Friday, May 17, 2024
Advertisement

Vastu Tips: इस दिशा में सीढ़ियां बनवाने से हर क्षेत्र में मिलेगी अपार सफलता, कामयाबी चूमेगी कदम

Vastu Tips: घर की इस दिशा में सीढ़ियां बनाने से आपको जीवन में मान -सम्मान और यश की प्राप्ति होती है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Yadav Published on: November 16, 2022 6:42 IST
घर की इस दिशा में बनवाएं सीढ़ियां - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK घर की इस दिशा में बनवाएं सीढ़ियां

जब भी घर बनता है तो वास्तु का विशेष ध्यान रखा जाता है, इससे हमें लाभ होता है। यदि घर बनाते वक्त वास्तु की सभी बातों का ध्यान रखा जाए तो आप कभी भी किसी भी चीज से परेशान नहीं होंगे। फिर वो आर्थिक स्थिति हो या मन को मिलने वाली शांति सभी चीजें सामान्य चलती हैं। दरअसल, वास्तु शास्त्र में घर की साज-सज्जा को लेकर कई नियम बताए गए हैं अगर इन नियमों का पालन आप करें तो आपको जीवन में आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। घर में भी पॉजिटिविटी फैलती है। मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं वास्तु के अनुसार घर की किस दिशा में सीढ़ियां बनवानी चाहिए। 

वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे सीढ़ियों के बारे में। हमारी जिंदगी में सीढ़ियों का बहुत महत्व है। आम तौर पर हमें जब भी किसी को तरक्की या सफलता का उदाहरण देना होता है तो सबसे पहले सीढ़ियों का नाम जरूर लिया जाता है, इसका उदाहरण दिया जाता है। सीढ़ियों की तरह हमारी सफलता भी ऊंचाई पर पहुंचती रहे इसलिए वास्तु शास्त्र में सीढ़ियों के सही दिशा में होने व अन्य उपाय बताए गए हैं। 

Vastu Tips: भूलकर भी इस दिशा में न बनवाएं घर की खिड़की, वरना जिंदगी भर का होगा पछतावा

इस दिशा में हों सीढ़ियां

घर या ऑफिस में सीढ़ियां बनवाते समय सबसे पहले जगह का ही चुनाव किया जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर या ऑफिस में सीढ़ियों के लिए दक्षिण, पश्चिम या फिर नैत्रत्य दिशा का चुनाव करें। इन दिशाओं का चुनाव करने से आपके घर में धन-सम्पदा का वास होता है और आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है। किस दिशा में सीढ़ियों का निर्माण करना शुभ नहीं रहता,इसके बारे में हम आपको कल बताएंगे। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

Surya Gochar: सूर्यदेव के वृश्चिक राशि में गोचर करने से खुल जाएगा इन 4 राशियों का भाग्य, देखें लिस्ट में आपका नाम

महाकाल भैरव अष्टमी पर सरसों के तेल से जुड़ा ये उपाय आपके सभी दुखों को करेगा दूर, चारों तरफ फैलेगी यश-कीर्ति

Karj Mukti Ke Upay: कर्ज से नहीं मिल रहा छुटकारा, लाल किताब के ये उपाय अपनाकर मिलेगा सुकून 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement