Vastu Tips: एक गलत सिग्नेचर आपको बना सकता है कंगाल, भाग्य को चमकाने के लिए अपनाना होगा ये नियम

Vastu Tips:एक सिग्नेचर पर आपके सारे काम टिके होते हैं। आपकी वित्तीय मामलों में आपके हस्ताक्षर की भूमिका बेहद मायने रखती है। आपका एक गलत हस्ताक्षर आपका लाखों का नुकसान करा सकता है, जबकि एक सही हस्ताक्षर आपके भाग्य को मजबूत बनाता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: October 08, 2022 7:44 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : IMAGE SOURCE : TWITTER Vastu Tips

Highlights

  • एक सही सिग्नेचर आपको वित्तीय रूप से शक्तिशाली बना सकता है।
  • वास्तु के अनुसार, सिग्नेचर काटने वाले व्यक्ति कभी संतुष्ट नहीं रहते हैं।
  • आपकी वित्तीय मामलों में आपके हस्ताक्षर की भूमिका बेहद मायने रखती है।

Vastu Tips For Signature: कहते हैं कि सिग्नेचर और नेचर कभी चेंज नहीं हो सकता है। लेकिन आज हम आपको सलाह देंगे कि आज ही अपने सिग्नेचर में बदलाव कर लें। वास्तु शास्त्र के अनुसार, एक गलत सिग्नेचर आपका लाखों का नुकसान करा सकता है। वहीं एक सही, सिग्नेचर आपके भाग्य को मजबूत बनाता है।  दरअसल, आपकी वित्तीय मामलों में आपके हस्ताक्षर की भूमिका बेहद मायने रखती है। अगर आप भी वित्तीय समस्याओं से परेशान हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार, अपने हस्ताक्षर में कुछ बदलाव करके आप अपनी वित्तीय समस्याओं से आसानी से निजात पा सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Vastu Tips For Tulsi: तुलसी में जल अर्पित करते समय करें इस मंत्र का जाप, भूलकर भी इस दिशा में न रखें पौधा

सही सिग्नेचर बदल देगी आपकी किस्मत

वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे कि कैसे आपका एक सही सिग्नेचर आपको वित्तीय रूप से शक्तिशाली बना सकता है। वास्तु के अनुसार, अगर आप खूब पैसा कमाते हैं लेकिन बचत एक रूपये की भी नहीं होती है तो अपने सिग्नेचर के नीचे एक सीधी लाइन बनाते हुए उसके नीचे दो बिंदु लगाना शुरू कर दीजिए। इसके बाद जैसे ही आपकी बचत शुरू होने लगेगी तो अपने सिग्नेचर के  नीचे लगे बिंदुओं की संख्या एक-एक करके बढ़ाते जाएं। लेकिन ध्यान रहे कि ये बिंदु 6 से ज्यादा नहीं हो सकते। इस तरह वास्तु के मुताबिक, आप सिग्नेचर में बदलाव कर के अपने घर में समृद्धि ला सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Vastu Tips: घर के मुख्य द्वार पर इन चीज़ों को रखते ही पैसों के सागर में लगाएंगे गोते, घर में होगा माँ लक्ष्मी का वास

इस तरह के सिग्नेचर करने वाले व्यक्तियों का ऐसा होता है स्वाभाव

वास्तु के अनुसार, सिग्नेचर काटने वाले व्यक्ति कभी संतुष्ट नहीं रहते हैं। इसके साथ ही इस वो जल्दी ही गुस्सा भी हो जाते हैं और तुरंत खुश भी हो जाते हैं। इस तरह के सिग्नेचर करने वाले व्यक्ति को अपना प्यार अभिव्यक्त करने में मुश्किल आती है। इसके अलावा हर चीज में कमी निकालना भी इनकी आदत होती है।

इसे भी पढ़ें: 

Vastu Tips: भगवान के पास कभी ना छोड़ें चढ़ा हुआ प्रसाद, रूठ सकती है किस्मत

Vastu Tips: भूलकर भी माता दुर्गा को ना चढ़ाएं ये फूल, जानिए पूजा में वर्जित फूलों के नाम

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन