Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : कोहली के खिलाफ ख़ास प्लान लेकर मैदान में उतरेंगे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि वह विराट कोहली को लेकर चिंतित नहीं हैं क्योंकि उनकी टीम के पास भारतीय कप्तान के लिए कुछ रणनीतियां हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 16, 2020 12:13 IST
Tim Panie and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tim Panie and Virat Kohli

एडिलेड| ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि वह विराट कोहली को लेकर चिंतित नहीं हैं क्योंकि उनकी टीम के पास भारतीय कप्तान के लिए कुछ रणनीतियां हैं। पेन ने कहा कि अगर मैदान पर चीजें बिगड़ती हैं तो उनकी टीम पीछे नहीं रहेगी।

पेन ने बुधवार को कहा, "हर किसी के पास महान खिलाड़ी के लिए रणनीति होती है इसलिए वो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होते हैं। क्योंकि वह चीजों के साथ तालमेल बिठा सकते हैं। वह वो बदल सकते हैं जो आप कर रहे हो और विराट उन खिलाड़ियों में से ही एक हैं, सर्वश्रेष्ठ नहीं तो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक। ऐसा समय आता है कि जब चीजें काम नहीं करतीं, और उम्मीद है कि ऐसा एक ही टेस्ट होगा, लेकिन हमारे पास उनके खिलाफ रणनीति है जो उनके खिलाफ काम की है और उम्मीद है कि वह उनके खिलाफ काम करेगी। अगर नहीं तो हमारे पास कुछ और प्लान हैं।"

पेन ने कहा कि उनके गेंदबाजी आक्रमण में विविधिता कोहली को परेशान करने के लिए काफी है।

पेन ने कहा, "हमारे गेंदबाजी आक्रमण की अच्छी बात यह है कि यह सभी अलग तरह के गेंदबाज हैं। हमारे पास नाथन लॉयन हैं और कैमरून ग्रीन भी। हमारे पास अलग एंगल, अलग स्पीड और मार्नस लाबुशैन हैं। हमारे पास काफी सारे विकल्प हैं।"

पेन का कहना है कि मिशेल स्टार्क के टीम में वापस आने से टीम को मजबूती मिली है क्योंकि गुलाबी गेंद से उनका रिकार्ड अच्छा है। उन्होंने सात डे-नाइट टेस्ट मैचों में 42 विकेट लिए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने कहा, "स्टार्क शानदार हैं। उन्होंने नेट्स में कल काफी तेज गेंदबाजी की। वह शानदार लय में हैं। उनके परिवार में स्थिति अच्छी नहीं है, लेकिन हम उनकी वापसी से उत्साहित हैं। गुलाबी गेंद से उनका रिकार्ड शानदार है। गुलाबी गेंद से उनको दिन-रात में खेलना बहुत खतरनाक है।"

पेन ने कहा कि वह ज्यादा आक्रामक नहीं होने वाले हैं, लेकिन कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह जवाब देने से नहीं चूकेंगे।

कोहली ने कहा, "मैदान पर जो होना है उसके लिए हम इंतजार करने की नीति अपनाएंगे। निश्चित तौर पर हमारी रणनीति पहले कुछ करने की नहीं है। हम ज्यादा आक्रामक होना नहीं चाहते। हम वहां जाकर अपनी रणनीति का क्रियान्वन करेंगे। पहले बल्ले और गेंद से, फिर मैदान पर भी। अगर कुछ होता है तो टीम पीछे नहीं रहेगी।"

यह भी पढ़ें- विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंची न्यूजीलैंड की टीम

कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट लेंगे और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे। पेन ने कहा कि वह उप-कप्तान रहाणे पर फोकस करेंगे क्योंकि वह टीम को एक साथ रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : चैपल ने माना, बायो बबल के कारण भारत को ले जानी थी बड़ी टीम

पेन ने कहा, "जब कोहली चले जाएंगे, हम जानते हैं कि उनके पास कितनी प्रतिभा है। चेतेश्वर पुजारा ने आखिरी बार हमें काफी परेशान किया था इसलिए उनका विकेट काफी अहम रहेगा, लेकिन हम उनकी टीम की प्रतिभा के बारे में जानते हैं। ऋषभ पंत ने पिछले सप्ताह ए मैच में अच्छा किया था और शतक बनाया था। इसलिए उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो टेस्ट मैच को छीन सकते हैं। रहाणे टीम को एक साथ रखते हैं, पिछली सीरीज में उन्होंने ग्लू का काम किया था। उन पर हमारा ध्यान रहेगा।"

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : पहले टेस्ट मैच में स्मिथ खेलेंगे या नहीं, टिम पेन ने उनकी चोट को लेकर दी अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement