1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : सीरीज हार के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा के कायल हुए एरोन फिंच, कही ये बात

Ind vs Aus : सीरीज हार के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा के कायल हुए एरोन फिंच, कही ये बात

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने भी माना कि भारत के पास टॉप आर्डर में वनडे क्रिकेट के धाकड़ खिलाड़ी है और उन्हें अपना काम बखूबी करना आता है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 20, 2020 7:55 IST
Aaroin Finch- India TV Hindi
Image Source : BCCI Aaroin Finch

साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली पहली वनडे सीरीज के अंतिम मैच में जीत हासिल करके टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया। ऑस्ट्रेलिया को बैंगलोर में खेले जाने वाले तीसरे व निर्णायक मैच में 7 विकेट से हार का मूहं देखना पड़ा। जिसमें भारत की तरफ से उपकप्तान रोहित शर्मा ने 119 रनों की शतकीय तो कप्तान विराट कोहली ने 89 रनों की मैच जीताऊ पारी खेली। जिसको लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने भी माना कि भारत के पास टॉप आर्डर में वनडे क्रिकेट के धाकड़ खिलाड़ी है और उन्हें अपना काम बखूबी करना आता है। 

फिंच ने मैच के बाद प्रेसवार्ता में कप्तान कोहली और रोहित की तारीफ में कहा, " विराट इस समय वनडे क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है जबकि रोहित भी टॉप 5 बल्लेबाजों की सूची में आते हैं। भारतीय टीम के साथ अच्छा ये है कि उनके अनुभवी खिलाड़ी अपना काम शानदार तरीके से कर रहे हैं। शिखर के चोटिल होने के बाद भी दोनों ने दमदार तरीके से खेला। भारत के पास इस समय शानदार क्वालिटी वाला टॉप ऑर्डर है।"

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए स्टीव स्मिथ की शानदार 131 रनों की पारी की बदौलत भारत को 287 रनों का लक्ष्य दिया। जिसे टीम इंडिया ने आसानी से रोहित शर्मा की शतकीय पारी और कोहली की 89 रनों की पारी के बदौलत 47.3 ओवेरों में लक्ष्य हासिल कर लिया। इस तरह हार की वजह के बारे में फिंच ने कहा, "हमने शुरुआत सही की थी। हाँ विकेट में थोडा स्पिन था मगर हमारे मध्यक्रम ने हमें निराश किया है। हम काफी कुछ सीख कर यहाँ से जा रहे हैं। जिससे आगे आने वाले मैचों में अच्छा कर सकें।"

तीसरे मैच में बल्लेबाजी के दौरान स्टीव स्मिथ ने अपनी गलत कॉल के चलते कप्तान एरोन फिंच को रन-आउट करा दिया। जिसके बाद फिंच काफी गुस्से में मैदान छोड़कर गए थे। ऐसे में इस घटना के बारे में फिंच ने कहा, " स्मिथ ने अच्छा खेला हमें अभी इस पर बात नहीं करनी चाहिए। उसने शानदार पारी खेली और मैच में हमें वापसी कराई थी।"

ऑस्ट्रेलिया को पूरी सीरीज के निचले मध्यक्रम और मध्यक्रम में एक विस्फोटक बल्लेबाज की कमी खली। जिसके बारे में फिंच ने कहा, " हाँ , आप ऐसा कह सकते हैं कि हमारे पास लास्ट में मोमेंटम हासिल करने के लिए बल्लेबाज नहीं थे लेकिन शमी, सैनी और बुमराह ने अंत के ओवर में शानदार यॉर्कर गेंदे डाली। जिसके चलते ये अंतर और निकलकर सामने आया। इसका क्रेडिट टीम इंडिया के गेंदबाजों को भी जाता है।"

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भारत के खिलाफ वनडे करियर में मार्नस लाबुशेन ने शानदार शुरुआत कर अपने करियर की पहली दो पारी में 46 व 54 रन बनाए। ऐसे में लाबुशेन की टेस्ट के बाद वनडे और इसके बाद जब उन्हें टी20 टीम में आगे शामिल किये जाने के बारे में फिंच से पूछा गया तो उन्होंने कहा, " लाबुशेन ( उन्होंने ) दोनों पारियां शानदार खेली और उनकी शुरुआत अच्छी रही। उनके पास टी20 क्रिकेट का भी अच्छा खासा अनुभव है। उन्होंने घर ( ऑस्ट्रेलिया ) में भी शानदार खेल दिखाया है। हम उनके लिए काफी सकरात्मक सोच रहे हैं।"

बता दें कि तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराया था। जिसके बाद कप्तान विराट कोहली की टीम इंडिया ने वापसी करते हुए दूसरा वनडे मैच 36 रनों से जबकि तीसरे मैच में 7 विकेट से जीत हासिल करके सीरीज पर कब्ज़ा जमाया। हालांकि इससे पहले साल 2019 में खेली गई 5 वनडे मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 3-2 से सीरीज जीती थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X