Thursday, May 16, 2024
Advertisement

आर्चर के फुटबॉलर अंदाज से लेकर बेन स्टोक्स के बल्ला पटकने तक, देखें चौथे टेस्ट के 5 शानदार वीडियो

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 185 रनों से हराया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 09, 2019 14:09 IST
Jofra Archer- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Jofra Archer

ऑस्ट्रेलिया ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन तेज गेंदबाज पैट कमिंस (43 रन पर चार विकेट) के शानदार प्रदर्शन के दम पर मेजबान इंग्लैंड को 185 रनों से करारी शिकस्त देकर एशेज पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। 

इस जीत के साथ ही टीम पेन साल 2001 के बाद ऑस्ट्रेलिया से एशेज लेकर घर आने वाले पहले कप्तान भी बने। ऐसे में हमेशा से चिरप्रतिद्वंदी माने जाने वाले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों में एशेज को जीतना कहीं ना कहीं क्रिकेट विश्वकप जीतने के बराबर माना जाता है। 

क्रिकेट के असली खेल में दोनों टीमों के खिलाड़ी अपना सबकुछ मैदान में जीत के लिए न्यौछावर कर देते हैं। जिसके चलते दर्शकों को कई दिलचस्प नजारें भी देखने को मिलते हैं। जिसमें कई खिलाड़ी शानदार अंदाज में जश्न मनाते हैं तो कई गुस्से के मारे अपना बल्ला फेंक देते है या फिर कोई फुटबॉल की कला से अपना विकेट बचाता है।

जी हाँ, कुछ इसी तरह के 5 दिलचस्प नजारे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच में देखने को मिले। जिन नजारों को आप जितना देखें उतना कम है।

इस कड़ी में सबसे पहले एशेज सीरीज के चार टेस्ट मैचों की 5 पारी में 134 की खतरनाक औसत से बल्लेबाजी करते हुए 671 रन जड़ने वाली स्मिथ का नाम आता है। जिन्हें फील्डिंग के दौरान भी बल्लेबाजी का अभ्यास करते देखा गया। 

इंग्लैंड के शानदार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के अंदर बल्लेबाजी के दौरान जैसे फुटबॉल का 'मेसी' जाग गया हो। उन्होंने गेंद को रक्षात्मक तरीके से खेला लेकिन गेंद बल्ले से लगने के बावजूद स्टंप की तरफ जा रही थी। तभी उनके अंदर सोया हुआ मेसी जैसे जाग उठा हो और शानदार फुटबॉल खेलने के अंदाज से उन्होंने गेंद को विकेट में लगने से बचाया।

तीसरे टेस्ट मैच में मैराथन पारी खेलकर इंग्लैंड को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले बेन स्टोक्स चौथे टेस्ट मैच में कमाल नहीं दिखा पाए। ऐसे में जब वो इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में आउट होकर जा रहे थे तो उन्होंने अपने बल्ले को जोर से दे मारा।

सभी दर्शक मैदान में इंग्लैंड की हार को देखकर काफी मायूस थे। इसी बीच स्टैंड्स में मौजूद इस बच्चे ने मैच के दौरान याद दिलाया कि इंग्लैंड के खिलाड़ी जोस बटलर का जन्मदिन भी है। 

fans

Image Source : TWITTER
fans 

ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट मैच में एक विकेट की दरकार थी लेकिन अंतिम विकेट के लिए की गई अपील पर अंपायर रिव्यु कर रहे थे। तभी जैसे ही स्क्रीन पर आउट दिया गया उस समय ऑस्ट्रेलिया टीम के द्वारा जश्न मनाने का अंदाज वाकई देखने लायक बनता है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार एशेज सीरीज जीती थी और इस बार भी उसने अब 2-1 की बढ़त बना ली है। इस जीत के बाद अब एशेज ऑस्ट्रेलिया के पास ही बरकरार रहेगी। इंग्लैंड अब अगर पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच जीतता भी है तो वह केवल सीरीज 2-2 से बराबर ही कर सकती है, लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया से एशेज नहीं छीन सकती।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement