1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG vs AUS : फिट होने के बावजूद दूसरे वनडे से बाहर हुए स्मिथ, सामने आई ये वजह

ENG vs AUS : फिट होने के बावजूद दूसरे वनडे से बाहर हुए स्मिथ, सामने आई ये वजह

बोर्ड के प्रवक्ता के बयान में कहा गया,‘‘ स्टीव दोनों जांच में फिट मिले, लेकिन हमने अतिरिक्त सावधानी और खिलाड़ियों की देखभाल के अपने कर्तव्य के कारण उन्हें आराम देने का फैसला किया है।’’   

Bhasha Bhasha
Published on: September 13, 2020 18:19 IST
ENG vs AUS: Steve Smith out of second ODI despite being fit, revealed this reason- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ENG vs AUS: Steve Smith out of second ODI despite being fit, revealed this reason

मैनचेस्टर। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की सिर में चोट लगने पर की जाने वाली जांच (कनकशन टेस्ट) की दूसरी रिपोर्ट भी सही आयी है लेकिन उन्हें रविवार को एहतियात के तौर पर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की अंतिम एकादश शामिल नहीं किया गया। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट पर जारी बोर्ड के प्रवक्ता के बयान में कहा गया,‘‘ स्टीव दोनों जांच में फिट मिले, लेकिन हमने अतिरिक्त सावधानी और खिलाड़ियों की देखभाल के अपने कर्तव्य के कारण उन्हें आराम देने का फैसला किया है।’’ 

ये भी पढ़ें - आईपीएल 2020 में हिस्सा लेने के लिए यूएई पहुंचे केकेआर के स्टार खिलाड़ी आंद्रे रसेल और सुनील नरेन

स्मिथ को तीन मैचों की श्रृंखला के शुरुआती मैच से पहले अभ्यास के दौरान सिर पर चोट लगी थी जिससे वह पहला वनडे भी नहीं खेल सके थे। यह मैच आस्ट्रेलिया ने 19 रन से जीता था। 

उन्हें मैच की पूर्व संध्या पर अभ्यास के दौरान कोचिंग स्टाफ के एक थ्रो पर सिर में चोट लगी थी। इससे एक दिन पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा था कि दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज स्मिथ दोनों कनकशन टेस्ट में पास हो गये हैं जो शुक्रवार और शनिवार को कराये गये। उन्हें एहतियात के तौर पर पहले मैच से भी बाहर रखा गया था। 

ये भी पढ़ें - आईपीएल के जरिए खिलाड़ी कर सकते हैं ऑस्ट्रेलिया-भारत सीरीज की तैयारी - इयान चैपल

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को शुक्रवार को ग्रोइन में दर्द था। वह पहले एकदिवसीय में मैदान पर फिसलने के बाद अपने 10 ओवर पूरे करने में सफल रहे थे।

फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद वह इस मैच में खेल रहे हैं। स्मिथ इससे पहले भी इंग्लैंड दौरे पर पिछले साल एशेज श्रृंखला के दौरान कनकशन के शिकार हुए थे। उस समय इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद उनके सिर पर लगी थी। 

ये भी पढ़ें - पूर्व अध्यक्ष जॉन फाहे के निधन पर शोक जताते हुए बैठक में मौन रखेगी वाडा

बता दें, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मेजबानों ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है, खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 9 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 30 रन बना लिए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X