Friday, March 29, 2024
Advertisement

ENG v PAK : पहले टेस्ट के हीरो क्रिस वोक्स ने बताया कैसे मिली पाकिस्तान पर जीत

क्रिस वोक्स की शानदार 84 रन की नाबाद पारी के दम पर इंग्लैंड ने ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 3 विकेट से मात दी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 09, 2020 12:41 IST
ENG v PAK : पहले टेस्ट के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ENG v PAK : पहले टेस्ट के हीरो क्रिस वोक्स ने बताया कैसे मिली पाकिस्तान पर जीत

क्रिस वोक्स की शानदार 84 रन की नाबाद पारी के दम पर इंग्लैंड ने ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 3 विकेट से मात दी। मैच में चौथे दिन 277 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वोक्स ने बटलर के साथ मिलकर 139 रन की शानदार साझेदारी की और जीत इंग्लैंड की झोली में डाल दी।

क्रिस वोक्स ने इस मैच में बल्ले के अलावा गेंद से भी कमाल किया और दोनों पारियों को मिलाकर 4 विकेट हासिल किए। वोक्स ने पहली पहली पारी में जहां कप्तान अजहर अली को आउट किया। वहीं, दूसरी पारी में वोक्स ने बाबर आजम जैसे खतरनाक बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

वोक्स को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड से नवाजा गया। प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान क्रिस वोक्स ने कहा, "मुझे लगता है कि विकेट पर जाने का तरीका था, बस काउंट अटैक (जवाबी हमला) करना। खासकर ओली (पोप) के आउट होने के बाद हमने तेजी से रन बनाए और सोचा कि यही तरीका है मैच जीतने का।

बटलर की तारीफ करते हुए वोक्स ने कहा, "आक्रामक खेलना या काउंटर अटैक (जवाबी हमला) करना उस समय सबसे सही तरीका था। जोस ने जिस तरह का खेल दिखाया वो अविश्वसनीय था। दुर्भाग्य से वो आउट हो गया। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं, सर्वश्रेष्ठ रन-चेज़र में से एक हैं और उन्होंने आज अपने स्वीप और रिवर्स-स्वीप का शानदार प्रदर्शन किया। खासकर जिस तरह से उन्होंने स्पिनरों को संभाला वो तारीफ के काबिल था।"

वोक्स के नाम वैसे तो एक टेस्ट शतक दर्ज है लेकिन इस 84 रन की पारी से पहले उनका पिछली 17 पारियों में सर्वोच्च स्कोर नाबाद 37 रन था। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि मेरे बल्लेबाजी फॉर्म और प्रशिक्षण में कमी है। शुक्र है कि मैंने आज गेंद पर ध्यान केंद्रित किया और हिट करने में कामयाब रहा। बड़े विकेट लेने में भी मजा आया और मुझे गेंद के साथ वास्तव में अच्छा लग रहा है। उम्मीद है कि यह प्रदर्शन जारी रहेगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement