Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: 2007 T20 वर्ल्ड कप जिताने वाले जोगिंदर शर्मा को ICC ने किया सैल्यूट

साल 2007 में भारत को वर्ल्ड टी-20 खिताब जिताने वाले गेंदबाज जोगिंदर शर्मा इन दिनों देश की सेवा में लगे हुए हैं। जोगिंदर शर्मा वर्तमान में हरियाणा में उप पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्यरत हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 28, 2020 23:40 IST
कोरोना वायरस: 2007 T20...- India TV Hindi
Image Source : @JOGISHARMA83/TWITTER कोरोना वायरस: 2007 T20 वर्ल्ड कप जिताने वाले जोगिंदर शर्मा को ICC ने किया सैल्यूट

साल 2007 में भारत को वर्ल्ड टी-20 खिताब जिताने वाले गेंदबाज जोगिंदर शर्मा इन दिनों देश की सेवा में लगे हुए हैं। जोगिंदर शर्मा वर्तमान में हरियाणा में उप पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्यरत हैं और अभी कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दे रहे हैं। जोगिंदर शर्मा के इस शानदार काम की आईसीसी ने भी सराहना की है। इस ट्वीट में जोगिंदर शर्मा का फोटो पोस्ट किया गया है जिसमें वह पुलिस की वर्दी में लॉकडाउन का जायजा लेते नजर आ रहे हैं।

आईसीसी ने शनिवार को ट्वीट किया, "2007 में टी-20 वर्ल्ड कप हीरो और 2020 में रियल वर्ल्ड हीरो। क्रिकेट के बाद जोगिंदर शर्मा एक पुलिसकर्मी के रूप में वैश्विक स्वास्थ्य संकट के बीच अपना काम कर रहे हैं।"

जोगिंदर शर्मा ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान कुल 77 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। साल 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में जोगिंदर शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर फेंका था जिसमें उन्होंने आखिरी गेंद पर मिस्बाह उल हक का विकेट चटका कर भारत को खिताब जिताने में मदद की थी। इस शानदार प्रदर्शन के बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि उनका क्रिकेट करियर काफी आगे तक जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं। साल 2018 में उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया। 

गौरतलब है कि पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस महामारी की चपेट में हैं। कोरोना वायरस से 28 मार्च तक लगभग 30 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वायरस के खतरे को देखते हुए भारत सरकार ने 21 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान किया है। ऐसे में 15 अप्रैल तक टाले गए आईपीएल 2020 पर भी संकट के काले बादल मंडरा रहे हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement