तरक्की बनी रहती है। इसलिए लोग धन की देवी को नाराज नहीं करना चाहते हैं, उनको प्रसन्न करने के लिए नियमित उनकी पूजा पाठ करते हैं। ऐसे में आज हम आपको देवी लक्ष्मी की फोटो घर की किस दिशा में लगानी चाहिए उसके बारे में बताएंगे ताकि घर परिवार पर उनकी कृपा बनी रहे।

Tulsi Upay: रामा और श्‍यामा तुलसी में अंतर? जानें कौनसी तुलसी घर के लिए है शुभ 

इस दिशा में रखें मां लक्ष्मी की तस्वीर 

  1. मां लक्ष्मी की तस्वीर को घर के पश्चिम कोने में लगानी चाहिए। ताकि उनका चेहरा पूर्व की तरफ रहे। पूर्व दिशा की तरफ मुख होने से घर में हमेशा बरकत बनी रहती है। साथ ही घर के लोगों के बीच आपस में प्यार बढ़ता है और सकारात्मकता का संचार होता है। इससे घर में कभी भी आर्थिक परेशानी नहीं आएगी। 
  2.  शुक्रवार का व्रत करने से भी देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। इस दिन आप मंदिर में शंख, कोड़ी, कमल का फूल और मखाने और इत्र की चढ़ावा चढ़ाएं।
  3. देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आपको घर में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। इससे घर में दुख दरिद्रता नहीं आते हैं। 
  4. देवी लक्ष्मी आप पर हमेशा अपनी कृपा और आशीर्वाद बनाए रखे इसलिए उनकी कमल पर विराजमान तस्वीर खरीदनी चाहिए। यह बहुत फलदायी होता है।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।

Favorite Flower: इन फूलों को चढ़ाने से भक्तों पर खुश होते हैं देवी-देवता, मिलता है मनचाहा आशीर्वाद, भर देते हैं पैसों से झोली

Kartik Maas 2022: कार्तिक मास 10 अक्टूबर से शुरू, इस दौरान करें ये उपाय, भगवान विष्णु दूर करेंगे हर संकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement