1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : चौका रोकने के प्रयास में चोटिल हुए श्रेयस अय्यर, भारत को लगा बड़ा झटका

IND vs ENG : चौका रोकने के प्रयास में चोटिल हुए श्रेयस अय्यर, भारत को लगा बड़ा झटका

श्रेयस अय्यर के चोटिल होने की घटना 8वें ओवर की है। शार्दुल ठाकुर के ओवर की चौथी गेंद पर चौका रोकने के प्रयास में अय्यर का कंधा चोटिल हो गया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 23, 2021 20:31 IST
IND vs ENG: Shreyas Iyer injured in an attempt to stop the boundary, India gets a big blow- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs ENG: Shreyas Iyer injured in an attempt to stop the boundary, India gets a big blow

भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे मैच के दौरान श्रेयस अय्यर फील्डिंक के दौरान चोटिल हो गए हैं। उन्हें अब मैदान से बाहर ले जाया गया है और उनकी जगह शुभमन गिल मैदान पर फील्डिंग कर रहे हैं। अय्यर के चोटिल होने से भारत की मुश्किलें बढ़ गई है। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 318 रन का लक्ष्य रखा है।

आईपीएल 2021 की तैयारियों के लिए भारत पहुंचे वेस्टइंडीज के ये दो धाकड़ खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर के चोटिल होने की घटना 8वें ओवर की है। शार्दुल ठाकुर के ओवर की चौथी गेंद पर चौका रोकने के प्रयास में अय्यर का कंधा चोटिल हो गया। मैदान पर फिजियो ने आकर उनकी मदद करना चाही, लेकिन जब उन्होंने देखा कि अय्यर दर्द से ज्यादा कहरा रहे हैं तो उन्होंने अय्यर को मैदान से बाहर ले जाना सही समझा।

IND vs ENG : डेब्यू मैच में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले एकलौते बल्लेबाज बने कृणाल पांड्या

बीसीसीआई ने अय्यर की चोट पर अपडेट देते हुए बताया है कि अय्यर का कंधा डिसलोक्ट हो गया है। उनको स्कैन के लिए ले जाया गया है और वह मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट पर 317 रन का मजबूत स्कोर बनाया। टीम के लिए शिखर धवन ने 98, कप्तान विराट कोहली ने 56 और रोहित शर्मा ने 28 रन बनाए।

क्रुणाल पांड्या 58 रन की तूफानी पारी खेलने के बाद हुए इमोशनल, हार्दिक ने गले लगाकर संभाला

शिखर अपने करियर का 18वां शतक पूरा करने से मात्र दो रन से चूक गए। वह वनडे करियर में अब तक छठी बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए हैं। उन्होंने ने 106 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्के की मदद से अपना 31वां अर्धशतक लगाया। कोहली ने 60 गेंदों पर छह चौके लगाए।

क्रुणाल वनडे इतिहास में पदार्पण मैच में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 24 गेंदों पर 50 रन पूरा करने वाले क्रुणाल ने 31 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के जबकि राहुल ने 43 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के लगाए।

इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने तीन और मार्क वुड ने दो विकेट चटकाए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X