ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. BAN vs PAK 1st Test: शाहीन अफरीदी ने करवाई पाकिस्तान की मैच में वापसी, बांग्लादेश 83 रन आगे

BAN vs PAK 1st Test: शाहीन अफरीदी ने करवाई पाकिस्तान की मैच में वापसी, बांग्लादेश 83 रन आगे

पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने पहले टेस्ट के तीसरे दिन बांग्लादेश के दूसरी पारी के चार विकेट 39 रन पर निकाल दिये जिससे मैच अब बराबरी का हो गया है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 28, 2021 19:07 IST
BAN vs PAK 1st Test: Shaheen Afridi made Pakistan return to the match, Bangladesh 83 runs ahead- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@THEREALPCB BAN vs PAK 1st Test: Shaheen Afridi made Pakistan return to the match, Bangladesh 83 runs ahead

चटगांव। पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने पहले टेस्ट के तीसरे दिन बांग्लादेश के दूसरी पारी के चार विकेट 39 रन पर निकाल दिये जिससे मैच अब बराबरी का हो गया है। इससे पहले स्पिनर तैजुल इस्लाम के सात विकेट की मदद से बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 286 रन पर आउट करके 44 रन की बढत ले ली थी। मेजबान टीम के पास अब 83 रन की बढत है लेकिन उसके छह विकेट ही बाकी हैं। 

पहली पारी में 91 रन बनाने वाले मुशफिकुर रहीम 12 और यासिर अली आठ रन बनाकर खेल रहे हैं। पहली पारी में पिछड़ने के बावजूद पाकिस्तान ने अपने तेज गेंदबाजों शाहीन शाह अफरीदी और हसन अली के दम पर वापसी की। 

अफरीदी ने तीसरे ही ओवर में दो विकेट लेकर पहले शादमान को LBW आउट किया और दो गेंद बाद नजमुल हुसैन को पहली स्लिप में लपकवाया। वहीं सलामी बल्लेबाज सैफ हसन उन्हें रिटर्न कैच देकर लौटै। अली ने कप्तान मोमिनुल हक को खाता खोले बिना रवाना किया। 

इससे पहले तैजुल ने पाकिस्तानी बल्लेबाजी क्रम को तहस नहस कर दिया। पाकिस्तान ने बिना किसी नुकसान के 145 रन से आगे खेलना शुरू किया था। 

सलामी बल्लेबाज आबिद अली ने 282 गेंद में 133 रन बनाये जिसमें 12 चौके और दो छक्के शामिल थे। तैजुल ने पहले ही ओवर में अब्दुल्ला शफीक और अजहर अली को लगातार दो गेंदों पर आउट किया। कप्तान बाबर आजम को मेहिदी हसन ने पवेलियन भेजा। 

लाइव स्कोरकार्ड

uttar-pradesh-elections-2022
elections-2022