Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ शिवम् दुबे ने किया डेब्यू, आईपीएल में इनके टैलेंट की इतनी थी कीमत

शिवम् दुबे को आईपीएल 2018 में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने 4 करोड़ की भरी भरकम रकम देकर खरीदा था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 03, 2019 18:16 IST
Shivam Dube- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- SHIVAMDUBE Shivam Dube

टीम इंडिया ने अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मिशन टी20 के लिए अभी से कमर कस तैयारी शुरू कर दी है। जिसके चलते उसने चोटिल चल रहे हार्दिक पंड्या की जगह टीम में मुम्बई के युवा शिवम् दुबे को पहली बार शामिल किया है। इस तरह दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टी20 मैच में भारत के लिए डेब्यू करने वाले शिवम् 82वें खिलाड़ी बने। उन्हें डेब्यू कैप टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने पहनाई। 

26 साल के दुबे ने घरेलू क्रिकेट में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता, साथ ही गेंदबाजी में भी उन्होंने अपने रंग दिखाए। जिसके चलते शिवम् दुबे को टीम इंडिया में आज फिनिशर और हार्ड हिटर बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किया गया है। 

टीम में चयन के बाद ही शिवम् ने बयान दे दिया था कि 'मेन इन ब्लू' की जर्सी में खेलने पर वो अपनी धाकड़ चौके-छक्कों वाली बल्लेबाजी में जरा भी बदलाव नहीं करेंगे और मौका मिलेगा तो उसका भरपूर आनंद उठाएंगे।  

गौरतलब है की शिवम् दुबे को आईपीएल 2018 में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने 4 करोड़ की भरी भरकम रकम देकर खरीदा था। मगर शिवम् आईपीएल को अपने पप्रदर्शन से यादगार बनाने में नाकाम रहे। हालांकि उन्होंने इसके बाद घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाकर टीम इंडिया में जगह हासिल की। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम् दुबे ने घरेलू क्रिकेट में अभी तक खेले 19 टी20 मैचों में 142.35 के तूफानी स्ट्राइक रेट से 242 रन जबकि 14 विकेट लिए हैं। जबकि 35 लिस्ट ए मैचों में शिवम् ने 43.85 की शानदार औसत के साथ बल्लेबाजी की है। वहीं प्रथम श्रेणी के 16 मैचों में उनके नाम 48.19 की औसत से 1012 रन उनके नाम हैं। गेंदबाजी में बात करें तो 34 विकेट लिस्ट ए में जबकि 40 विकेट उनके नाम प्रथम श्रेणी मैचों में दर्ज हैं। 

इस तरह मुम्बई के इस धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप में हार्दिक पंड्या के बैकअप के तौर पर देखा जा रहा है। जिसके चलते बांग्लादेश के साथ जारी सीरीज में शिवम पर सभी की ख़ास नजरें होंगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement