Thursday, April 18, 2024
Advertisement

जब 2019 WC से पहले धोनी ने रिटायरमेंट को लेकर पूर्व महिला क्रिकेटर से कही थी बड़ी बात

पूरा देश जब 15 अगस्त की संध्या को  74वां स्वतंत्रता दिवसएमएस मना रहा था तब महेंद्र सिंह धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 20, 2020 9:12 IST
जब 2019 WC से पहले धोनी ने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES जब 2019 WC से पहले धोनी ने रिटायरमेंट को लेकर पूर्व महिला क्रिकेटर से कही थी बड़ी बात

पूरा देश जब 15 अगस्त की संध्या को  74वां स्वतंत्रता दिवसएमएस मना रहा था तब महेंद्र सिंह धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया। धोनी ने 2019 विश्व कप के बाद से एक भी मैच नहीं खेला था लेकिन उम्मीद की जा रही थी कि वो जल्द ही नीली जर्सी में मैदान पर वापसी करेंगे, लेकिन उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से विदाई लेकर फैंस का दिल तोड़ दिया।

धोनी का ये निर्णय काफी अप्रत्याशित था और भारत की पूर्व महिला टीम की कप्तान अंजुम चोपड़ा का कहना है कि धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट को लेकर 'व्यावहारिक' होने में विश्वास करते थे।

अंजुम चोपड़ा ने एक इंग्लिश न्यूज चैनल की वेबसाइट से बात करते हुए धोनी के साथ 2019 वर्ल्ड कप से पहले की मुलाकात को याद किया जिसमें कैप्टन कूल ने अपने संन्यास को लेकर उनसे खुलकर बात की थी। लंदन में एक इंवेंट के दौरान अंजुम चोपड़ा ने धोनी से आग्रह किया था कि वो जितना लंबा हो सके उतना खेलें।

अंजुम चोपड़ा ने कहा कि उनके कई प्रशंसकों की तरह मैं भी चाहती थी कि धोनी जितना ज्यादा खेल सकते हैं उतना खेले, लेकिन रांची के हीरो अपनी योजनाओं के बारे में बिलकुल स्पष्ट थे।

अंजुम ने कहा  "आखिरी बार मैं उनसे 2019 विश्व कप की शुरुआत से पहले लंदन में विराट कोहली फाउंडेशन के एक कार्यक्रम में मिली थी। पूरी भारतीय टीम वहां थी। मैंने एमएस से पूछ कि आप संन्यास के बारे में सोच रहे हैं।" अंजुम बताया कि ये सारी बातचीत बहुत ही स्पष्ट और अचानक हुई।

अंजुम ने बताया, "धोनी ने कहा कि हां किसी न किसी दिन तो संन्यास लेना ही पड़ेगा। इस पर मैंने कहा- 'हाँ, लेकिन इतनी जल्दी मत करिए। जितना हो सके उतना खेलिए क्योंकि हम आपके प्रशंसक हैं और हम चाहते हैं कि आप ज्यादा से ज्यादा खेलें।"

उन्होंने आगे कहा, "धोनी ने कहा- 'मुझे पता है लेकिन हर रोज आपको सोचना पड़ता है कि आखिरी दिन कब होगा और हर किसी को कभी न कभी रिटायरमेंट लेना ही पड़ता है और हमें इसके बारे में व्यावहारिक होना पड़ता है।"

चोपड़ा ने धोनी से कहा, "हां, हां, लेकिन अभी आपको ऐसा करने की जरुरत नहीं है। थोडा समय और, थोडा समय और। इस पर धोनी ने कहा, "ऐसा समय करके करके कब तक जाएंगे।" गौरतलब है कि धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद अब यूएई में 19 सितंबर से शुरु हो रहे IPL 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते नजर आएंगे।

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement