Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ENG W vs IND W 1st T20I : इंग्लैंड ने DLS मैथड की मदद से 18 रन से जीता मुकाबला

भारतीय पारी के 8.4 ओवर के बाद बारिश ने ऐसी खलल डाली की मुकाबला पूरा नहीं हो सका और डीएलएस मैथड की मदद से मेजबाना 18 रन से जीतने में कामयाब रहा।   

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 10, 2021 9:10 IST
ENG W vs IND W 1st T20I: England won the match by 18 runs with the help of DLS method- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ENGLANDCRICKET ENG W vs IND W 1st T20I: England won the match by 18 runs with the help of DLS method

इंग्लैंड और भारतीय महिला टीम के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला काउंटी ग्राउंड, नॉर्थम्प्टन में खेला गया। बारिश के बाधित इस मैच को मेजबानों ने 18 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। वहीं भारतीय महिला टीम बारिश होने से पहले 8.4 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 54 ही रन बना सकी थी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को सलामी बल्लेबाज ब्यूमोंट (18) और व्याट (31) ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। इसके बाद नताली साइवर ने 55 और विकेटकीपर बल्लेबाज एमी एलेन जोन्स ने 43 रन की पारी खेलकर टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। भारत के लिए शिखा पांडे ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए।

178 के स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शेफाली वर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गई। इसके बाद मंधाना (29) ने हरलीन (17) के साथ दूसरे विकेट के लिए 44 रन जोड़े। मंधाना को नताली साइवर ने पवेलियन का रास्ता दिखाया, इसके बाद बल्लेबाजी करने आई कप्तान हरमनप्रीत कौर भी एक रन बनाकर आउट हो गई। 

भारतीय पारी के 8.4 ओवर के बाद बारिश ने ऐसी खलल डाली की मुकाबला पूरा नहीं हो सका और डीएलएस मैथड की मदद से मेजबाना 18 रन से जीतने में कामयाब रहा। 

सीरीज का अगला मुकाबला काउंटी ग्राउंड, होवे में 11 जुलाई को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement