Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs AUS : 21 साल बाद पांड्या और जडेजा की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रचा इतिहास

भारत ने 50 ओवरों के खेल में ऑस्ट्रेलिया को चेस करने के लिए 303 रनों का लक्ष्य दिया है। हलांकि इसी बीच हार्दिक और जडेजा की जोड़ी ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 02, 2020 12:57 IST
Ravindra Jadeja and Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravindra Jadeja and Hardik Pandya

कोरोना महामारी के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का अंतिम वनडे मैच कैनबरा में खेला जा रहा है। जिसमें टीम इंडिया की तरफ से अंत में हार्दिक पांड्या और रविन्द्र जडेजा ने ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया। इस तरह भारत ने 50 ओवरों के खेल में ऑस्ट्रेलिया को चेस करने के लिए 303 रनों का लक्ष्य दिया है। हलांकि इसी बीच हार्दिक और जडेजा की जोड़ी ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

दरअसल मैच के दौरान पारी में बल्लेबाजी करते समय टीम इंडिया के 5 विकेट 152 रन पर गिर चुके थे। उस समय टीम को 250 का स्कोर भी काफी नजर आ रहा था। मगर कप्तान कोहली के 63 रन बनाकर आउट होने के बाद क्रीज पर हार्दिक पांड्या और रविन्द्र जडेजा ने मोमेंटम को अपनी बल्लेबाजी से भारत की तर तरफ मोड़ दिया। इन दोनों के बीच 6वें विकेट के लिए 108 गेंदों पर शानदार 150 रनों की साझेदारी हुई। जो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने आप में एक रिकॉर्ड है। इससे पहले भारत के लिए 6वें विकेट में सबसे अधिक 123 रनों की साझेदारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सदगोपन रमेश और रोबिन सिंह के बीच साल 1999 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में हुई थी। जिसके बाद हार्दिक पांड्या नाबाद 92 रन तो रविन्द्र जडेजा ने नाबाद 66 रन की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6वें विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी निभाई है। 

IND vs AUS : फेरी लगाने वाली मां और कुली पिता के बेटे नटराजन ने टीम इंडिया के लिए किया डेब्यू

बता दें कि वनडे सीरीज में टीम इंडिया पहले ही लगातार दो मैच हारकर सीरीज भी गंवा चुकी है। ऐसे में वो ये तीसरा मैच जीत अपना मनोबल बढा कर सम्मान हासिल करना चाहेगी। जबकि सूपड़ा साफ़ होने से भी बचाना चाहेगी। हलांकि इसके बाद टीम इंडिया को तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। जबकि उसके बाद 4 मैचों की लम्बी टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। 

टी20 मैच में पाकिस्तान के अफरीदी और आमिर से बीच मैदान में भिड़ गया ये अफगानी खिलाड़ी, देखें Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement