Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हरभजन सिंह ने बताया, रिकी पोंटिंग को आउट करना क्यों हो गया था उनके लिए आसान

हरभजन सिंह ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग को लेकर कहा कि उन्हें मेरे खिलाफ खेलने में काफी परेशानी होती थी इसलिए मैंने उन्हें नेट्स में भी 5-6 बार आउट किया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 25, 2020 10:34 IST
Harbhajan Singh, Ricky Ponting, Sachin Tendulkar, Rohit Sharma, Rohit Harbahajan, cricket news, spor- India TV Hindi
Image Source : GETTY Harbhajan Singh 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। पोंटिंग ने अपने खेल से यह साबित भी किया है। यही कारण है कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के बाद वह दूसरे स्थान पर हैं। वहीं वनडे में पोंटिंग सचिन और कुमार संगाकार के बाद तीसरे पायदान पर मौजूद है। पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए 168 टेस्ट मैंचों में 13378 रन बनाए हैं।

पोंटिंग के यह आंकड़े बताते हैं कि वह गेंदबाजों पर किस तरह से अपना दबदबा बनाकर रखते थे। हालांकि इसके बावजूद उन्हें भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का सामना करने में काफी परेशानी होती थी। हरभजन ने कई बार इंटरनेशनल क्रिकेट मैच के दौरान पोंटिंग को अपना शिकार बनाया है।

इस बात का खुलासा खुद हरभजन सिंह ने भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम वीडियो चैट के दौरान किया।

यह भी पढ़ें- करियर के दौरान चोट से जूझ रहे भुवन्श्वर ने कहा, आपको हमेशा टीम और प्रबंधन का साथ चाहिए होता है

हरभजन ने कहा, ''ना सिर्फ इंटरनेशनल लेवल पर बल्कि मैं और पोंटिंग जब मुंबई इंडियंस के लिए एक साथ खेलते थे तो नेट्स पर गेंदबाजी के दौरान भी मैंने उन्हें कई बार आउट किया है।'' 

उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि पोंटिंग खेलते समय मेरे गेंद को नहीं बल्कि मेरे चेहरे को देखते थे इसलिए वह आसानी से आउट हो जाते थे। मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए मुझे उनके खिलाफ गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला लेकिन नेट्स में जब हम साथ प्रैक्टिस करते थे तो मैं सोचता था कि यहां वह मेरे खिलाफ अपनी बल्लेबाजी में सुधार करेंगे लेकिन वहां भी मैंने उन्हें 5-6 बार आउट किया था।''

यह भी पढ़ें- कोहली, डिविलियर्स क्रिकेट के सामानों की नीलामी कर राहत कोष जुटाएंगे

इस पर मजाकिया अंदाज में रोहित ने हंसते हुए हरभजन से कहा कि सीरीज शुरू होने से पहले ही आपने उसके आत्मविश्वास को कम कर दिया था अब मैं समझा कि उस सीजन में पोंटिंग रन क्यों नहीं बना पाए थे।

आपको बता दें कि आईपीएल में रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है लेकिन वे अपनी कोचिंग के दौरान मुंबई इंडियंस की टीम को चैंपियन बना चुके हैं। वह मौजूदा समय में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के मुख्य कोच हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement