Saturday, April 27, 2024
Advertisement

India vs South Africa 2018: टीम इंडिया ने बना डाला ऐसा रिकॉर्ड जो भारतीय क्रिकेट इतिहास में पहले कभी नहीं बना

पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो भारतीय क्रिकेट इतिहास में इससे पहले कभी नहीं बना।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Updated on: January 08, 2018 15:51 IST
India vs South Africa 2018:  टीम इंडिया ने बना डाला ऐसा रिकॉर्ड जो पहले कभी नहीं बना- India TV Hindi
टीम इंडिया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो भारतीय क्रिकेट इतिहास में इससे पहले कभी नहीं बना। पहले टेस्ट मैच में भारत के तेज गेंदबाज छाए रहे और उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को बैकफुट पर धकेल दिया। भारतीय टीम ने इस मैच में 4 तेज गेंदबाजों को टीम में जगह दी थी और हर गेंदबाज ने शानदार गेंदबाजी की और पहली बार बड़े कारनामे को अंजाम दिया। आइए आपको बताते हैं कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने किस रिकॉर्ड को किया अपना नाम।

तेज गेंदबाजों ने बनाया रिकॉर्ड: पहले टेस्ट मैच में भारत के 4 तेज गेंदबाजों ने दोनों पारियों में मिलाकर कम से कम 3 विकेट झटके। ये भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहला मौका है जब टीम के चारों गेंदबाजों को मैच में कम से कम 3 विकेट हासिल हुए हों। पहले टेस्ट में भारत ने भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या को शामिल किया था। 

पहली पारी में भुवनेश्वर ने 4, शमी, बुमराह, पंड्या ने 1-1 विकेट हासिल किया था। वहीं दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक बुमराह, पंड्या ने 2-2 और शमी को 3 विकेट मिल चुके थे। ऐसे में अगर दोनों पारियों को मिला दिया जाए तो हर तेज गेंदबाज के खाते में कम से कम 3 विकेट आते हैं जो कि पहली बार है। आपको बता दें कि भारत ने पहले टेस्ट में शिकंजा कसना शुरू कर दिया है और खबर लिखे जाने तक दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 113/7 हो गया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement